नमस्कार दोस्तों मेरा नाम है ओंकार । मेरी वेबसाइट OKTECHGALAXY.COM पर आपका स्वागत है । दोस्तो अगर आप एक youtube रखो या फिर youtube पर बना चाहते हो और ऐसे में youtube चैनल के आपके जो भी सब्सक्राइबर हो आप दूसरों को नहीं दिखाना चाहते हो उन्हें हाइड करना चाहते हो तो यह आर्टिकल पूरा जरूर पढ़ें ।

इसमें में आपको youtube चैनल के सकरा बहार कैसे करते है और क्यों करते है। इसका पूरा जानकारी दूंगा इसलिए यहां पोस्ट पूरा जरूर पढ़े और अंत में मुझे कमेंट करके बताए कि youtube चैनल के सब्सक्राइबर हाईड करने से आपको क्या कुछ फायदे हुए ।

इस पोस्ट में आपको नया इंटरेस्टिंग और यूज़फुल जानने को मिलेगा कि Youtube चैनल के सब्सक्राइबर हाईड कैसे करें? Youtube चैनल के सब्सक्राइबर हाइड क्यों करें? Youtube चैनल के सब्सक्राइबर हाईड कैसे करें?

YouTube Channel Subscribers hide कैसे करें?

दोस्तो अगर आप भी youtube चैनल के अपने सब्सक्राइबर ऐड करना चाहते हो और किसी दूसरे युद्ध को दिखाना नहीं चाहते हो तो यह काम एकदम ही आसान है। आपको सबसे पहले उन्हें youtube चैनल के देश बोर्ड तक जाना है। इसके लिए आपको मोबाइल एप्लीकेशन यूज नहीं करना है।

आपको कंप्यूटर रीवा मोबाइल का को माउजर ओपन करके उसमें youtube पासवर्ड ओपन करना है। मोबाइल में youtube देश बोर्ड ओपन करने के लिए सबसे पहले क्रोम browser पर youtube डेस बोर्ड सर्च करें और उसी पेज को डेस्कटॉप मोड़ में ले जाए ।

अब आग के सामने जो भी पहली दिन को होगी और youtube गैस बोल कि होगी उस पर क्लिक करके आपको अपना अकाउंट sign इन करना हे जहां पर आपका चैनल है। वही अकाउंट sign इन करें क्या काम आप यूट्यूब डैशबोर्ड या फिर यूट्यूब स्टूडियो से कर सकते हो मेरा आपसे यह कहना है। कि आप यूट्यूब डैशबोर्ड गूगल के क्रोम ब्राउजर में ओपन करें और वहां से यह काम पूरा करें

तो सबसे पहले अपने यूट्यूब डैशबोर्ड को ओपन करें डैशबोर्ड में ओपन करने के बाद अपने किसी भी अकाउंट से साइन इन हो जाए साइन होने के बाद आपको लेफ्ट साइड में की और आपको एक सेटिंग का आइकन देखने को मिलेगा उस सेटिंग के आइकन पर आपको क्लिक कर देना है।

उस सेटिंग में आपको और भी कई सारे सेटिंग देखने को मिलेंगे जनरल सेटिंग के नीचे चैनल सेटिंग का एक ऑप्शन है। वहां पर एडवांस सेटिंग का एक ऑप्शन भी है। उस पर क्लिक कर दें । अब आपको एडवांस सेटिंग में नीचे की और थोड़ा स्क्रोल डाउन करना है।

और सब्सक्राइब अकाउंट का ऑप्शन ऑन चेक कर देना है। और उस सेटिंग को सेव कर देना है। इसके बाद आपके चैनल विजिटर या फिर युवकों को आपके यूट्यूब चैनल के सब्सक्राइबर शो नहीं होंगे वह सब्सक्राइब एकाउंटिंग हाइड हो जाएंगे ।

Youtube चैनल के सब्सक्राइबर हाइड क्यों करें

किसी को सब्सक्राइबर ना दिखानी के लिए

दोस्तों कुछ चिड़ियघर ऐसे होते है। जो अपना सक्सेस किसी को दिखाना नहीं चाहते है। इसके लिए आपको भी ऐसा लगे कि आप जो भी सक्सेस पा रहे हो या फिर जितने भी सब्सक्राइबर अपने youtube चैनल पर पा रहे हो ।

उन्हें लोगों को नहीं दिखाना चाहते हो तो आप उन सबका भर को हाईड कर सकते हो इसके बाद जो भी यूजर आपका चैनल ओपन करेगा या सच करेगा तो उसे आपके वीडियोस के यूज़ और लाइक्स यार इस लाइक ही देखने को मिलेंगे कितने सब्सक्राइबर हुए हो काउंटिंग नहीं दे पाएंगे

ज्यादा सब्सक्राइबर पानी के लिए

दोस्तो यह कारण काफी इंटरेस्टिंग है। क्योंकि अगर आपको अपने ही रुक चैनल पर जादा सब sky भर पानी है। तो आपको अपने youtube चैनल के सब्सक्राइबर को हाइड करना होगा इसे होगा यह की आपका youtube कंटेंट तो अच्छा है। पर उसे सपोर्ट नहीं मिल पा रहा है।

ऐसा कहा यूज़र को लगेगा और ही होता है। इसीलिए आपको अपने यह तो चैनल के सब्सक्राइबर हाईड कर लेने है। इससे जिन्हें आपका कंटेनर संता आएगा वह तुरंत आपको सब्सक्राइबर कर देंगे ।

Youtube चैनल के सब्सक्राइबर हाईड करें या नहीं

दोस्तों इतना सारा जानकारी आप को देने के बाद यह सवाल आता है। कि अपने सब्सक्राइबर साइड करे या नहीं तो मैं आपको बता दूं शुरुआती दिनों में यानी कि हजारा 2000 सब्सक्राइबर आपके चैनल पर नहीं होते तब तक तो आपको अपने youtube चैनल के सब्सक्राइबर है। एड रखना अच्छी बात होती है। इससे आपको फायदा यह होगा कि आपके 2000 सब्सक्राइबर जल्द ही पूरे होने में मदद हो जाती है।

इसलिए 1000 या फिर 2000 सब्सक्राइबर पूरे होने तक अपने youtube का सब्सक्राइबर हाईड रखें इसमें कोई गलत बात नहीं होगी पर अगर आप चाहते हो कि आपको अपना youtube चैनल लोगो के लिए काफी यू सर फ्रेंडली रखना है। तो आप यूजर को अपने youtube सब्सक्राइबर का आकड़ा दिखा सकते हो ।