नमस्कार दोस्तों मेरा नाम है ओंकार । मेरी वेबसाइट OKTECHGALAXY.COM पर आपका स्वागत है । दोस्तों आप एक ब्लॉगर हो और आप चाहते हो कि आपकी वर्डप्रेस की पोस्ट कॉपी ना हो आपके लिए ही है। वर्डप्रेस क्या है। ब्लॉगिंग क्या है। इसके बारे में हमने काफी कुछ पुरानी पोस्ट में जाना है।

साथ में ब्लॉगर की पोस्ट को कॉपी होने से कैसे रोके इसके बारे में भी बात की है। तो यह पोस्ट खास वर्डप्रेस यूजर के लिए है। जो नए-नए वर्डप्रेस पर काम कर रहे है। और वह चाहते है। कि उनकी वर्डप्रेस पोस्ट कॉपी होने से बच जाए तो यह काम काफी आसान है। आपको सारे स्टेप को स्टेप बाय स्टेप फॉलो करना है। और अपनी पोस्ट कॉपी होने से रोक देनी है।

हमने पिछले पोस्ट में यह देखा था कि किसी वेबसाइट के पोस्ट को कॉपी करने से क्या आप पैसे कमा सकते हो या पोस्ट कॉपी करने से क्या नुकसान होते है। आप अधिक जानकारी के लिए वह पोस्ट भी पढ़े साथ में पोस्ट कॉपी करने से अच्छा है। कि आप खुद के रिसर्च करें और पोस्ट को पब्लिश करते रहे इससे आप एक अलग दर्जे के ब्लॉगर बन जाओगे

दोस्तों वर्डप्रेस की पोस्ट को या आर्टिकल को होने से रोकना काफी आसान है। यह काम ब्लॉगर से कई गुना सिंपल है। क्योंकि बुलाकर प्लेटफार्म में आपको कैसा रिकॉर्ड अपने एचटीएमएल में ऐड करने होते है। और गैजेट में भी कई को को पेस्ट करना होता है।

पर व्हाट्सएप पर आपको सिर्फ एक लगेंगी इंस्टॉल करना है। और आपकी पोस्ट कॉपी होना बंद हो जाएगी मैं यहां पर आपको एक ऐसा प्लगइन बताने जा रहा हूं जो इस्तेमाल करने के लिए काफी आसान है। और इसका फायदा यह है कि आप जब अपने एडमिन पैनल में लॉगिन हो गए तभी आप अपनी पोस्ट को कॉपी कर सकते हो और यह कब काम आता है।

वह मैं इसे विस्तार से बताऊंगा इस काम के लिए आपको एक प्लगइन डाउनलोड करना है। जिसका यूआरएल में नीचे दे रहा हूं इस पोस्ट में आपको नया इंटरेस्टिंग और यूज़फुल जानने को मिलेगा कि पोस्ट कॉपी होने से रोकने के लिए बेस्ट प्लगइन कौनसा है और वर्डप्रेस पोस्ट कॉपी होने से कैसे रोके?

Best plugin to prevent copying post, How to stop WordPress posts from being copied, Disadvantages of copying internet post, पोस्ट कॉपी होने से रोकने के लिए प्लगइन, वर्डप्रेस पोस्ट कॉपी होने से कैसे रोके, post copy hone se kaise roke.
पोस्ट कॉपी करने के नुकसान? How to stop WordPress posts from being copied?

कॉपी होने से रोकने के लिए बेस्ट प्लगइन कौनसा है?

दोस्तो वैसे तो अड्रेस की वेबसाइट के पोस्ट कॉपी होने से रोकने के लिए कई सारे प्लगइन वर्डप्रेस पर मौजूद है। पर यह प्लगइन सबसे बेस्ट माना जाता है। और मैं इसे खुद इस्तेमाल करता हूं इसे डाउनलोड करने के लिए दी गई लिंक पर क्लिक करें और लगन को डाउनलोड और इंस्टॉल कर ले 

DOWNLOAD PLUGIN

वर्डप्रेस पोस्ट कॉपी होने से कैसे रोके

तो दोस्तों कोई भी प्लगइन वर्डप्रेस पर इंस्टॉल करने के लिए आपको सबसे पहले अपने वर्डप्रेस डैशबोर्ड में इंटर होना होता है। और उसके बाद प्लगइन पर क्लिक करना होता है। यहां पर आपको इंस्टॉल प्लगइन दिया फिर ऐड नहीं उप लेकिन पर क्लिक करना होता है।

इंस्टॉल प्लगइन पर क्लिक करते हो तो वहां पर नेक्स्ट पेज में आपको एक एक्स्ट्रा ऑप्शन मिलता है। न्यू प्लगइन का इसमें आप सर्च बॉक्स का इस्तेमाल करके या फिर कैटेगरी वाइज लॉगइन को डाउनलोड और इंस्टॉल कर सकते हो

यह दी गई लिंक से आप लेकिन को डाउनलोड और इंस्टॉल करें और इसके बाद आपको इसे एक्टिवेट करना है। एक्टिवेट करने के बाद यह अपना काम खुद ब खुद कर लेगा यानी कि इस प्लगइन को डाउनलोड और इंस्टॉल साथ में एक्टिवेट करने के ब के पोस्ट कॉपी होने से बच जाएंगे यानी की पोस्ट कॉपी नहीं होंगे

किसी को पोस्ट कॉपी करने के नुकसान

दोस्तो आप अपनी वेबसाइट पर कंटेंट अपलोड करने के लिए कई सारी रिसर्च करते हो दिन रात टाइपिंग करते हो इमेजेस बनाते हो और इसी का फायदा अगर कोई व्यक्ति ले ले और फ्री में ही आपका कंटेंट उठा ले और उससे पैसा कमा ले तो इससे आपका नुकसान है।

साथ में पैसे कमाने के लिए पोस्ट को कॉपी करना भी गलत है। इसके नुकसान या होते है। कि पोस्ट पहले से रैंकिंग में हो और वही पोस्ट कॉपी करने से दूसरी बार दूसरी वेबसाइट पर वही पोस्ट रैंकिंग में आएगी या नहीं इसका कोई अंदाजा नहीं है।

इसलिए वह कॉपी करके पैसे कमाने का कोई मतलब ही नहीं है। और इस काम से जाने की पोस्ट कॉपी होना रोककर आप खुद का और दूसरों का भी नुकसान होने से बचा रहे हो