You are currently viewing Wanda Vision का Mindstone Break करने में कैसे सफल रही?

Wanda Vision का Mindstone Break करने में कैसे सफल रही?

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम है ओंकार और मेरी वेबसाइट OKTECHGALAXY पर आपका सिर्फ एक बार स्वागत है। दोस्तों मार्बल की हम तो यह सारे पोस्ट देखते है। जिसमें मार्बल नहीं छोड़े गए कुछ सवाल भी हम आप तक पहुंचाते है। अगर आप एक मार्बल मूवी के फैन हो तो मेरे वेबसाइट पर आपका हमेशा ही स्वागत रहेगा क्योंकि मैं भी मार्बल का एक काफी बड़ा फैन हूं और हर एक फिल्म देखता हूं ऐसे में सवाल हमेशा मन में आता है कि Wanda विजन का माइंड स्टोन किस तरह से तोड़ दिया क्योंकि मैं स्टोन तोड़ना वैसे तो आसान काम नहीं है। पर फिर भी Wanda ने विजन का में स्टोन तोड़ दिया था आपको शायद याद होगा अवेंजर्स इंफिनिटी वॉर फिल्म में काफी बढ़िया तरीके से फिल्म को रिप्रेजेंट किया गया था और इसमें एक दृश्य है। जब थानोस द्वारा विजन का माइंड स्टोन लेने की कोशिश की जा रही थी और वनडे थी उसी वक्त उसका माइंड स्टोन तोड़ नहीं किया प्रयास कर रही थी।

अवेंजर में Wanda कौन है?

दोस्तों अवेंजर फिल्म एक काफी बड़ी फिल्म होती है। और इसमें कई सारी लॉजिकल चीज है। सुपर हीरो के किरदार में लगाई या दिखाई जाती है। ऐसे में माइंड स्टोन मार्बल का हिस्सा है। और यह एक शक्तिशाली स्टोन भी है। जोकि सामने वाले व्यक्ति के माइंड को कंट्रोल कर सकता है और Wanda जो है वह भी सुपर हीरो में से एक है। Wanda पर सुपर हीरो वेब सीरीज में बनाई गई है। और यह एक काफी बेहतर वेब सीरीज थी वंडरस्टोन को कंट्रोल कर सकती है। 419 ही विजन का माइंड स्टोन तोड़ दिया था अब यहां पर आप को समझना होगा कि वह अंडा के पास और विजन के पास भी सेंड स्टोन से पावर मिलती है। फिर भी बंदा ने उसका मानस्टो जी तोड़ दिया था।

Wanda एक मार्वल सुपर हीरो होने के साथ-साथ काफी कुछ सीख चुकी है। और अगर देखा जाए वंडर विजन सीरीज की बात तो इसने पूरे एक शहर को ही अपने कंट्रोल में ले लिया था पर दोस्त Wanda की सबसे बुरी बात यही है। कि उसने स्टोन का गलत इस्तेमाल किया और अपने फायदे के लिए जैसा चाहा वैसा यूज़ किया जो कि एक सुपर हीरो को सुपर हीरो बनने से रोकता है।

माइंड स्टोन क्या है?

दोस्त रोमांच दोनों पावरफुल कौन है। जो 6 में से एक है। इसकी शक्तियां सीधे तौर पर एक माइंड से जुड़ी हुई होती है। या फिर यह सीधा किसी माइंड को कंट्रोल भी कर सकती है। माइंड को कंट्रोल करने के साथ-साथ यह माइंड को बदल सकती है। और अपने हिसाब से यूज होने के लिए तैयार कर सकती है। 

अगर देखा जाए माइंड स्टोन के इस्तेमाल की तो सबसे पहले Mind Stone का इस्तेमाल लोग के द्वारा किया हुआ देखने को मिलता है। इसे लौकी के एक हथियार स्क्रिप्चर में लगाया गया था और यह लौकी के आदेश पर लोगों के माइंड कंट्रोल हो करता हुआ आपको अवेंजर गेम में देखने को मिल जाएगा इसके बाद इसका इस्तेमाल अल्ट्रॉन बनाते वक्त भी किया गया था और टोनी की मदद से मान स्टोन को विजन के लिए यूज किया गया उसी फिल्मों में इस Mind Stone का इस्तेमाल तौर पर अंडा को पावर देने के लिए भी किया गया और बाद में इसका इस्तेमाल Wanda विजन सीरीज में इसका इस्तेमाल वनडे और विजय ने किया हुआ देख सकता है।।

Wanda विजन का माइंड स्टोन क्यो तोड़ा?

दोस्तों फिल्मों के हिसाब से वंडा और विजन का एक काफी अच्छा बॉन्ड बनता हुआ या फिर लव क्रिएट होता हुआ देखने को मिलता है। फिर भी पूरे यूनिवर्स को बचाना एक जिम्मेदारी का काम होता है। एक सुपर हीरो के लिए और गोंडा के लिए तो अभी जान अपनी जान से भी बढ़कर था फिर भी उससे मिशन का मास्टर तोड़ना पड़ा और वह भी जानती थी कि इसके साथ विजन का भी वजूद पूरी तरह से मिट जाएगा पर यूनिवर्स के लिए Wanda को विजन का महेंद्र स्टोन तोड़ना हि पड़ने वाला था ।

और विजन के परमिशन के अनुसार ना चाहते हुए भी गोंडाने विजन का मांस तोड़ तोड़ दिया इसके लिए उसे अपनी पूरी ताकत मैं तो तोड़ने के लिए लगा दी साथ में हो Mind Stone तोड़ते वक्त रो रही थी और इसमें रोने का कारण दो वजह थी एक तो वह अपने सबसे नजदीकी ताकि द्वार को हो रही है। और जिसने उस पर कितनी बड़ी पावर और जिम्मेदारी दी उसके खिलाफ ही हो अपने पावर यूज कर रही थी ।

Wanda ने विजन का Mind Stone कैसे तोड़ा?

दोस्तों Wanda ने विजन का Mind Stone तोड़ते हुए तो हमने अवेंजर्स इंफिनिटी वॉर में देखा ही है। और यह मुंडा ने कुछ आसान तरीके से कुछ ही मिनटों में किया था मतलब कि अपनी माइंड स्टोन वाली पावर यूज़ करके ही उसने Mind Stone को थोड़ा अब आपको समझ में आ जाएगा कि थानोस ने उसके मनी तोड़ने के लिए भी उसी का इस्तेमाल किया था और Wanda ने भी मनी को तोड़ने के लिए मैं स्टोन का ही इस्तेमाल किया था पर सवाल यह आता है। कि अंडा के पास सिर्फ मास्टरों की पावर थी ना कि कोई स्टोन फिर भी उसने एक पावर स्टोन कैसे तोड़ दिया।

तो मैं आपको बता दूं गोंडा के पास सिर्फ मास्टरों की पावर थी पर विजन के पास ओरिजिनल पावर वाला माइनस्ट्रोन फिर भी Wanda ने उसे आसानी से तोड़ दिया तो इसका सीधा जवाब यही है। कि विजन जो कितना स्टोन को पहने हुए था पर वह कई बार थानोस के लोगों से डैमेज हो चुका था और उसे खुद लड़नी पावर भी नहीं थी इसीलिए वह गाने उस Mind Stone को तोड़ दिया।

साथ में दोस्तों विजयन की भी यही इच्छा थी कि उसमें जो Mind Stone है। उसे वांडर तोड़ दे यानी कि Mind Stone तोड़ने के लिए परमिशन खुद विजयन ने दी थी अब यहां पर आपको समझ में आएगा कि विजन माइनस्ट्रोन का मालिक बन चुका है। और वह थोड़ा बहुत कमजोर भी है। इसलिए मालिक के एक इशारे पर वह Mind Stone टूट सकता है। 

दोस्तों माइंड स्टोन तोड़ने के लिए काफी बड़ी ताकत का उसके आगे होना भी जरूरी है। Wanda ने जो ताकत या पावर वह Mind Stone तोड़ने के लिए लगाई थी अब तक की सबसे बड़ी और ज्यादा ताकत थी कंस को मारने के मुकाबले क्योंकि थानोस को मारने के लिए भी 1 रन ही काफी कम पावर यूज की थी फिर भी उसके हथियार अंडर द्वारा तोड़े गए थे तो विजयन के माइंड स्टोन को तोड़ने के लिए तो गोंडा ने पूरी ताकत लगाई थी और वह भी धनुष को रोकते हुए।

OMkar005

दोस्तो मेरा नाम ओंकार है और यह बात आपको हर पोस्ट मे बताई है. मे एक ब्लॉगर के साथ Photo, Video editor, Youtuber, Motivator, SEO Expert हू. और डोमेन और होस्टिंग भी लो प्राइस में देता हु. आर्ट में ग्रेजुएशन की पढ़ाई भी कर रहा हु. मेरे वेबसाइट पर ब्लॉग शेयर करने का एक अलग तरीका यह है की में एकसाथ 20 से 25 पोस्ट पब्लिश करता हु, जो काफी लोगो को पसंद भी है. अगर आपको भी वेबसाइट में दी गयी केटेगरी में से कोई विषय पर आर्टिकल पढ़ना पसंद है तो, हमेशा वेबसाइट विजिट करे और निचे दिए गए सोशल मीडिया से हमसे जुड़े रहे, ताकि आप कोई पोस्ट कभी मिस न करे.

कमेंट से अपना सहयोग जताये. ✍️✌️❤️