You are currently viewing Top 5 Indian Short Video Sharing Apps

Top 5 Indian Short Video Sharing Apps

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम है। ओंकार और मेरी वेबसाइट पर आपका फिर से एक बार स्वागत है। दोस्तों आज कई सारे लोग शार्ट वीडियो बनाने लगे है। या फिर छोटे-छोटे वीडियो बनाकर लोगों को एंटरटेन करते है। या फिर मोटिवेट करते है। तो दोस्तों बात यह है। कि लोगों को सबसे बेहतर और बेस्ट शार्ट वीडियो एप्लीकेशन पहचानने में या सिलेक्ट करने में काफी दिक्कत है। आती है। तो मुझे एक कमेंट द्वारा पूछा गया कि सभी शार्ट वीडियो पिक्चर्स के आपका अरे हो करके एक पोस्ट बनाई और शेयर करें तो उसके मुताबिक में यह पोस्ट आप तक पहुंचा रहा हूं रेसलमेनिया इस पोस्ट के बारे में कईजब टिक टॉक बंद हुआ तब से आज तक कई सारे शार्ट वीडियो पिक्चर्स के साथ एप्लीकेशन प्ले स्टोर पर अपलोड होने लगे है। या फिर लांच होने लगे तो मैं कुछ सही वक्त पोस्ट अपलोड करने के लिए देख रहा था तो हाल ही के एप्लीकेशन देखे तो हमें प्ले स्टोर पर ऐसे कुछ 5-6 एप्लीकेशन मिल जाते है। जो शॉर्ट वीडियो के लिए जाने जाते है।

दोस्तों टिक टॉक पर कई सारे लोग फेमस हुए या फिर उन्होंने काफी अच्छा खासा नाम कमाया तो मैं नहीं भी कुछ वेबसाइट की पोस्ट को शार्ट में अपलोड करना चाहा और लोगों को मोटिवेशन देना चाहा पर ठीक उसी ही वक्त टिकटोक बैन हो गया पर यह फैसला भी गवर्नमेंट द्वारा सही ही था खैर हमें अभी तो वीडियो प्लेटफार्म पर आना नहीं है। तो मैं आपको वेबसाइट पर ही वह सारे एप्लीकेशनकार्यों या इंफॉर्मेशन बताऊंगा जो यूजर फ्रेंडली और टॉप फाइव में आते है। जिनके फीचर भी काफी कमाल के है। और एप्लीकेशन में क्या अपडेट जरूरी है। इसके बारे में भी इसी पोस्ट में बताऊंगा दोस्तों जब भी मैं किसी एप्लीकेशन का रिशु करता हूं तो उसमें एप्लीकेशन में क्या अपडेट होना जरूरी है। इसके बारे में भी एक पैराग्राफ अपलोड करता हूं इसलिए होता है। क्योंकि कभी उस एप्लीकेशन के ऑनर द्वारा वह पोस्ट देखी गई या एप्लीकेशन टीम द्वारा वह पोस्ट देखी गई तो शायद वह मैंने बताए हुए अपडेट भी ला सकती है। इसलिए में कन्या भी बता देता हूं जिसके कारण अगर कोई अन्य व्यक्ति एप्लीकेशन बनाने की सोचेगा तो वह उस कमियों को दूर करेगा और एक अच्छा खासा एप्लीकेशन बनाएगा इस पोस्ट द्वारा आपको क्या कुछ नया इंटरेस्टिंग और यूज़फुल जानने को मिलेगा इसके बारे में सबसे पहले थे प्वाइंट बता देता हूं हालांकि आज के पोस्ट का मेन टॉपिक यही है। कि टॉप फाइव शॉर्ट वीडियो पिक्चर्स के एप्लीकेशन कौन से है।

टॉप फाइव शॉर्ट वीडियो पिक्चर के एंड्रॉयड एप्लीकेशन

Moj App

दोस्तों Moj Application को मैंने पहले नंबर पर इसलिए रखा है। क्योंकि एप्लीकेशन पहले तो इंडियन एप्लीकेशन है। जो कि काफी सारे जो धरती से इस्तेमाल करते थे या टिक टॉक जैसा ही एक एप्लीकेशन होने के साथ-साथ इस पर सक्सेसफुल होना काफी आसान है। इसमें आप अपना अकाउंट भी आसानी से बना सकते हो अकाउंट बनाने की प्रोसेस यहां क्लिक करके पूरी कर सकते हो की बात करें तो इसमें आप 15 से 20 फेस पैक को यूज कर सकते हो और काफी कम समय में वायरल हो सकते हो उनका में भी इस्तेमाल करता हूं और मुझसे वीडियो वीडियो जानकारी से जुड़ने के लिए दी गई लिंक पर क्लिक होकर जुड़ सकते हो

Moj Application की सबसे खास बात यह है। कि इसमें इंडियन क्रिकेटर को या फिर हिंदी कंटेंट को ज्यादा अहमियत दी जाती है। तथा हिंदी स्टैक को ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। कई सारे वायरल कंटेंट तुरंत इस एप्लीकेशन पर आपको मिल जाते है।। इस एप्लीकेशन पर खुद का क्वालिटी कंटेंट और एचडी कंटेंट हो तो ज्यादा से ज्यादा वायरल किया जाता है।

अगर आपके अच्छे खासे फॉलो वर यानी कि 10 से 15000 पदों पर है। तो आप इस चाट वीडियो शेयरिंग एप्लीकेशन पर लाइव भी आ सकते हो और लोगों से कनेक्ट हो सकते हो अभी कुछ दिन पहले नहीं था पर अभी के अपडेट ने आप इसे इस्तेमाल कर सकते हो

डाउनलोड Moj App

MX टकाटक

दोस्तों मोड एप्लीकेशन भी इंडियन एप्लीकेशन है। और यह शार्ट वीडियो एप्लीकेशन में सबसे बेस्ट एप्लीकेशन है। इस एप्लीकेशन पर आप सेम Moj Application की तरह ही काम कर सकते हो यह एप्लीकेशन खुद एप्लीकेशन के साथ ही काम करता है। और इसका फाउंडर कहे या फिर मैन कंपनी का है। वह मौसी है। इसलिए इसलिए जो #आप मुझे एप्लीकेशन पर यूज करेंगे वह टैग आपको एमएस टकाटक पर भी देखने को मिलेंगे

एमएस का कटऑफ को इंडियन थिएटर काफी पसंद करते है। क्योंकि इस एप्लीकेशन पर आपको टच होने का वायरल होने का अच्छा खासा मौका मिल जाता है। नए क्रिएटर को इस एप्लीकेशन पर ज्यादा से ज्यादा सपोर्ट मिलता है। साथ में खुद का कंटेंट हो तो आप पहले दिन से ही 8000 तक न्यूज़ अपने वीडियो पर ला सकते हो । एप्लीकेशन पर क्वालिटी कंटेंट को ज्यादा अहमियत दी जाती है।

डाउनलोड एमएस टकाटक

शेयर चाट

दोस्तों शेयरचैट का इस्तेमाल अगर कोई इंडियन ना करता हो तो आपको जरूर करना चाहिए क्योंकि इंडियन लोगों की पहली पसंद शेयरचैट की होती है। अब इसे मैंने तीन नंबर पर इसलिए रखा क्योंकि यूज के मामले में यह एप्लीकेशन थोड़ा बहुत पीछे रह जाता है। क्योंकि दिवस की बात करें तो इस एप्लीकेशन पर आपको 500 से 1000 यूज पहले दिन काम करने से ही मिल जाते है। पर पर आपको इस पर अपना खुद का क्वालिटी कंटेंट अपलोड करना होगा साथ में आप इस एप्लीकेशन पर अपने ग्रुप्स बना सकते हो और उन्हें ऐड कर सकते हो साथ में लाए भी आ सकते हो

इस एप्लीकेशन की खास बात यह है। कि इस एप्लीकेशन पर आपको इंडियन लोग ज्यादा से ज्यादा मिलेंगे और अगर आप का कंटेंट कई इंडियन भाषाओं में है। जैसे कि हिंदी अंग्रेजी मराठी गण भोजपुरी ऐसे कई भाषा को यह एप्लीकेशन सपोर्ट करता है। तथा ऐसे भाषाओं का कंटेंट ज्यादा से ज्यादा वायरल करता है।

जोश एप्लीकेशन

दोस्तों इस एप्लीकेशन के नाम से आपको पता चल जाएगा कि यह एप्लीकेशन भी इंडियन शॉट वीडियो शेयरिंग एप्लीकेशन है। दोस्तों इस एप्लीकेशन को भी कई सारे इंडियन क्रिएटर पसंद करते हैं आप इस पर शार्ट वीडियो 1 मिनट तक अपलोड कर सकते हो और उस वीडियो को वायरल कर सकते हो अगर बात की जाए इस वीडियो शेयरिंग प्लेटफार्म की तो आपको यहां पर क्या नाराज से या फिर आपकी गैलरी सी वीडियो अपलोड करने का मौका मिलता है।

इस एप्लीकेशन पर आप थोड़े से कम #यूज कर सकते हो यानी कि 5 स्टेप को आप इस एप्लीकेशन पर आसानी से यूज कर सकते हो और वीडियो को वायरल कर सकते हो। s-tech चुनते वक्त आपको कम हेस्टैक यूज करने का मौका मिलता है तो आपको बेहतर और अच्छे खासे एस्टेट ही यूज करने हैं।

चिंगारी

दोस्त और चिंगारी एप्लीकेशन भी इंडियन एप्लीकेशन है। और इस एप्लीकेशन पर अकाउंट बनाना हो या फिर वीडियो कंटेंट शेयर करना हो या फिर वायरल करना हो काफी आसान है। इस एप्लीकेशन को आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हो और कुछ इस टाइप में अकाउंट बना सकते हो यह एप्लीकेशन हिंदी मराठी भोजपुरी तमिल अंग्रेजी जैसी कई सारी भाषाओं को सपोर्ट करता है। आप इसलिए एप्लीकेशन पर कई सारे इफेक्ट और ट्विटर यूज कर सकते हो साथ में अपने कंटेंट को फाइल मैनेजर से या फिर गैलरी से भी अपलोड कर सकते हो।

OMkar005

दोस्तो मेरा नाम ओंकार है और यह बात आपको हर पोस्ट मे बताई है. मे एक ब्लॉगर के साथ Photo, Video editor, Youtuber, Motivator, SEO Expert हू. और डोमेन और होस्टिंग भी लो प्राइस में देता हु. आर्ट में ग्रेजुएशन की पढ़ाई भी कर रहा हु. मेरे वेबसाइट पर ब्लॉग शेयर करने का एक अलग तरीका यह है की में एकसाथ 20 से 25 पोस्ट पब्लिश करता हु, जो काफी लोगो को पसंद भी है. अगर आपको भी वेबसाइट में दी गयी केटेगरी में से कोई विषय पर आर्टिकल पढ़ना पसंद है तो, हमेशा वेबसाइट विजिट करे और निचे दिए गए सोशल मीडिया से हमसे जुड़े रहे, ताकि आप कोई पोस्ट कभी मिस न करे.

कमेंट से अपना सहयोग जताये. ✍️✌️❤️