Third Party App kya hai, What is Third Party App, Third Party App kaise download kare, How to download Third Party App, How to use Third Party App, Third Party App kaise use kare, kya Third Party App dangerous hai, Third Party App ke faayde, Benefits of Third Party App, Losses of Third Party App, थर्ड पार्टी ऐप क्या हैं, थर्ड पार्टी ऐप कैसे डाउनलोड करें, थर्ड पार्टी ऐप के फायदे, थर्ड पार्टी ऐप के नुकसान.

Third Party App kya hote hai? थर्ड पार्टी ऐप के नुकसान?

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम है ओंकार । मेरी वेबसाइट OKTECHGALAXY पर आपका स्वागत है । आप प्ले स्टोर से तो बहुत सारे ऐप इंस्टॉल करते हो या फिर डाउनलोड करके उन्हें इस्तेमाल करते हो । पर दोस्तों क्या आपको पता है कि ऐप के भी कुछ प्रकार होते हैं जैसे कि Free Apps , Paid Apps , Mod Apps और Third Party Apps । Third Party App kya hai?

तो दोस्तों आज के आर्टिकल के टाइटल से तो आपको पता चल गया होगा कि इस आर्टिकल में हम थर्ड पार्टी ऐप के बारे में जानकारी लेंगे और यह जाने की कोशिश करेंगे कि थर्ड पार्टी ऐप क्या होते हैं और किस तरह डाउनलोड किए जाते है । तो दोस्तों रोज की तरह हम सबसे पहले यह जानेंगे कि इस आर्टिकल से आपको क्या कुछ फायदा या फिर इंफॉर्मेशन मिलेगी ।

इस पोस्ट से आप जानेंगे कि थर्ड पार्टी ऐप क्या होते हैं? थर्ड पार्टी ऐप कैसे डाउनलोड करें? थर्ड पार्टी ऐप प्ले स्टोर पर क्यों मिलते? थर्ड पार्टी ऐप के फायदे और नुकसान क्या हैं? थर्ड पार्टी ऐप इस्तेमाल करें या नहीं? Benefits and losses of Third Party App

Third Party App kya hai, What is Third Party App, Third Party App kaise download kare, How to download Third Party App, How to use Third Party App, Third Party App kaise use kare, kya Third Party App dangerous hai, Third Party App ke faayde, Benefits of Third Party App, Losses of Third Party App, थर्ड पार्टी ऐप क्या हैं, थर्ड पार्टी ऐप कैसे डाउनलोड करें, थर्ड पार्टी ऐप के फायदे, थर्ड पार्टी ऐप के नुकसान.
थर्ड पार्टी ऐप कैसे डाउनलोड करें? Benefits and losses of third party apps?
Popular Or Famous Contents .
> Satellite क्या है? कैसे काम करती है?
> फोन, कंप्यूटर में ऐप Install, Uninstall करें?
> ऐप UnInstall करने से पहले जानलो?
> थर्ड पार्टी ऐप को इस्तेमाल करे या नहीं ?
> COD:Mobile के सारे Battle Modes?

थर्ड पार्टी ऐप क्या होते हैं? What are third party apps? Third party app kya hai?

दोस्तो इंटरनेट पर किस प्रकार के ऐप होते हैं यह तो आपने जान लिया तो दोस्तो आज के इस आर्टिकल का मेन टॉपिक यही है कि थर्ड पार्टी ऐप क्या होते हैं । बहुत सारे लोगों को यह पता होगा कि थर्ड पार्टी ऐप क्या होते हैं पर जिन लोगों के लिए पता नहीं उन्हें आज इस आर्टिकल में पता चल जाएगा कि थर्ड पार्टी ऐप क्या होते हैं और यह किस तरह बनाए और इस्तेमाल किए जाते हैं ।

दोस्तों ऐप डाउनलोड करने के लिए या तो हम गूगल प्ले स्टोर का सहारा लेते हैं या फिर एप्पल स्टोर का सहारा लेकर ऐप को डाउनलोड करते हैं । पर दोस्तों जो ऐप इन दोनों जगह पर जगह पर अवेलेबल होते है और जिन्हे मोबाइल कंपनी ने ना बनाकर किसी डेवलपर द्वारा बनाया होता है उन्हें ही थर्ड पार्टी ऐप कहा जाता है ।

कई सारे डेवलपर कई एप बनाते है और उन्हें कई सारे वेबसाइट पर अपलोड करते है और उससे पैसे कमाते है। वो ऍप थर्ड पार्टी ऐप ही होते है और इस लिस्ट में गूगल के ऐप भी शामिल होते है जो गूगल के एप्प जैसे कि क्रोम यूट्यूब जैसे एप भी थर्ड पार्टी ऍप ही है ।

आपके फोन में पहले से बैटरी बचाने के लिए या इंटरनेट बूस्ट करने के लिए कोई ऐप है और आप इन काम के लिए भी कोई ऐप डाउनलोड करते हो तो वह थर्ड पार्टी ऐप कहलाता है । आप जब भी कोई ऐप इंटरनेट से या गूगल से डाउनलोड करते हो तो वह ऐप थर्ड पार्टी ऐप में शामिल हो जाता है ।

जैसे कि Google playstore या एप्पल स्टोर जैसे Website थर्ड पार्टी ऐप प्रोमोट करने के लिए और उन्हें डाउनलोड करने का मौका यूजर को देने के लिए बनी है । साथ में अगर आप APKPure का इस्तेमाल करते हो तो वह भी थर्ड पार्टी एप पब्लिशर होता है |

थर्ड पार्टी ऐप कैसे डाउनलोड करे? How to download third party app?

दोस्तों थर्ड पार्टी ऐप को डाउनलोड करना काफी आसान होता है । आपको सिर्फ यह सोचना है कि आपको कौनसा ऐप डाउनलोड करना है और उसे आप गूगल के क्रोम ब्राउजर में टाइप करके वह ऐप डाउनलोड कर सकते हो ।

जो भी ऐप आपको डाउनलोड करना है उसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर भी ऐप मौजूद होता है । जैसे कि स्नैपट्यूब एप आपको Snaptube.com पर मिल जाएगा वैसे ही Tubemate भी आप उसकी ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हो ।

  • Playstore
  • Apple App Store
  • APKMirror
  • APKPure
  • APKUpdater
  • Aptoide
  • F-Droid
  • Yalp Store

अगर बात करें कंप्यूटर के विंडो या फिर लीनेक्स की तो बहुत कम चांसेस होते हैं कि उस ऑपरेटिंग सिस्टम का आपको कोई थर्ड पार्टी ऐप मिल जाए । पर अगर आपको ऐसा कोई ऐप थर्ड पार्टी का चाहिए तो आप उसे App की ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हो ।

थर्ड पार्टी ऐप प्ले स्टोर पर क्यों मिलते? Why are third party apps available on the Play Store?

दोस्तों थर्ड पार्टी ऐप को किसी बड़ी कंपनी द्वारा बनाया होता और और उन कंपनी और डेवलपर को अपने एप प्रोमोट करने के लिए एक सोर्स या रास्ता चाहिये होता है और इसी का समाधान गूगल ने निकाला है और वो है गूगल प्लेस्टोर।

Google playstore 22 October 2008 को लांच किया गया था। जिसका इस्तेमाल आज भी होता है। प्लेस्टोर पर App Upload करने के लिए गूगल आपसे 25 डॉलर लेता है।

ऐप में हैकिंग या डाटा की चोरी जैसे मामले सामने आते हैं तो गूगल वो एप प्लेस्टोर से हटा सकता है और ऐसे कई सारे एप गूगल ने प्लेस्टोर से हटाये है जो यूजर की परमिशन लेकर उनका डाटा सेल्लिंग करते है या ऑनलाइन फ्रॉड करते है। उस वजह से गूगल ऐसे ऐप को प्ले स्टोर से हटा देता है । उसी वजह से आपको Dangerous App गूगल के प्ले स्टोर में नहीं देखने को मिलता है ।

गूगल प्ले स्टोर या फिर एप्पल स्टोर अपने ग्राहकों का काफी ज्यादा ख्याल रखते हैं और ऐसे हैकिंग से रिलेटेड ऐप पर उनकी हमेशा से कड़ी नजर होती है । जब भी कोई हैकिंग से रिलेटेड ऐप उनके स्टोर पर मौजूद मिलता है तो वह उसे तुरंत ही हटाने का इशारा दे देते हैं या खुद हटाते या रिमूव करते है।

थर्ड पार्टी ऐप के फायदे और नुकसान? Advantages and disadvantages of third party apps?

दोस्तों थर्ड पार्टी ऐप के फायदे की बात करें तो इसमें ऑफिशियल ऐप से फंक्शन ज्यादा मिल जाते हैं और यह फीचर्स ऑफिशियल ऐप से अलग भी होते हैं । अगर आपको ऑफिशियल ऐप का इस्तेमाल करना अच्छा नहीं लगता है तो आप थर्ड पार्टी ऐप का भी सहारा ले सकते हो और उसे इस्तेमाल कर सकते हो ।

याद रखें की थर्ड पार्टी ऐप में हैकिंग की संभावना ज्यादा रहती है । साथ ही बैटरी ड्रेनिंग का भी खतरा आ सकता है । अगर आपको लगता है कि आप किसी हैकर्स का शिकार नहीं बनोगे तो आप थर्ड पार्टी ऐप का इस्तेमाल कर सकते हो ।

थर्ड पार्टी ऐप इस्तेमाल करें या ना करें? Use third party app or not?

दोस्तो थर्ड पार्टी ऐप के फायदे और नुकसान तो आपने अभी जान लिए है तो फिर थर्ड पार्टी ऐप का इस्तेमाल करें या ना करें यह तो आप पर निर्भर रहता है । आप उस ऐप पर अकाउंट बनाते हो या फिर उसे साधारण ऐप की तरह इस्तेमाल करते हो । यह आपको सबसे पहले सोचकर बाद में थर्ड पार्टी ऐप इस्तेमाल करना चाहिए।

अगर मेरी मानो तो आपको थर्ड पार्टी ऐप का इस्तेमाल काफी सावधानी से करना चाहिए । जैसे कि अगर आप कोई थर्ड पार्टी ऐप का इस्तेमाल कर रहे हो तो उसे अपनी लोकेशन के लिए कम से कम परमिशन दे । साथ में Storage और Contact की परमिशन देते वक्त भी काफी सावधानी बरतें तभी आप थर्ड पार्टी का ऐप का उपयोग करें ।

दोस्तो इस पोस्ट में हमने जाना कि ” थर्ड पार्टी ऐप क्या होते हैं? थर्ड पार्टी ऐप कैसे डाउनलोड करें? थर्ड पार्टी ऐप प्ले स्टोर पर क्यों मिलते? थर्ड पार्टी ऐप के फायदे और नुकसान क्या हैं? थर्ड पार्टी ऐप इस्तेमाल करें या नहीं?

तो दोस्तों यह आर्टिकल कैसा लगा COMMENT जरूर करें । अगर इस आर्टिकल से जुड़ा आपका कोई सवाल है तो कृपया कमेंट बॉक्स में जरूर पूछें । ताकि आपके साथ और भी लोगों की परेशानी दूर हो । अगर आर्टिकल अच्छा लगे तो इसे अपनों में SHARE जरूर करें । अन्य सोशल मीडिया साइट पर हमारे नोटिफिकेशन पाने के लिए कृपया हमें आपके पसंदीदा सोशल मीडिया साइट पर फॉलो भी करें ।

ताकि हमारा आने वाला कोई भी आर्टिकल आप मिस ना कर सको । हमें Facebook, Instagram, Twitter, Pinterest और Telegram पर फॉलो करें । साथ में हमारी आनेवाली पोस्ट के ईमेल द्वारा Instant Notification के लिए FeedBurner को SUBSCRIBE करें ।


ज़िंदगी उन लोगो के लिए आसान नहीं पर दिलचस्प है , जो परिवर्तन का सपना  देखते हैं। OKTECHGALAXY.COM / Motivation

Thank You, Thank You logo, Ty logo, Thank you very much,

कमेंट से अपना सहयोग जताये. ✍️✌️❤️