Telegram App kya hai, Telegram App se paise kamaaye, टेलीग्राम से पैसे कमाने के 5 आइडिया, टेलीग्राम एप से पैसे कैसे कमाए, Telegram App ke feature, How to earn money with Telegram, Telegram se paise kamaane ke 5 tarike, Telegram se money earning,

Telegram se money earning कैसे करे? 5 बेस्ट तरीके

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम है ओंकार और मेरी वेबसाइट OKTECHGALAXY.COM पर आपका फिर से एक बार स्वागत है । अगर आप ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते हो वह भी टेलीग्राम जैसे एप्लीकेशन से तो यह काफी आसान है और इसके लिए कुछ आसान टिप्स है जो आपको फॉलो करने हैं और आप Telegram se money earning कैसे करे?

वैसे मैंने ऑनलाइन पैसे कमाने के कई सारे आर्टिकल और पोस्ट इस वेबसाइट पर पब्लिश कर चुका हूं । अगर आपको भी ऑनलाइन पैसे कमाने में काफी रुचि रखते है तो आप हमारा ना EARN ONLINE MONEY का पूरा लेबल पढ़ सकते हो और अलग-अलग रास्तों से पैसे कमाना शुरू कर सकते हो ।

दोस्तो आज का यह पोस्ट टेलीग्राम द्वारा किस तरह से पैसे कमाए जाते हैं और कमा सकते हैं । आजकल हर एक एप्लीकेशन ऑनलाइन पैसे कमाने का आपको मौका देता है पर सही ट्रिक और इंफॉर्मेशन ना होने की वजह से आप वह काम नहीं कर पाते । इसलिए यह पोस्ट आप पूरा जरूर पढ़े । ताकि आप कोई भी पॉइंट मिस ना कर सको और सही-सही इंफॉर्मेशन आप तक पहुंच सकेगी ।

आज के इस पोस्ट में हम जानेंगे कि टेलीग्राम एप से पैसे कैसे कमाए? टेलीग्राम से पैसे कमाने के 5 आइडिया? टेलीग्राम से पैसे कमाने के लिए जरूरी टिप्स? टेलीग्राम से पैसे कमाने के 5 बेस्ट तरीके. How to earn money from telegram app?

Telegram App kya hai, Telegram App se paise kamaaye, टेलीग्राम से पैसे कमाने के 5 आइडिया, टेलीग्राम एप से पैसे कैसे कमाए, Telegram App ke feature, How to earn money with Telegram, Telegram se paise kamaane ke 5 tarike, Telegram se money earning,
टेलीग्राम एप से पैसे कैसे कमाए? How to earn money from telegram?

 

Popular Or Famous Contents .
> एयरटेल कॉलर ट्यून कैसे शुरू करें?
> Nimo Tv App से कैसे पैसे कमाए ?
> Adsense Auto Ads Setup कैसे करे?
> 2 Step Verification क्या होता है?
> Facebook Account Delete कैसे करे ?

टेलीग्राम से पैसे कैसे कमाए? How to earn money from Telegram?

दोस्तो टेलीग्राम द्वारा किस तरह से पैसा कमाया जाता है उसके बारे में , मैं इस आर्टिकल में ऐसे तीन रास्ते बताऊंगा जिसने आप को फॉलो करते जाना है और पैसे कमाते जाना है इसका पहला रास्ता यह है कि 

टेलीग्राम पोस्ट के लिंक शार्ट करके ::

दोस्तों लिंक शार्टनर के बारे में हमने पिछले कुछ पोस्ट में काफी विस्तार से बात की है और जानकारी ली है । अगर आप भी काफी अच्छे कंटेंट अपने टेलीग्राम ग्रुप पर अपलोड करते हो और काफी ज्यादा पब्लिक अपने ग्रुप में ऐड करते हो तो , आपको काफी ज्यादा पैसे कमाने का मौका मिल सकता है ।

आप अगर कोई भी पोस्ट अपने ग्रुप पर शेयर / पब्लिश करते हो । जिसमें कि इंटरनेट पर जाकर कोई डाउनलोड करनी होगी जैसे की मूवी , फोटोस या फिर किसी वेबसाइट का यूआरएल जैसी चीज़ें अगर आप अपने इंटरनेट पर अपलोड करते हो ।

तो उस पोस्ट का लिंक , लिंक शार्टनर द्वारा शार्ट करके वह शार्ट की हुई लिंक अगर आप अपने टेलीग्राम ग्रुप में शेयर करते हो तो लोगों को उस लिंक द्वारा ही आपकी फाइल डाउनलोड करने का मौका मिल जाएगा और उसी लिंकशॉट वेबसाइट से आपको पैसा मिल जाएगा ।

>> लिंक शार्टनर क्या होते हैं?

ब्रांड का प्रमोशन करके ::

दोस्तों किसी भी ब्रांड का प्रमोशन करने के लिए आपके पास काफी अच्छे और ज्यादा लोग होने जरूरी है । तभी कोई ब्रांड आपको उसका ब्रांडिंग करने का या फिर प्रमोशन करने का मौका देगा । इसलिए अगर आपके पास कुछ 20000 या 50000 लोग अपने टेलीग्राम ग्रुप पर मौजूद है ।

तो किसी भी कंपनी के ब्रांड का अब अपने टेलीग्राम ग्रुप द्वारा प्रमोशन कर सकते हो और उस ब्रांडिंग कंपनी से पैसे कमा सकते हो । इसके लिए आपको काफी अच्छे कंटेंट अपने ग्रुप में अपलोड करने होंगे और ब्रांडिंग कंपनियों से या फिर अलग-अलग सोशल मीडिया साइट पर प्रमोशन करने का अपना ऐड भी डालना होगा ।

दूसरे ग्रुप के लिंक शेयर करके ::

दोस्तों अगर आपके पास काफी अच्छे लोग हैं तो दूसरे ग्रुप के एडमिन आपको उनके ग्रुप का प्रमोशन करने के लिए या फिर उनके ग्रुप का लिंक आपके ग्रुप में शेयर करने के लिए भी काफी सारे पैसे दे देते हैं । क्योंकि दूसरे ग्रुप को भी यही काफी ज्यादा मेंबर की जरूरत होती है ।

और ऐसे मेंबर जमा करने के लिए वह अपने लिंक का आपके ग्रुप में शेयर करने का प्रस्ताव या फिर ऑफर भेजते हैं और उसी से भी आप काफी ज्यादा पैसे कमा सकते हो । इसके लिए आपको अपने ग्रुप में बार-बार के कंटेंट अपलोड करने होंगे और पब्लिक को भी जमा करना होगा ।

सब्सक्रिप्शन देकर और लिंक शेयर करके ::

दोस्तों अगर आप की वेबसाइट कोई ऐसी वेबसाइट है जहां पर पेड़ प्रोडक्ट बेचे जाते हैं या फिर पेड़ सर्विसेस को बेचा जाता है, तो ऐसे ग्रुप में ऐड होकर लोग कुछ भी सेंड करते हैं या इनफार्मेशन ले लेते हैं । तो आपको प्रोडक्ट देखने के लिए लोगों को ऐड करना होगा ।

पर प्रोडक्ट काफी एक्सपेंसिव हो या फिर काफी अलग हो जो दूसरी जगह पर ना मिलते हो तो इसके लिए आपको लोगों को लिंक शेयर करके या सब्सक्रिप्शन बेच कर भी पैसे कमाए जा सकते हैं ।

जैसे कि कुछ ग्रुप टेलीग्राम पर है जो कि मोड एप्लीकेशन या एडिट एप्लीकेशन बनाते हैं और ऐसे Mod एप्लीकेशन इंटरनेट पर मौजूद नहीं होते हैं तो ऐसे ग्रुप ऐसे मोड एप्लीकेशन को बेचने का काम Telegram Group/ Channel पर करते हैं और ऐसे ग्रुप के लिंक इस वेबसाइट पर शेयर ना करते हुए कुछ खास लोगों को ही शेयर करते हैं ।

पोस्ट शेयर करके पैसे कमाना ::

दोस्तों टेलीग्राम पर काफी बड़े बड़े ग्रुप होते हैं जो कि लाखों की संख्या में Subscriber जोड़ रखते हैं और ऐसे ग्रुप में एक भी आपकी वेबसाइट लिंक किया प्रोडक्ट की इनफार्मेशन चली गई तो आपको इससे काफी सारा फायदा होता है ।

एफिलिएट मार्केटिंग कंपनीज भी इसी तरह से काम करती है । तो आपके पास भी काफी बड़ा टेलीग्राम ग्रुप है, तो आप दूसरों के पोस्ट और प्रोडक्ट के Link अपने टेलीग्राम चैनल पर चला सकते हो और उससे काफी अच्छा पैसा कमा सकते हो ।

अब इंस्टाग्राम की तरह टेलीग्राम भी एक अच्छा इनकम सोर्स बन गया है और काफी सारे यूजर टेलीग्राम की ओर जाने लगे । अब इसके कारण तो हमने पिछले पोस्ट में देखे हैं चाहे तो आप लिंक पर क्लिक करके देख सकते हो । इस लिंक से आपको टेलीग्राम के सारे फायदे और फीचर पता चल जाएंगे ।

Telegram se paise कमाने के लिए जरूरी टिप्स

दोस्तो टेलीग्राम ग्रुप द्वारा पैसे कमाने के लिए आपको कुछ चीजे या फिर स्टेप ध्यान में रखना जरूरी है तभी आप अच्छे से पैसे कमा सकते हो और काफी ज्यादा पैसे भी कमा सकते हो । इसके लिए सबसे पहले आपको यह याद रखना है कि आपको कंटिन्यू और ज्यादा कंटेंट अपने ग्रुप में शेयर करने हैं जिसकी वजह से आपके ग्रुप में ज्यादा लोग ऐड हो जाएंगे ।

एक ही लिंक शर्टनर वेबसाइट या फिर ऐप का इस्तेमाल कभी भी ना करें । दो या चार वेबसाइट या फिर लिंक शॉटनर वेबसाइट का इस्तेमाल करें और अलग-अलग फाइल को अलग-अलग लिंक शॉटनर वेबसाइट पर पब्लिश करें या फिर अलग-अलग पोस्ट को एक लिंक शार्टनर वेबसाइट से शार्ट करके उसका लिंक अपने ग्रुप में शेयर करें ।

क्योंकि जब भी कोई लिंक शार्टनर वेबसाइट पर एक व्यक्ति जाता है फिर वह दो बार जाए चार बार जाए वह वेबसाइट उसे एक ही काउंट करती है और इससे आपका लॉस हो सकता है । इसलिए दो से चार लिंक शार्टनर वेबसाइट का इस्तेमाल अपने पोस्ट के लिंक शार्ट करने में करें ।

जब भी आप किसी ब्रांड का प्रमोशन कर रहे हो या फिर किसी प्रोडक्ट की ब्रांडिंग कर रहे हो तो शुरुआत में कम चार्ज के साथ उस प्रोडक्ट का ब्रांडिंग करें ताकि उस ब्रांड का ओनर आपको दोबारा से एडवर्टाइज करने के लिए कह देगा । अगर आप पहले से ही ज्यादा चार्ज लगाओगे तो वह दोबारा से आपको एडवरटाइजिंग नहीं दे सकता । इसलिए शुरुआत में कम चार्ज में एडवरटाइजिंग या ब्रांडिंग करें ।

दोस्तो इस पोस्ट में हमने जाना कि ” टेलीग्राम एप से पैसे कैसे कमाए? टेलीग्राम से पैसे कमाने के 5 आइडिया? टेलीग्राम से पैसे कमाने के लिए जरूरी टिप्स? टेलीग्राम से पैसे कमाने के 5 बेस्ट तरीके.

तो दोस्तों यह आर्टिकल कैसा लगा COMMENT जरूर करें । अगर इस आर्टिकल से जुड़ा आपका कोई सवाल है तो कृपया कमेंट बॉक्स में जरूर पूछें । ताकि आपके साथ और भी लोगों की परेशानी दूर हो । अगर आर्टिकल अच्छा लगे तो इसे अपनों में और आपके पसंदीदा सोशल मीडिया वेबसाइट पर SHARE जरूर करें । अन्य सोशल मीडिया साइट पर हमारे नोटिफिकेशन पाने के लिए कृपया हमें आपके पसंदीदा सोशल मीडिया साइट पर फॉलो भी करें ।

ताकि हमारा आने वाला कोई भी आर्टिकल आप मिस ना कर सको । हमें Facebook, Instagram, Twitter, Pinterest और Telegram पर फॉलो करें । साथ में हमारी आनेवाली पोस्ट के ईमेल द्वारा Instant Notification के लिए FeedBurner को SUBSCRIBE करें ।


जिन्दगी जीना आसान नहीं होता, बिना संघर्ष के कोई महान नहीं होता, जब तक ना पड़े हथोड़े की चोट, पत्थर भी भगवान नहीं होता | OKTECHGALAXY.COM / Motivation

Thank You, Thank You logo, Ty logo, Thank you very much,

कमेंट से अपना सहयोग जताये. ✍️✌️❤️