You are currently viewing Smartphone keyboard पर Wallpaper Photo कैसे लगाए ?

Smartphone keyboard पर Wallpaper Photo कैसे लगाए ?

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम है ओंकार और मेरी वेबसाइट पर आपका फिर से एक बार स्वागत है। दोस्तों अगर आप एक स्मार्ट स्मार्टफोन यूजर बनना चाहते हो तो पोस्ट टाइल के टाइटल के हिसाब से मोबाइल कीबोर्ड में अपना फोटो वॉलपेपर लगा सकते हो और एक स्कूल सेटिंग होता है। इसमें आप हमेशा ही लोग के नजर में रहते हो और कोई ट्रिक आपको मालूम है। ऐसा कई लोगों को लगता है। अब लोगों को क्या लगता है। इससे आपको कोई मतलब नहीं होगा पर यह सेटिंग भी आप आसानी से कर सकते हो इसे कैसे किया जाता है। इसके लिए आपको क्या कुछ प्रोसेस फॉलो करने पड़ते है। इसका में पूरा जानकारी आपको देने वाला हूं

मोबाइल कीबोर्ड क्या होते है? मोबाइल कीबोर्ड में वॉलपेपर कैसे लगाए? मोबाइल कीबोर्ड में वॉलपेपर लगाने के फायदे

मोबाइल कीबोर्ड क्या होते है?

दोस्तों कीबोर्ड का मतलब यह होता है। कि आप टेक्स्ट को अपने स्क्रीन पर प्रिंट कर रहे हो और कंप्यूटर की लैंग्वेज में इसका मतलब यही होता है। एक मैसेज को दूसरे लोगों तक पहुंचाना है। या फिर जानकारी स्टोर रखनी है। तो इसके लिए आपको किसी पेपर पर कुछ लिखना होता है। और वह जानकारी कई सालों तक आपके पास रहती है। इसका कई लोग बाद में यूज कर सकते है। कीबोर्ड भी इसी तरह काम करता है। यह स्क्रीन पर आपके मैसेज को या टैक्स को प्रिंट कर देता है। और सामने वाले व्यक्ति को उसका मतलब उसी भाषा में समझता है। जिस भाषा में आप ने उसे प्रिंट किया है। या फिर तो किया है। इसके लिए आपको कई लैंग्वेज में उस मैसेज टेक्स्ट को स्टोर करना पड़ता है। और इसका काम एक कीबोर्ड करता है।

मोबाइल कीबोर्ड में वॉलपेपर कैसे लगाए?

10th की बोर्ड में वॉलपेपर लगाना या फिर ऐड करना काफी आसान है। इसके लिए आपको अपने स्मार्टफोन कीबोर्ड के अलावा एक्स्ट्रा कीबोर्ड डाउनलोड करना होगा क्योंकि स्मार्ट फोन के कीबोर्ड में आपको एडिशनल पिक्चर नहीं देखने को मिलते है। इसके लिए प्ले स्टोर से आपको एक एप्लीकेशन डाउनलोड करना है। नीचे बेस्ट एप्लीकेशन की लिंक कल मिल जाएगी जो कि गूगल का ही एक बेस्ट कीबोर्ड है।

इसके लिए आपको जी बोर्ड नाम का एक कीबोर्ड डाउनलोड करना है। और यह कीबोर्ड गूगल द्वारा ही पब्लिश किया गया है। इस को प्ले स्टोर से या फिर गूगल स्टोर से आप डाउनलोड कर सकते हो नीचे दी गई लिंक से जी बोर्ड को डाउनलोड कर ले और इंस्टॉल और ओपन कर ले ।

ओपन करने के बाद आपको कीबोर्ड के बटन देखने को मिल जाएंगे उस बटन के नीचे आपको एक स्माइली का अभी आइकन देखने को मिलेगा जो कि इमोजी के लिए है। उसके लेफ्ट साइड में आपको एक कोमा का ऑप्शन मिल जाएगा उस पर आपको लोंग प्रेस कर देना है। जहां से आप इस कीबोर्ड की सेटिंग तक पहुंच जाते हो ।

इतना प्रोसेस पूरा करने के बाद आपको कई सेटिंग और भी मिल जाएंगे इसे मैनेज करके आप अपने कीबोर्ड को और भी पर्सनल लाइफ कर सकते हो पर आपको कीबोर्ड की वॉलपेपर को बदलना है। या फिर ऐड करना है। तो आपको टीम के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है। थीम पर आपको कई सारे वॉलपेपर पहले से मिल जाते है। आप चाहे तो इस में से कोई एक वॉलपेपर सेट कर सकते हो अगर आपको अपने गैलरी से कोई इमेज वॉलपेपर या फोटो ऐड करनी है। तो आपको प्लस क्या है। कम पर क्लिक करना है। और यहां से आप अपनी फाइल मैनेजर या गैलरी तक पहुंच जाते हो अब आपको यहां से ही एक इमेज को सिलेक्ट कर लेनी है।

फाइल मैनेजर से इमेज सिलेक्ट करने के बाद आपको उस इमेज को क्रॉप करने के लिए कहा जाएगा और यह क्रॉपिंग इसलिए होती है। क्योंकि कीबोर्ड का साइज इमेज के साथ अच्छी तरह मैनेज हो जाए तो इमेज क्रॉप करने के बाद नेक्स्ट पर क्लिक कर दीजिए । नेक्स्ट मेनू मैं आपको उस कीबोर्ड को या फिर टेक्स्ट के बोल्डनेस को मैनेज करना है। जिससे टेक्स्ट के अल्फाबेट्स और ऐड की गई इमेज क्लियर दिख जाए । इसके लिए पेंसिल काय काय कौन है। उस पर क्लिक कर दीजिए जिससे आप टेक्स्ट की बोल्डनेस को आराम से मैनेज कर पाओ । तो आपने अपना कीबोर्ड चेंज कर लिया है। और उस पर एक वॉलपेपर ऐड कर दी है।। जो कीबोर्ड यूज़ करते वक्त हमेशा ही आपके सामने नजर आएगी वह भी कीबोर्ड के साथ

मोबाइल कीबोर्ड में वॉलपेपर लगाने के फायदे?

दोस्तों कीबोर्ड में वॉलपेपर लगाने के कई सारे फायदे है। जो कि अनगिनत है। पर मैं आपको मेन फायदे या मुख्य फायदे बताऊंगा जिससे आपको ऐसा लगेगा कि कीबोर्ड में वॉलपेपर तो होनी ही चाहिए

प्रो स्मार्टफोन यूजर बनने के लिए

दोस्तों सामान्य स्मार्टफोन यूजर सिर्फ कीबोर्ड का इस्तेमाल करते है। पर कीबोर्ड में भी कई सारे फीचर्स होते है। जैसे कि इंग्लिश कीबोर्ड का फर्स्ट अल्फाबेट हर एक फूल स्टॉप के बाद कैपिटल ऑफ हो जाना हो या फिर टेक्स्ट में ऑटो करेक्शन होना जैसे कोई पीछे से कीबोर्ड में होते है। उसी में से एक यह भी है। कि आप कीबोर्ड में वॉलपेपर लगा सकते हो इससे सामान्य की बड़ी वजह से कई गुना अधिक तरीके से उसकी बोर्ड को यूज कर सकते हो तो अपने स्मार्टफोन के कीबोर्ड में वॉलपेपर जरूर लगाएं।

दोस्तों अगर आप मेरी तरह एक ब्लॉगर हो और ब्लॉगिंग करते वक्त आपको कई स्क्रीनशॉट अपनी सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करने होते है। तो इसी से रिलेटेड अगर आप कोई पोस्ट का छोटा-मोटा स्क्रीनशॉट अपने सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हो तो इससे आप अपने कीबोर्ड को भी उसी के साथ स्क्रीनशॉट के जरिए शेयर कर सकते हो मतलब आप वहां पर भी अपने वेबसाइट को प्रमोट कर रहे होते हो तो ए भी एक स्क्रीनशॉट में वॉलपेपर लगाने का अच्छा फायदा है।

खुद को मोटिवेट रखने के लिए

दोस्तों कीबोर्ड हमेशा ही इस्तेमाल की जाने वाली एक चीज या फीचर है। तो आपको अपना फ्यूचर किस तरह से बनाना है। इसके हिसाब से आप अपने कीबोर्ड में वॉलपेपर लगा सकते हो और कीबोर्ड इस्तेमाल करते वक्त वह इमेज आपके नजरों के सामने हमेशा ही रहेगी और आप फालतू चीजों के बजाय मेन उद्देश्य की ओर खींचे चले जाओगे तो हुई ना एक मोटिवेट करने की बात यह भी फायदा एक कीबोर्ड में वॉलपेपर लगाने का है।

OMkar005

दोस्तो मेरा नाम ओंकार है और यह बात आपको हर पोस्ट मे बताई है. मे एक ब्लॉगर के साथ Photo, Video editor, Youtuber, Motivator, SEO Expert हू. और डोमेन और होस्टिंग भी लो प्राइस में देता हु. आर्ट में ग्रेजुएशन की पढ़ाई भी कर रहा हु. मेरे वेबसाइट पर ब्लॉग शेयर करने का एक अलग तरीका यह है की में एकसाथ 20 से 25 पोस्ट पब्लिश करता हु, जो काफी लोगो को पसंद भी है. अगर आपको भी वेबसाइट में दी गयी केटेगरी में से कोई विषय पर आर्टिकल पढ़ना पसंद है तो, हमेशा वेबसाइट विजिट करे और निचे दिए गए सोशल मीडिया से हमसे जुड़े रहे, ताकि आप कोई पोस्ट कभी मिस न करे.

कमेंट से अपना सहयोग जताये. ✍️✌️❤️