You are currently viewing Smartphone hack huaa hai ya nahi kaise pata kare?

Smartphone hack huaa hai ya nahi kaise pata kare?

दोस्तों नमस्कार मेरा नाम है ओमकार और मेरी वेबसाइट पर आपका स्वागत है। दोस्तों जो स्मार्ट फोन यूज कर रहे हो वह कभी-कभी आप साथ के ना समझे हुए भी एक होता रहता है। और यह तब होता है। जब कोई आकर आपको इसके बारे में अलर्ट नहीं देता है। या फिर किसी चीज की नोटिफिकेशन ना मिलने की वजह से आपके सारे फाइल का मिस यूज हो सकता है। तो कैसे पता करें कि आपका स्मार्टफोन है।क हो चुका है। और आपके फाइल के साथ कुछ गलत हो रहा है। तो यह समझना काफी आसान है। समझना काफी आसान है। और हम कुछ आसान से तरीके से इसके बारे में जानेंगे

फोन गर्म हो रहा है तो हैक हो चुका है।

दोस्तों जब कोई है।कर आपका स्मार्टफोन हैकर रहा होता है। तब वह आपके स्मार्टफोन का ही इस्तेमाल कर रहा होता है। तथा स्मार्ट फोन की बैटरी तो इसका इस्तेमाल करते हुए है। करता है। तो ऐसे वक्त में आपका स्मार्टफोन आप बिना यूज किए भी हो गरम होता रहता है। कब खाली रखा हुआ स्मार्टफोन भी गर्म होता रहा है। तो आपको यह समझना चाहिए कि आपका स्मार्टफोन बैकग्राउंड में तो इशारा वर्क कर रहा है। और यह है। कि और केसरिया हो रहा है। ऐसे वक्त में आपको स्मार्टफोन को तुरंत ही ऑफ करना जरूरी है।

स्मार्टफोन से कई सारा डाटा डिलीट होना

दोस्तों जब भी आपका स्मार्टफोन होता है। तब हैक साब के स्मार्टफोन के कई सारे फाइल्स के साथ कुछ ना कुछ गड़बड़ करते रहते है। तथा उन्हें हमेशा थोड़ा-थोड़ा डिलीट करने की कोशिश करते है। हालांकि बहुत डांटा पहले उनके पास ले लिया जाता है। पर डिलीट करना इसलिए जरूरी है। ताकि हैक करने वाले व्यक्ति को पता चले कि उसका डाटा अब खतरे में चला जा रहा है। यह थोड़ा सा डरावना हो सकता है।

गलत ऑफर्स आप तक पहुंचना

दोस्तों जब भी है।कर साहब तक आते है। तथा आपको ऐड करते है। तो इसमें वह कुछ भेजना तो नहीं चाहते है। पर आप को डराने के लिए और आपसे कुछ पैसों की मांग करने के लिए भी आपको गलत फाइल्स और ऑफर शेयर करते रहते है। जैसे कि 18 प्लस फाइल अकाउंट का एक्सेस से लेकर इंस्ट्रूमेंट बेचने तक इसमें शामिल हो सकता है। और अगर ऐसे ऑफर आपको आ रहे है। तो यकीनन किसी है।कर्स की नजर आपके स्मार्टफोन पर है। या फिर आप सीधे तौर पर है।क हो चुके हो

स्मार्टफोन का यह बार है।ग हो जाना

तो कुछ है। कल से ऐसे होते है। जो सारे फाइल को एक साथ उठाना चाहते है। और उनके देवास में स्टोर करना चाहते है। और ऐसे वक्त फॉर है।कर्स बीच में कोई भी रुकावट नहीं चाहते है। इसलिए आपके स्मार्टफोन को कुछ इस तरह से टारगेट करते है। कि आपका फोन है।ग होने लगता है। और कब से रुका रुका अच्छा चलता रहता है। ऐसे वक्त आप स्मार्ट फोन को जल्दी से स्विच ऑफ भी नहीं कर पाते या फिर कोई भी फीचर या एप्लीकेशन ओपन नहीं कर पाते हो और ऐसा करने पर स्मार्टफोन है।किंग में कोई भी रुकावट नहीं आती है। और है। कर अपना काम काफी आसानी से कर पाते है। तो अगर आपका स्मार्टफोन कई बार काफी है।ग होता आ रहा है। वह भी स्टोरेज पूरी तरह से खाली होने के बाद तो आप को समझना चाहिए कि आपका स्मार्टफोन हैक हो चुका है।

OMkar005

दोस्तो मेरा नाम ओंकार है और यह बात आपको हर पोस्ट मे बताई है. मे एक ब्लॉगर के साथ Photo, Video editor, Youtuber, Motivator, SEO Expert हू. और डोमेन और होस्टिंग भी लो प्राइस में देता हु. आर्ट में ग्रेजुएशन की पढ़ाई भी कर रहा हु. मेरे वेबसाइट पर ब्लॉग शेयर करने का एक अलग तरीका यह है की में एकसाथ 20 से 25 पोस्ट पब्लिश करता हु, जो काफी लोगो को पसंद भी है. अगर आपको भी वेबसाइट में दी गयी केटेगरी में से कोई विषय पर आर्टिकल पढ़ना पसंद है तो, हमेशा वेबसाइट विजिट करे और निचे दिए गए सोशल मीडिया से हमसे जुड़े रहे, ताकि आप कोई पोस्ट कभी मिस न करे.

कमेंट से अपना सहयोग जताये. ✍️✌️❤️