नमस्कार दोस्तों , मेरा नाम है ओंकार और मेरी वेबसाइट OKTECHGALAXY.COM पर आपका स्वागत है । शेयर इट एप्लीकेशन कौन इस्तेमाल नहीं करता है? आजकल 10 में से 8 लोग शेयर इट का इस्तेमाल फाइल ट्रांसफर के लिए करते ही है ।

शेयर इट एप फाइल ट्रांसफर के मामले में काफी फास्ट माना जाता है और इसमें आपको कई सारी बड़ी-बड़ी फाइलें एक फोन से दूसरे फोन में ट्रांसफर करने में काफी सारी मदद मिलती है ।

तो मुझे पिछले एक आर्टिकल जिसमें हमने यह देखा था कि कॉल ऑफ ड्यूटी गेम कैसे Obb के साथ कनेक्ट या फिर सेट अप करना है? तो उसमें मैंने यह भी बता दिया था कि आप लेटेस्ट Obb File अपने किसी को कॉल ऑफ ड्यूटी यूजर फ्रेंड द्वारा अपने फोन में ले सकते हो और उसे सेटअप कर सकते हो ।

तो दोस्तों उसमें मुझे कमेंट आएगी फ्रेंड के फोन में जो कॉल ऑफ ड्यूटी गेम कि Obb File फाइल होती है वह सेंड करने को नहीं मिलती है या फिर वह सेंड करने के बाद आपको अपने फोन में नहीं मिलती है । तो इस सवाल से रिलेटेड आज हम पूरी जानकारी लेंगे ।

साथ में मैं आपको पूरी प्रोसेस बताऊंगा कि किस तरह से आप फ्रेंड द्वारा CoD:Mobile गेम BGMI या फ्री फायर गेम अपने मोबाइल फोन में ले सकते हो । दरअसल अगर आप कॉल ऑफ ड्यूटी या फिर पब्जी फ्री फायर जैसे गेम की Obb File शेयर इट से लेते हो ।

तो आपको वह फाइल और गेम खुद से डाउनलोड नहीं करनी पड़ती है और इससे आपका 2GB डाटा काफी आसानी से बच जाता है । इसलिए Obb File आपको शेयर इट द्वारा ही लेना काफी आसान होता है ।

ई सारे यूज़र यही में मेथड फॉलो करके गेम और गेम की फाइल अपने फोन में लेना पसंद करते हैं । इससे टाइम और डाटा भी बच जाएगा । तो दोस्तों चले सीखते हैं कि किस तरह से शेयर इट द्वारा किसी भी गेम को या उसकी फाइल को ट्रांसफर किया जा सकता है ।

दोस्तों इस पॉइंट के साथ साथ हम क्या कुछ नया और यूजफुल जानेंगे की शेयर इट से गेम और ओबीबी फाइल शेयर करने के फायदे? शेयर इट से कोई भी गेम या ओबीबी फाइल शेयर करने से पहले क्या करे? शेयर इट से कोई भी गेम या ओबीबी फाइल कैसे शेयर करें?

ओबीबी शेयर कैसे करे, शेयर इट से ओबीबी शेयर कैसे करे, शेयर इट से गेम शेयर कैसे करे, ओबीबी शेयर करने के लिए क्या करे, ओबीबी शेयर करने से पहले क्या करे, Share it kya hai, Share it kaise use kare, Obb Share kaise kare, Share it se Obb share kaise kare, Share it se Games share kaise kare, Obb share karne ke faayde, Obb share karne se pahle kya kare,
शेयर इट से कोई भी गेम या ओबीबी फाइल कैसे शेयर करें?
Trending and Useful
> इंस्टाग्राम पर स्टोरी अपलोड करने के फायदे ?
> फिल्मों जैसी टेक्नोलॉजी भविष्य में बन सकती है?
> फेसबुक अवतार क्या होता है ? कैसे बनाए ?
> Pop Up Video Player के लिए Best Android 
> बिना काम किए पैसे कमाने की वेबसाइट बनाए?

शेयर इट से गेम और ओबीबी फाइल शेयर करने के फायदे

दोस्तों शेयर इट एप एक हाई स्पीड फाइल ट्रांसफर एप्लीकेशन है और यह क्यों हाई स्पीड है इसके बारे में भी हमने एक आर्टिकल द्वारा काफी विस्तार से समझ लिया है । तो आज के इस पॉइंट में हम यह देखेंगे कि शेयर इट से फाइल ट्रांसफर करने से आपको यहां आपके फ्रेंड को क्या फायदे होंगे ।

1 ) वक्त की बचत

 दोस्तों कॉल ऑफ ड्यूटी गेम , पब्जी या जीटीए 5 गेम मैं आपको वह गेम डाउनलोड करने के लिए कम से कम 3जी फोन में 8 से 10 घंटे लगते हैं और यह काम आप 4G मोबाइल डिवाइस द्वारा करते हो तो आधे से एक घंटा लगता है ।

पर अगर आप शेयर इट द्वारा यह प्रोसेस करते हो या फ्रेंड द्वारा वह गेम अपने फोन में लेते हो तो इससे आपको 5 से 10 मिनट ही लगते हैं क्योंकि डाउनलोड करने का स्पीड और फाइल ट्रांसफर करने का स्पीड काफी अलग-अलग स्पीड होते हैं ।

क्योंकि शेयर इट या फिर Xender App आपके फोन से कई सारे परमिशन ले लेता है । जिसमें वाईफाई , ब्लूटूथ , हॉटस्पॉट या डाटा परमिशन लेकर आपको एक हाई स्पीड दे देता है जिससे आपको फाइल शेयर ट्रांसफर करने के लिए काफी कम समय लग जाता है ।

शेयर इट से गेम या ओबीबी फाइल शेयर करने से पहले क्या करे?

 स्तों अगर आप शेयर इट से कोई भी गेम या उसकी Obb File फाइल शेयर करना चाहते हो तो उसके लिए आपको वह फाइल या गेम अपने फाइल मैनेजर में सर्च करनी होगी । अगर गेम आपके फोन में पहले से इंस्टॉल है तो आप उसे डायरेक्टली शेयर इट से किसी भी दूसरे डिवाइस में शेयर या ट्रांसफर कर सकते हो ।

अगर आपकी गेम इंस्टॉल नहीं होगी तो उसकी Obb फाइल भी आपके फाइल मैनेजर में या फोन में नहीं देखने को मिलेगी ।पर अगर आपने वह फाइल किसी दूसरे के मोबाइल फोन से अपने फोन में ली होगी तो वह शेरिट के फाइल फोल्डर में मिल जाती है ।

अगर आपने अपनी गेम अनइंस्टॉल कर दी तो वह गेम उस गेम की Obb फाइल को भी डिलीट कर देता है इसलिए यह सुनिश्चित करें कि कॉल ऑफ ड्यूटी , पब्जी , फ्री फायर गेम आपके मोबाइल में इंस्टॉल है या नहीं । साथ में यह भी देख ले कि उस गेम कि Obb File फाइल फाइल मैनेजर में है या नहीं उसके बाद ही किसी फ्रेंड को शेयर इट द्वारा कनेक्ट करके वह फाइल आप उसे भेज सकते हो ।

अगर आप कोई भी ऑनलाइन गेम डिलीट कर रहे हो तो उस गेम का बैकअप बना ले या फिर Obb फाइल को किसी दूसरे फोल्डर में मुंह या कॉपी करें । इससे डिलीट करने के बाद भी आपकी वह गेम दोबारा इस्तेमाल करने के लिए आप यूज कर सकते हो ।

शेयर इट से कोई भी गेम या ओबीबी फाइल कैसे शेयर करें?

दोस्तों शेयर इट द्वारा अगर आप कोई गेम जिसमें कॉल ऑफ ड्यूटी , जीटीए 5 या फिर पब्जी , फ्री फायर जैसी गेम आती है वह शेयर करना चाहते हो तो सबसे पहले आपके फोन में और सामने वाले व्यक्ति के फोन में शेयर इट शुरू करें और दोनों डिवाइस को एक साथ जोड़ दें यानी कि कनेक्ट करें ।

उसके बाद अगर आपके फोन में वह गेम पहले से इंस्टॉल है तो आप डायरेक्टली Obb फाइल के साथ वह गेम फ्रेंड को शेयर कर सकते हो । पर अगर ऐसा नहीं है और आपकी गेम अब आपके फोन में इंस्टॉल नहीं है तो आपको वह गेम बैकअप लेने होगी यानी कि अनइनस्टॉल करने से पहले उस गेम का बैकअप लेना होगा ।

अब दोस्तों अगर आपने वह बैकअप Apk गेम दूसरे व्यक्ति को शेयर किया तो वह गेम सामने वाले व्यक्ति को इस्तेमाल करने योग्य नहीं होगी क्योंकि उसकी Obb File भी उस काम के लिए जरूरी होती है । अब अगर आपने उस Obb File को भी गेम इंस्टॉल करने से पहले कहीं बैकअप या कॉपी करके रखा हो तो वह फोल्डर सर्च करें और उस गेम के एपीके के साथ Obb फाइल भी शेयर करें या ट्रांसफर करें ।

और उसके बाद वह गेम इंस्टॉल करने से वह गेम उस एपीके के साथ Obb File फाइल को भी डिटेक्ट करेगी और आपकी गेम या आपके फ्रेंड की गेम काफी आसानी से रन करने लगेगी । पर दोस्तों इससे पहले आपको वह Obb फाइल जो आपने अपने फ्रेंड के मोबाइल से ली हो या फ्रेंड को सेंड कर दी हो उसे सही फोल्डर में सेट अप करना काफी जरूरी है ।

अब इस पॉइंट पर भी हमने अलग से एक आर्टिकल द्वारा देखा है कि ऑनलाइन गेम को Obb File के साथ सेटअप करना है और गेम शुरू करनी है? आप चाहे तो वह पोस्ट भी ऊपर दी गई लिंक पर क्लिक करके पढ़ सकते हो ।

अब आते हैं इसी पॉइंट के दूसरे ओर , अगर फ्रेंड के पास पहले से किसी ऑनलाइन गेम का एपीके फाइल है यानी कि उस गेम की Apk है तो आपको सिर्फ उस गेम की Obb फाइल ही सेंड करनी होगी ।

अब यह फाइल आपको कहां मिलेगी यह भी आपको जानना जरूरी है तो दोस्तों हर एक ऐप जब आप इंस्टॉल करते हो तो उस ऐप का एक फोल्डर आपके फाइल मैनेजर में ऑटोमेटिक के लिए तैयार होता है । उस फोल्डर में आप उस एप्लीकेशन से रिलेटेड फाइल और कैश मेमोरी जैसे कई सारे ऑप्शन देखते हो ।

तो गेम्स का भी ऐसा ही एक फोल्डर बन जाता है और आप वह फोल्डर इंटरनल मेमोरी के Android फोल्डर में देख सकते हो । एंड्रॉयड फोल्डर में और भी एक फोल्डर होता है जिसका नाम Obb होता है । उस फोल्डर में आपको कई सारे गेम के Obb File फाइल मिल जाते हैं । फ्रेंड की मांग के अनुसार आप उसे वह फाइल सेंड कर सकते हो ।

दोस्तों इस पोस्ट में हमने जाना कि ” शेयर इट से गेम और ओबीबी फाइल शेयर करने के फायदे? शेयर इट से कोई भी गेम या ओबीबी फाइल शेयर करने से पहले क्या करे? शेयर इट से कोई भी गेम या ओबीबी फाइल कैसे शेयर करें?

तो दोस्तों यह आर्टिकल कैसा लगा COMMENT जरूर करें । अगर इस आर्टिकल से जुड़ा आपका कोई सवाल है तो कृपया कमेंट बॉक्स में जरूर पूछे । ताकि आपके साथ और भी लोगों की परेशानी दूर हो । अगर आर्टिकल अच्छा लगे तो इसे अपनों में और आपके पसंदीदा सोशल मीडिया वेबसाइट पर SHARE जरूर करें । अन्य सोशल मीडिया साइट पर हमारे नोटिफिकेशन पाने के लिए कृपया हमें आपके पसंदीदा सोशल मीडिया साइट पर फॉलो भी करें ।

ताकि हमारा आने वाला कोई भी आर्टिकल आप मिस ना कर सको । हमें Facebook, Instagram,  Twitter, Pinterest और Telegram पर फॉलो करें । साथ में हमारी आनेवाली पोस्ट के ईमेल द्वारा Instant Notification के लिए FeedBurner को SUBSCRIBE करें ।


दुनिया में छोड़ने जैसा कुछ है तो , दुसरों को नीचे दिखाना छोड़ दो । OKTECHGALAXY.COM / Motivation

Thank You, Thank You logo, Ty logo, Thank you very much,