ज्यादा से ज्यादा कैशबैक कैसे पाए, Cashback, Best app for Cashback, Jyada cash kaise paaaye, Cashback kaise paaye, Money sending app se cashback, Cashback na milne par kya kare, Cashback kaise lete hai, Jyada se jyada cashback kaise paaye, Cashback offer kaise paaye,
ज्यादा से ज्यादा कैशबैक कैसे पाए?

Payment app से ज्यादा Cashback Offers कैसे पाये?

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम है ओंकार और मेरी वेबसाइट OKTECHGALAXY.COM पर आपका फिर से एक बार स्वागत है । पिछले पोस्ट में हमने देखा था कि इस तरह से ऑनलाइन पेमेंट आपको कंपनियां अपने ग्राहकों को कैशबैक दे देती है जिसे आप भी कुछ पैसे कमा सकते हो । पर अगर आपको Sabse Jyada cashback Offers चाहिए तो क्या करना होगा यही आप इस पोस्ट से जानोगे ।

दोस्तों अगर आप भी ऐसी ऑनलाइन एप्लीकेशन द्वारा पैसे कमाने की सोच रहे हो और कैशबैक द्वारा ही यह काम करना चाहते हो तो आपको यह आर्टिकल पूरी तरह से पढ़ना चाहिए । मैंने इस आर्टिकल में ऐसे कई सारे बातों का यहां पर जिक्र किया है ।

जिसकी मदद से आप पैसे भी कमा सकते हो और यह भी जान सकते हो कि किस ग्राहकों कितना कैशबैक मिलता है और किन ग्राहक को कम कैशबैक मिलता है या फिर मिलता ही नहीं । ऐसे कई सारे टॉपिक पर आज हम इस आर्टिकल द्वारा बात करेंगे और जानने की कोशिश करेंगे ।

बहुत सारे ऐसे यूजर होते हैं जो कि कैशबैक द्वारा पैसे कमाने की सोचते हैं या फिर पेमेंट / पैसे सेंड करके भी पैसे कमाना चाहते हैं पर उन्हें यह पता नहीं होता कि कंपनियां किस तरह से अपने ग्राहकों को कैशबैक ऑफर करती है ।

यह आर्टिकल में मैंने काफी सारे रिसर्च करके और 2 से 3 कंपनियों को पर्सनली कॉल करके इंफॉर्मेशन इकट्ठा की है । ताकि सभी को इसके बारे में पता चले । तो दोस्तों चले जान लेते हैं यह किस तरह से होता है । सबसे पहले आप इस आर्टिकल में क्या कुछ नया जानोगे , इसके बारे में मैं आपको बता देता हूं ।

इस पोस्ट में आप नया, इंटरेस्टिंग और यूजफुल जानोगे की कैशबैक किन ऑफर पर मिलता और कैशबैक कब नहीं मिलता है? ज्यादा से ज्यादा कैशबैक कैसे पाए? ऑफर पर कैशबैक ना मिलने पर क्या करें?

ज्यादा से ज्यादा कैशबैक कैसे पाए, Cashback Offers ,Best app for Cashback, Jyada cash kaise paaaye, Cashback kaise paaye, Money sending app se cashback, Cashback na milne par kya kare, Cashback kaise lete hai, Jyada se jyada cashback kaise paaye, Cashback offer kaise paaye,
ज्यादा से ज्यादा कैशबैक कैसे पाए?
Popular Or Famous Contents .
> Removable Batteries क्यों बंद हो गई ?
> Youtube Copyright School क्या है ?
> थर्मामीटर क्या होता है ? कैसे काम करता है?
> End to End Encryption क्या होता है ?
> Telegram Channel की लिंक कैसे बनाये?

कैशबैक किन ऑफर पर मिलता है? Which offers get cashback?

दोस्तों वैसे तो इंडिया में कई सारे पैसे भेजने के लिए एप्लीकेशन है और वह कैशबैक देने का भी काफी सारा दावा करते हैं । पर ऐसा काफी कम बार होता है कि उनसे अच्छा खासा कैशबैक मिले या फिर ज्यादा पैसे सेंड करने पर कैशबैक मिले ।

मैं यहां पर किसी एक कंपनी का नाम नहीं ले रहा हूं , ना ही किसी कंपनी को टारगेट कर रहा हूं । पर मैं आपको बता दूं कि हर एक कंपनी कम ज्यादा कैशबैक ऑफर करती है और अगर बात की जाए कैशबैक की कम ज्यादा मिलता है ।

तो आपको बता दूं कि अगर आप 150 से 200 के ऊपर या फिर 500 Rs के ऊपर मोबाइल रिचार्ज करते हो , जिसमें प्रीपेड और पोस्टपेड आते हैं । उन पर आपको हमेशा कैशबैक मिलता है और अगर बात करें इलेक्ट्रिसिटी बिल की तो उस पर भी आपको अच्छा खासा कैशबैक मिलता ही है । पर यह रिचार्ज काफी बड़े होने जरूरी होते हैं ।

अगर आप भी रेगुलर ऑनलाइन तरीके से रिचार्ज करते हो या फिर लाइट बिल , इलेक्ट्रिसिटी बिल या फिर अन्य बिल पे करते हो , तो यह याद रखेगी कई सारे पेमेंट सेंडिंग एप्स को एक बार जांच लें कि किस पर ज्यादा से ज्यादा कैशबैक है और उसी को जांचने के बाद जिस पर ज्यादा कैशबैक हो उससे वह रिचार्ज करवाएं ।

दोस्तो कोई भी पेमेंट करवाते वक्त आपको बहुत सारी ऐसी बातें ध्यान में रखनी है जिससे कैशबैक ज्यादा से ज्यादा मिलेगी और वह बातें मैं आपको आगे विस्तार से बताऊंगा । मैंने भी यह बातें अपना रिचार्ज करते वक्त या फिर अन्य ऑनलाइन चीजों में अप्लाई किया है और इसे मेरी भी बहुत सारी कमाई हो चुकी ।

कैशबैक कब नहीं मिलता है? When is cashback not available?

दोस्तों अभी हमने ऊपर मैंने देखा कि किस ऑफर पर हमें कैशबैक मिलता है , जिसमें हमने बात की ऑनलाइन रिचार्जेस और इलेक्ट्रिसिटी बिल की पर आपको कब कैशबैक नहीं मिलता यह जानना जरूरी है क्योंकि हर एक कंपनी हर एक व्यक्ति को हमेशा ही कैशबैक नहीं देती है ।

अगर आपका काफी बड़ा रिचार्ज या फिर पेमेंट है तभी आपको कैशबैक मिलता है यह तो आपने जान ही लिया पर यह किस व्यक्ति को नहीं मिलता ? जो महीने में बार-बार कैशबैक के लिए रिचार्ज करते है , जैसे कि मैं आपको एक उदाहरण द्वारा दे बता देता हूं आपने एक व्यक्ति को मोबाइल नंबर पर या फिर इलेक्ट्रिसिटी बिल में पेमेंट कर दिया तो उस नंबर पर आपको महीने में एक ही बार कैशबैक मिलता है ।

अगर आप उसी नंबर पर दोबारा रिचार्ज करवाते हो तो आपको कैशबैक नहीं मिलता है । इसीलिए अगर आप एक ही नंबर पर रिचार्ज करते हो तो आपको तो पहला रिचार्ज एक ऐप से और अगला रिचार्ज या फिर पेमेंट दूसरे ऐप से करना चाहिए ।

दोस्तो आपको और भी एक उदाहरण के द्वारा मैं समझा देता हूं कि कोन सी ऑफर पर आपको कैशबैक नहीं मिलता है । GOOGLE PAY एप्लीकेशन पर आपको स्क्रैच कार्ड मिलता है और वह बहुत बार खाली जाता है , यानी कि उस कैशबैक स्क्रैच कार्ड में आपको कैशबैक काफी कम बार मिलता है ।

पर GOOGLE PAY सबसे सिक्योर पेमेंट ऐप है और इसमें कई सारे सिक्योरिटी के ऑप्शन को देखने को मिल जाते हैं जैसे कि मोबाइल का पैटर्न लॉक , एप्लीकेशन का mPIN और रिकवरी कोड जैसे कोड आपको हिसाब को लगाने को मिलते हैं । जिससे पेमेंट सिक्योर बन जाती है । अगर AMAZON PAY की बात करें तो वहां पर आपको कैशबैक तो काफी बार मिलता है पर काफी सारे से कैशबैक ऑफर्स में होते हैं । जो कि लॉक होते हैं ।

जिसमें म्यूजिक से लेकर पिज़्ज़ा ऑर्डर और क्लोथिंग ऑर्डर पर डिस्काउंट के भी ऑफर होते है । जब आप रिचार्ज या बिल पे करते हो तो वह अनलॉक होकर आपके अकाउंट में ऐड हो जाते हैं । जो कि आपको कैशबैक की तरह ही मिलते हैं ।

पर या तो वह एप्लीकेशन आपको डाउनलोड करना पड़ता है या फिर कोई क्लोथिंग की या फूड की ऑर्डर करनी पड़ती है । तब आपको कैशबैक पाने का मौका मिलता है । पर मेरा जो एक्सपीरियंस है वह GOOGLE PAY से ज्यादा AMAZON PAY पर है क्योंकि मैने इसी के द्वारा काफी सारे कैशबैक भी पा लिए हैं ।

ज्यादा से ज्यादा कैशबैक कैसे पाए? How to get maximum cashback?

दोस्तों अगर आपको अभी ऑनलाइन रिचार्जेस करके या बिल पेमेंट भर के / सेंड करके काफी सारा कैशबैक ऑफर पाना है तो आपको एक एप्लीकेशन पर अवलंबून रहने से यह नहीं मिलेगा । आपको जितने भी कैशबैक के लिए एप्लीकेशन है उसमें से हर एक को ट्राई करना चाहिए और रिचार्ज करते वक्त हर एक एप्लीकेशन की जांच करनी चाहिए कि किस एप्लीकेशन पर ज्यादा कैशबैक है ।

क्योंकि हर एक एप्लीकेशन त्योहार पर या फिर किसी स्पेशल मौके पर कैशबैक ऑफर को बढ़ा देती है । इसलिए मेरा कहना यही है कि आपको हर एक एप्लीकेशन को ट्राई करके देखना चाहिए और यह भी ध्यान दें कि आपको जो भी रिचार्ज है वह ज्यादा से ज्यादा अमाउंट में हो जैसे कि 200 से लेकर हजार रुपए के बीच अगर पेमेंट हो तो आप काफी अच्छा और ज्यादा से ज्यादा कैशबैक भी पा सकते हो ।

कैशबैक ना मिलने पर क्या करें?

दोस्तों अगर आपको किसी एप्लीकेशन द्वारा कोई भी कैशबैक नहीं मिलता है तो आपको ऑफर देख कर ही कैश बैक के लिए रिचार्ज करना चाहिए नहीं तो वह रिचार्ज आपका कैशबैक नहीं देगा । इसीलिए कई सारे एप्लीकेशन को एक साथ जांच कर ले और उसके हिसाब से ही कैशबैक पाए ।

अगर फिर भी आपको कोई कैशबैक नहीं मिलता है तो आप उस एप्लीकेशन को फीडबैक कर सकते हो कि किस तरह से आपने रिचार्ज किया है और आपको कैशबैक नहीं मिला है । उसका डिटेल फीडबैक ने भर दे साथ में Payment Id का भी नंबर देता ताकि कंपनी को आपका डिटेल जांचने में मदद मिल जाएगी ।

अगर आपको जल्द से जल्द मदद चाहिए या फिर जो भी दिक्कत आ रही है उसे आप कंपनी को बताना चाहते हो तो कंपनी कॉल करना होगा । तो आप उस कंपनी को डायरेक्टली कॉल करें या फिर रिटर्न कॉल के लिए भी आप फीडबैक द्वारा अप्लाई कर सकते हो । जिसके बाद वह कंपनी आपसे रिटर्न कॉल करेगी जिसमें आप अपनी पूरी इंफॉर्मेशन दे सकते हो ।

मैंने पिछली बार जब एक रिचार्ज किया था तो 72 घंटे का टाइम दे दिया था जिसके बाद भी मुझे कैशबैक ऑफर नहीं मिला । तो मैंने डायरेक्टली कंपनी से कॉल करके बात की जिसके बाद कंपनी ने मुझे कैशबैक तुरंत ही दे दिया । यह कंपनी कि ओर से कुछ टेक्निकल इश्यू था ।

दोस्तो इस पोस्ट में हमने जाना कि ” कैशबैक किन ऑफर पर मिलता और कैशबैक कब नहीं मिलता है? ज्यादा से ज्यादा कैशबैक कैसे पाए? ऑफर पर कैशबैक ना मिलने पर क्या करें?

तो दोस्तों यह आर्टिकल कैसा लगा COMMENT जरूर करें । अगर इस आर्टिकल से जुड़ा आपका कोई सवाल है तो कृपया कमेंट बॉक्स में जरूर पूछें । ताकि आपके साथ और भी लोगों की परेशानी दूर हो । अगर आर्टिकल अच्छा लगे तो इसे अपनों में और आपके पसंदीदा सोशल मीडिया वेबसाइट पर SHARE जरूर करें । अन्य सोशल मीडिया साइट पर हमारे नोटिफिकेशन पाने के लिए कृपया हमें आपके पसंदीदा सोशल मीडिया साइट पर फॉलो भी करें ।

ताकि हमारा आने वाला कोई भी आर्टिकल आप मिस ना कर सको । हमें Facebook, Instagram, Twitter, Pinterest और Telegram पर फॉलो करें । साथ में हमारी आनेवाली पोस्ट के ईमेल द्वारा Instant Notification के लिए FeedBurner को SUBSCRIBE करें ।


व्यक्ति सफल होने लगता है तो उसके आसपास के कई लोग उसकी मेहनत को असफल करने की कोशिश में लग जाते हैं । OKTECHGALAXY.COM / Motivation

Thank You, Thank You logo, Ty logo, Thank you very much,

OMkar005

दोस्तो मेरा नाम ओंकार है और यह बात आपको हर पोस्ट मे बताई है. मे एक ब्लॉगर के साथ Photo, Video editor, Youtuber, Motivator, SEO Expert हू. और डोमेन और होस्टिंग भी लो प्राइस में देता हु. आर्ट में ग्रेजुएशन की पढ़ाई भी कर रहा हु. मेरे वेबसाइट पर ब्लॉग शेयर करने का एक अलग तरीका यह है की में एकसाथ 20 से 25 पोस्ट पब्लिश करता हु, जो काफी लोगो को पसंद भी है. अगर आपको भी वेबसाइट में दी गयी केटेगरी में से कोई विषय पर आर्टिकल पढ़ना पसंद है तो, हमेशा वेबसाइट विजिट करे और निचे दिए गए सोशल मीडिया से हमसे जुड़े रहे, ताकि आप कोई पोस्ट कभी मिस न करे.

कमेंट से अपना सहयोग जताये. ✍️✌️❤️