नमस्कार दोस्तो अगर आप भी ऑनलाइन पैसा कमाना चाहते हो घर बैठकर अर्निंग करना चाहते हो तो आपको रोजधन एप के बारे में जानकारी होना जरूरी है। आजकल 10 में से 7 लोग ऑनलाइन पैसे कमाना पसंद करते है और इस कोरोना जैसी महामारी की वजह से जो लॉकडाउन आया है। इसके चलते भी सभी लोग ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते है। Rozdhan App क्या है?

क्योंकि यह एक तो पार्ट टाइम जॉब होता है और दूसरी बात यह कि आप अपने कई सारे काम करते हुए ऑनलाइन पैसे कामा सकते हो। ऐसे में ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए कौनसा एप्लीकेशन सही है? और कौनसा एप्लीकेशन आपको भरपूर कमाई करवा कर देगा।

इस पर काफी सारे लोग ध्यान नहीं देते है। क्योंकि जो काम आपको 5 घंटे करना है। और उस काम के लिए आपको ₹100 मिलते हो और उसी काम के लिए उसी वक्त के लिए आपको डेढ़ सौ या ₹200 मिलते हो तो आप ज्यादा कमाई का जरिया ही सिलेक्ट करोगे।

इसलिए ही आपको सही एप्लीकेशन चुनना काफी जरूरी है। और इसी का समाधान है रोजधन एप । यह एप्लीकेशन किस तरह से डाउनलोड करना है। और इस्तेमाल करना है। उसके बारे में मैं आपको पूरी जानकारी देने की कोशिश करूंगा।

इस पोस्ट से आप नया, इंटरेस्टिंग और यूजफुल जानोगे की रोजधन एप क्या है? रोजधन एप कैसे डाउनलोड करें? रोजधन एप मैं कौनसे टास्क होते है? रोजधन एप कैसे इस्तेमाल करे? रोजधन एप से पैसे कैसे कमाए? रोजधन फायदे और नुकसान

रोजधन, रोजधन से पैसे कैसे कमाए, रोजधन एप क्या है, Rozdhan App, Rozdhan App kya hai, What is Rozdhan App, How to download Rozdhan, Rozdhan App use kaise kare, रोजधन एप कैसे इस्तेमाल करे, How to earn money from Rozdhan App, Rozdhan se paise kaise kamaye, Earn money online, How to earn money online,
रोजधन एप क्या है? रोजधन एप कैसे इस्तेमाल करे? रोजधन एप से पैसे कैसे कमाए?
Trending and Useful content
> ऑनलाइन कमाने के तरीके
> Domain से पैसे कैसे कमाए?
> Whatsapp number कैसे बदले?
> Currept File Recover कैसे करते है?
> Memes बनाके Smart कैसे बनते है?

रोजधन एप क्या है? What is Rozdhan App?

राजधान एप्लीकेशन एक एडवरटाइजिंग एप्लीकेशन है। जो नेटवर्क मार्केटिंग की तरह काम करता है। जो कि कई सारे एप्लीकेशन और वेबसाइट के एडवर्टाइज अपने एप्लीकेशन के जरिए करता है। यह एप्लीकेशन एंड्रॉयड और आईओएस के लिए उपलब्ध है। जिन्हें आप प्ले स्टोर या एप्पल एप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हो। यह एप्लीकेशन डाउनलोड करने के लिए एकदम फ्री है।

उसी तरह इस्तेमाल करने के लिए भी आसान है। इसके फायदे और नुकसान क्या होते है वो भी आपको समझ में आयेंगे। अगर आपको रोजधन एप्लीकेशन को डाउनलोड करना है तो डाउनलोड करने से पहले इसके तरीके और ट्रिक भी जान लो। ताकि डाउनलोड करने से पहले आप इसके बारे में पूरी जानकारी जान जाओ।

इससे कई तरह के एडवर्टाइज चलते है। जिन्हें आपको देखना होता है या फिर खेलना होता है। यह एडवर्टाइजमेंट कुछ आसान तो कुछ मुश्किल भी होते है। पर ज्यादातर आसान एडवर्टाइजमेंट या खेल को खेल कर भी आप पैसे जीत सकते हो।

एप्लीकेशन का पेमेंट करने का प्रोसेस भी अलग और सिंपल है और एप्लीकेशन से कमाया हुआ पैसा पेटीएम में ले सकते हो। इसके लिए आपको एक टारगेट होता है। जो कि 200 रुपए या उससे ज्यादा तक पैसे कमाने होते है। इसे किस तरह से पूरा किया जाता है और पैसे पेटीएम में लिए जाते है इसके बारे में भी हम जानेंगे।

अगर आप एप्लीकेशन डाउनलोड करना चाहते हो तो नीचे एंड्रॉयड और आईओएस के लिए इस एप्लीकेशन के लिंक दिए है। जहां से आप दोनों ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए एप्लीकेशन डाउनलोड कर सकते हो। इस रोजधन एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर पर अब तक 3 पॉइंट 9 रेटिंग मिल चुकी है।

जो कि ऊपर नीचे होती ही रहती है। अब तक इस एप्लीकेशन को दो लाख 9000 लोगों ने रेटिंग दे दिए। कुल डाउनलोड की बात करें तो इस एप्लीकेशन को 10 मिलियन यानी कि एक करोड़ से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है। डाउनलोड करने के साथ-साथ यह एप्लीकेशन शेयर करने पर भी आपको पैसे मिल जाते है। इसी वजह से इसे बाहर से ही कई जगह पर शेयर किया गया है।

रोजधन एप कैसे डाउनलोड करें? How to Download Rozdhan?

रोजधन एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के लिए आपको नीचे दो लिंक मिल जाएंगे जो कि गूगल प्ले स्टोर और एप्पल एप स्टोर के है। दोनों लिंक से आप एक ही एप्लीकेशन डाउनलोड कर सकते हो। पर दोनों में आपको कुछ फीचर्स का फर्क देखने को मिल जाएगा। अभी तक यह एप एप्पल स्टोर पे मौजूद नहीं है।

Android : Rozdhan

iOs : Rozdhan

रोजधन एप मैं कौनसे टास्क होते है?

रोजधन एप्लीकेशन में आपको कई तरह के टास्क मिलते है। उसके टास्क को खेलना होता है या ओपन करके देखना होता है। कुछ क्विज भी होते है जो कि आपको सॉल्व करने पर कुछ कॉइन मिलते है। यह कॉइन आपके पैसे में कन्वर्ट किए जाते है। इस एप्लीकेशन का कॉइन पैसों में कन्वर्ट करने का तरीका भी मैं आपको बताता हूं।

पर फिलहाल हम बात कर रहे है की इस एप्लीकेशन में क्या टास्क होते है, तो वही जानते है। इस एप्लीकेशन में एक बॉक्स की तरह आइकन दिया गया है। जिसे क्लिक करके बॉक्स ओपन करके ऐड देख सकते हो और कई कॉइन इकट्ठा कर सकते हो। साथ में एप्लीकेशन शेयर करने पर या आपको दिए गए रेफर लिंक से कोई अकाउंट बनाता है। तो उसका आपको पैसा मिलता है।

रोजधन एप्लीकेशन में कई सारे और भी एप्लीकेशन है जिन्हें आपको एक टास्क की तरह दिया गया है। जिन्हें ओपन करके डाउनलोड करना होता है। डाउनलोड करके अकाउंट बनाने के बाद आपको उस टास्क से रिलेटेड जितने कॉइंस है वह मिल जाते है। ज्यादातर बड़े टास्क के लिए ही आपको ज्यादा कॉइन दिए जाते है।

जो कि ज्यादा से ज्यादा बात करें तो 17000 या उससे भी अधिक कॉइन आप बड़े टास्क से कमा सकते हो। कुछ ऐसे भी टास्क होते है जो कि आपको डायरेक्टली पैसा दे देते है। जिसमें एप्लीकेशन पर अकाउंट बनाना, एप्लीकेशन ओपन करके देखना या डाउनलोड करना जैसे भी टास्क है।

दोस्तों अगर आप थोड़ा बहुत चलकर या डेली एक्टिविटी करके भी पैसा कमाना चाहते हो तो ऐसे ऑप्शन भी आपको रोजधन एप्लीकेशन में दिया गया है। है ना गजब की बात?

रोजधन एप कैसे इस्तेमाल करे? How to use Rozdhan app?

तो दोस्तों यह एप्लीकेशन इस्तेमाल करने के लिए आपको सबसे पहले इस पर अकाउंट बनाना जरूरी है। अकाउंट बनाना भी एक सिंपल प्रोसेस है। पर कई बार कुछ लोग इस प्रोसेस में चूक जाते है। और अपना पैसा खो देते है। क्योंकि यह करनी एप्लीकेशन है। और इस वजह से इस एप्लीकेशन में गलतियां करने पर आपको ही नुकसान होगा।

तो आप दी गई प्रोसेस को स्टेप बाय स्टेप ही फॉलो करें और रोजधन एप्लीकेशन में अपना अकाउंट बनाएं। अकाउंट बनाने के बाद उस एप्लीकेशन में जो कुछ भी टास्क है वह पहले देख ले और जो भी टास्क आपको पसंद आते है। उन्हें पूरा करने की कोशिश करें। इसके लिए शुरुआत में कुछ सिंपल सिंपल टास्क ले जिसमें क्विज गेमिंग सवाल, जवाब और ऐड देखकर पैसा कमाए।

ऐड देखने के लिए एक बॉक्स का आइकन है जिस पर क्लिक करके आप ऐड ओपन कर सकते हो और कुछ ऐड 30 सेकंड के होते है। हर 10 मिनट में आप एक ऐड ओपन कर सकते हो। एडवरटाइजिंग के पॉइंट 10 से लेकर 50 तक होते है। और इनको इनको भी आप पैसों में कन्वर्ट कर सकते हो।

रोजधन एप पर अकाउंट कैसे बनाएं?

अकाउंट बनाने के लिए अपने मोबाइल नंबर Enter करे। ये नंबर वही होना चाहिए जिसपर आपने Pay ™ अकाउंट बनाया है। Facebook, Email Id का इस्तेमाल करके भी Roz Dhan App पर Sign In किया जा सकता है।

रोजधन एप से पैसे कैसे कमाए? How to earn money from Rozdhan?

तो दोस्तों जिस तरह मैंने आपको अकाउंट बनाने की प्रोसेस और रोजधन एप पर किस तरह के टास्क होते है यह बताया है। तो अकाउंट बनाने के बाद आप सीधा अपने रोजधन एप के मेन पेज तक या फ्रंट पेज तक पहुंच जाते हो। तो यहां पर आपको जो भी टास्क मिले वह स्टेप बाय स्टेप पूरा करें जो भी आपको पसंद आए वह टास्क सिलेक्ट करके उन्हें पूरा करें।

टास्क पूरा करते ही आपको कुछ कॉइन मिलते है। जो कॉइन मिले है उन्हें ही पैसों में कन्वर्ट किया जाता है। सारे क्विज खेले है या फिर ऐप वगैरह इंस्टॉल करके कॉइन जमाए। और उन्हें आप निकालना चाहते हो तो यह ध्यान रखें कि सारे कॉइन जमा करके जब तक ₹200 नहीं कमा लेते तब तक पैसे नहीं निकाले जाएंगे। ₹200 पूरा करते ही आपको विड्रॉ पर क्लिक करना है।

विड्रॉ पर क्लिक करने के बाद आपका पेटीएम अकाउंट नंबर नेम और एडिशनल फोन नंबर ऐड कर देना है। यहां पर आपको सेम नंबर और सेम नाम ही एंटर करना है। उसके बाद आप विड्रॉ करके वह पैसे अपने पेटीएम में ले सकते हो और अपने हिसाब से इस्तेमाल कर सकते हो।

Rozdhan के फायदे ::

इस्तेमाल करने के लिए आसान

दोस्तों रोजधन एप्लीकेशन का सबसे बड़ा फायदा यह है कि आप इसमें पार्ट टाइम की तरह काम कर सकते हो। अपने हिसाब से टाइम मैनेज कर सकते हो और कई तरह के टास्क कंप्लीट कर सकते हो। इस एप्लीकेशन में आसान आसान गेम खेल सकते हो कि 10-12 साल का बच्चा भी उससे पूरा कर सकता है।

हर 10 मिनट में एक ऐड देखने का मौका आपको रोजधन एप्लीकेशन में ही मिलता है। क्योंकि कई सारे लोग बड़े-बड़े टास्क कंप्लीट नहीं पाते है। क्योंकि कुछ लोगों के पास कुछ एप्लीकेशन पहले से होते है। जो कि वह दोबारा डाउनलोड नहीं करना चाहते और इस वजह से काफी टास्क पूरे नही होते है। पर ऐड देखकर आपका वह मौका भी पूरा होता है।

अगर आपको क्वाइन जमा करके उन्हें पैसों में कन्वर्ट करना काफी लंबी प्रोसेस लगती है। तो कुछ टास्क ऐसे भी है जो कि आपको डायरेक्टली पैसे दे देते है। हां वह बात अलग है कि ऐसे टास्क काफी बड़े है। पर इससे आपका काफी सारा टाइम बच जाएगा और आप ज्यादा पैसे कमा सकते हो।

एप्लीकेशन का साइज और इस्तेमाल करने का तरीका काफी सिंपल है। इस एप्लीकेशन को आप किसी भी डिवाइस में इंस्टॉल कर सकते हो। किसी भी डिवाइस मे एप इंस्टॉल इस्तेमाल करने के बाद भी एप्लीकेशन हैग नहीं होगा।

पैसे अकाउंट में लेना है आसान

दोस्तों बाकी एप्लीकेशन की बात करें तो आपको उसमें पैसे बैंक में ट्रांसफर करने के लिए काफी सारा वक्त लग जाता है या कई सारे स्टेप को फॉलो करना होता है। पर rozdhan एप्लीकेशन में ऐसा नहीं है। आप काफी आसानी से और कम वक्त में अपना पैसा बैंक में ट्रांसफर कर सकते हो क्योंकि रोजधन इस काम के लिए आपका पेटीएम नंबर ही ले लेता है। और उसके बाद डायरेक्ट आपके उस नंबर के पेटीएम अकाउंट में पैसे ट्रांसफर होते।

रोजधन एप्लीकेशन के नुकसान

कुछ टास्क का पैसा नहीं मिलता है।

दोस्तों इस एप्लीकेशन में कुछ ऐसे भी टास्क है जिन्हें पैसों के लिए या कॉइन के लिए ऐड किया गया है। पर मुझे कुछ बात समझ में नहीं आई कि इस एप्लीकेशन के वह टास्क पूरे करने के बाद पैसे या कॉइन क्यों नहीं मिलते है। शायद इसका कारण यह होगा कि टास्क को स्टेप बाय स्टेप पूरा करना होगा और तब जाकर आपको पैसे मिलेंगे।

एप्लीकेशन में है कई सारे नोटिफिकेशन

दोस्तों Rozdhan एप्लीकेशन में आए हुए नोटिफिकेशन ओपन करके भी आप कई सारे कॉइन कमा सकते हो। पर इस एप्लीकेशन में कई सारे नोटिफिकेशन 1 दिन में आते है। और इससे आप काफी परेशान हो सकते हो। अगर आपको एप्लीकेशन के नोटिफिकेशन हमेशा आना पसंद नहीं है। तो आप नोटिफिकेशन ऑफ कर सकते हो ।

दोस्तो इस पोस्ट में हमने जाना कि ” रोजधन एप क्या है? रोजधन एप कैसे डाउनलोड करें? रोजधन एप मैं कौनसे टास्क होते है? रोजधन एप कैसे इस्तेमाल करे? रोजधन एप से पैसे कैसे कमाए? रोजधन फायदे और नुकसान

तो दोस्तों यह आर्टिकल कैसा लगा COMMENT जरूर करें । अगर इस आर्टिकल से जुड़ा आपका कोई सवाल है तो कृपया कमेंट बॉक्स में जरूर पूछें । ताकि आपके साथ और भी लोगों की परेशानी दूर हो । अगर आर्टिकल अच्छा लगे तो इसे अपनों में और आपके पसंदीदा सोशल मीडिया वेबसाइट पर SHARE जरूर करें । अन्य सोशल मीडिया साइट पर हमारे नोटिफिकेशन पाने के लिए कृपया हमें आपके पसंदीदा सोशल मीडिया साइट पर फॉलो भी करें ।

ताकि हमारा आने वाला कोई भी आर्टिकल आप मिस ना कर सको । हमें Facebook, Instagram,  Twitter, Pinterest और Telegram पर फॉलो करें । साथ में हमारी आनेवाली पोस्ट के ईमेल द्वारा Instant Notification के लिए FeedBurner को SUBSCRIBE करें ।


किस्मत आज़माते थक गये हो, तो कभी खुद को आज़माईये नतीजे बेहतर होंगे। OKTECHGALAXY.COM / Motivation

Thank You, Thank You logo, Ty logo, Thank you very much,