You are currently viewing Realme Smartphone Senser Checkup और Repair कैसे करे?

Realme Smartphone Senser Checkup और Repair कैसे करे?

दोस्तो मेरा नाम है। ओमकार और मेरे वेबसाइट पर आपका फिर से एक बार स्वागत है। दोस्तों पिछले एक पोस्ट में हमने स्मार्टफोन के सेंसर से कैसे करते है। इसके बारे में जानकारी ली है। पर वह तरीका रियल में स्मार्टफोन के लिए काम नहीं करता है। इसके लिए रियल में कंपनी ने एक अलग ही सेटिंग दी है। या फिर कहे एक अलग ही रास्ता दे दिया है। जिससे आप रियल मी स्मार्टफोन में सेंसर चेक कर सकते हो तो वह स्टेप क्या है। और कैसे फॉलो करें इसके बारे में इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़ें

200 सेंसर क्या होते है। और किस तरह से आपके स्मार्टफोन को इस्तेमाल करते वक्त आपकी मदद करते है। आपके कमांड के अनुसार काम करते है। इसके बारे में हमने पिछले पोस्ट में काफी जानकारी ली है। और मेरे ख्याल से दो आर्टिकल इसी एक सवाल के लिए मैंने आप तक पहुंचाए है। तो रियल में स्मार्टफोन में सेंसर चेक करना काफी आसान है।

रियल में स्मार्टफोन सेंसर चेक कैसे करें?

तो दोस्तों रियल में स्मार्टफोन में उसके सेंसर चेक करने के लिए एक अलग ही पिक्चर दे दिया है। जैसे कि अलग-अलग स्मार्टफोन में आप नंबर्स का इस्तेमाल करके उसके फीचर्स और बाकी चीजें डिटेक्ट करते हो वैसे रियल में स्मार्टफोन में एक अलग ही एप्लीकेशन टाइप पिक्चर दे दिया है। जो कि आपके स्मार्टफोन के सेंसर डिटेक्ट करने में उन्हें जानने के साथ-साथ ठीक करने में भी मदद करता है।

रियल मी फोन मैनेजर क्या है।

ऐसे जैसे कि मैंने बताया रियल में स्मार्टफोन में रियल मी स्मार्टफोन के अलग-अलग सेंसस चेक करने के लिए एक एप्लीकेशन टाइप टीचर दे दिया है। और उसे ही फोन मैनेजर कहा जाता है। इसमें आपको स्मार्टफोन को स्कैन करने का एक आसान सा मौका मिल जाता है। जिसके अंदर आपको स्टेप बाय स्टेप हर एक सेंसर को चेक करना होता है। तो आप बिना किसी फोन नंबर या #यूज किए भी रियल मी स्मार्टफोन में सेंसर चेक कर सकते हो तो आपको यह एप्लीकेशन सबसे पहले ओपन कर लेना है। और इसका इंटरफेस देख लेना है।

रियल मी फोन मैनेजर से सेंसर डिटेक्ट कैसे करें 

तो रियल में स्मार्टफोन में आपको सबसे पहले फोन मैनेजर को ओपन कर लेना है। और अब आपको इस ऐप में चार ऑप्शन देखने को मिलते है।

Privacy permision

दोस्तों प्राइवेसी परमिशन में आपको स्मार्टफोन को किस काम के लिए और किस एप्लीकेशन के लिए परमिशन दे देना है। इसके बारे में बताया जा रहा है। तथा आप इससे कस्टमाइज भी कर सकते हो एप्लीकेशन प्राइवेसी परमिशन में आप कॉल लॉग स्टोरेज माइक्रोफोन s.m.s. और कांटेक्ट एक्सेस जैसे काम के लिए इसमें परमिशन दे सकते हो

पेमेंट प्रोटेक्शन

10 तो आपके सारे एप्लीकेशन रियल में स्मार्टफोन में यूज करते हो जो कि पेमेंट भेजने के लिए या फिर पाने के लिए इस्तेमाल किए जाते है। तो आप पर मैं प्रोटेक्शन से ऐसे स्कैन होने से बचा सकते हो और यह पिक्चर्स जब आप ऑन करते हो तब आपको एक अलग पेमेंट प्रोटेक्शन का आइकन भी आपके स्मार्टफोन में देखने को मिलता है। आपको जब आप पेमेंट एप्लीकेशन ओपन करते हो तभी देखने को मिलेगा इसका मतलब यह है। कि आपको ज्यादा से ज्यादा सिक्योरिटी स्मार्टफोन दे रहा है।

पिया आइकन शुरू होता है। तब आपका स्मार्टफोन यह सुनिश्चित करता है। कि आप जो पेमेंट भेज रहे हो वह कांटेक्ट पेन या फिर है।किंग लिस्ट में तो नहीं है। या सही है। इसका सुझाव करके ही आपको पेमेंट के लिए मैं फॉलो करने के लिए कहता है।

इस पेमेंट प्रोटेक्शन पिक्चर में आपके सारे पेमेंट एप्लीकेशन को ऐड कर सकते हो और उन्हें अनेबल करके काम करने के लिए रेडी कर सकते हो आप जितने एप्लीकेशन को पेमेंट प्रोटेक्शन के लिए परमिशन दोगे उसके हिसाब से ही पेमेंट प्रोटेक्शन टीचर अनेबल हो जाएगा

App management

दोस्तो आप मैनेजमेंट फीचर में आपको सारे एप्लीकेशन मिल जाते है। जिन्हें आप एक्सेस कर सकते हो यहां से आपको आपके स्मार्टफोन में मौजूद एप्लीकेशन को कैसे क्लियर करने से लेकर अनइनस्टॉल करने तक के काम किए जाते है।

Quick Check

दोस्तों इस वीक चेक पिक्चर से ही आप के स्मार्टफोन के सेंसर चेक कर सकते हो और यही एप्लीकेशन का जो पिक्चर है। वह काम का है। तो इसे इसे जब आप शुरू करते हो और आपका स्मार्टफोन स्कैन करते हो तभी आपको सभी सेंसर चेक करने का काम करता है। और आपको सारे सेंसर चेक करवा देता है। इसमें आप स्टेप बाय स्टेप सारे सेंसर चेक कर सकते हो कुछ सेंसर पर आपको सीधा काम करना पड़ता है। जैसे कि फ्रंट कैमरा हो या फिर बैक कैमरा हो तब आपको यदि सेट करना होता है। कि कैमरा सही तरीके से काम कर रहा है। या नहीं इस वक्त यह पिक्चर आपको यह पूछेगा कि सेंसर काम कर रहे है। या नहीं आप अपने रिजल्ट के अनुसार जवाब दे सकते हो । कुछ सेंसर पर आपको रिजल्ट दे देने के लिए आपके हाथ को साफ करना पड़ता है। और जो भी चेंज हो रहा है। उसके हिसाब से जवाब भी देने पड़ते है। अंत में आपको एक रिजल्ट नेता है। जो आपको यह बताता है। कि कौन से सेंसर काम कर रहे है। और कौन से खराब हो रहे है।

OMkar005

दोस्तो मेरा नाम ओंकार है और यह बात आपको हर पोस्ट मे बताई है. मे एक ब्लॉगर के साथ Photo, Video editor, Youtuber, Motivator, SEO Expert हू. और डोमेन और होस्टिंग भी लो प्राइस में देता हु. आर्ट में ग्रेजुएशन की पढ़ाई भी कर रहा हु. मेरे वेबसाइट पर ब्लॉग शेयर करने का एक अलग तरीका यह है की में एकसाथ 20 से 25 पोस्ट पब्लिश करता हु, जो काफी लोगो को पसंद भी है. अगर आपको भी वेबसाइट में दी गयी केटेगरी में से कोई विषय पर आर्टिकल पढ़ना पसंद है तो, हमेशा वेबसाइट विजिट करे और निचे दिए गए सोशल मीडिया से हमसे जुड़े रहे, ताकि आप कोई पोस्ट कभी मिस न करे.

कमेंट से अपना सहयोग जताये. ✍️✌️❤️