Whatsapp,व्हाट्सएप पर ऑनलाइन फ्रेंड का पता कैसे लगाएं, बिना कांटेक्ट मैसेज खोलें ऑनलाइन फ्रेंड क्यों देखें, whatsapp trick, whatsapp messege, bina messege khole, whatsapp messege kaise dekhe, whatsapp ke ideas, whatsapp trick dikhao, whatsapp par messege kaise bheje.

Online Whatsapp Contact बिना कांटेक्ट खोले कैसे जाने?

नमस्कार दोस्तों मेरी वेबसाइट पर आपका स्वागत है। दोस्तों मेरा नाम है ओंकार और आज हम देखेंगे व्हाट्सएप पर ऑनलाइन फ्रेंड कैसे देखते है? और इसके लिए क्या कुछ करना पड़ता है। अब यह सवाल आपके मन में आया होगा व्हाट्सएप के ऑनलाइन दोस्त चैटिंग करते वक्त तो देखने को मिलते है।

 

पर मैं बात कर रहा हूं जब आप अपना व्हाट्सएप ओपन करें। तभी आपको समझ में आए कि कौन-कौन ऑनलाइन है। तो कैसा रहेगा? जिससे आपको पता चल जाएगा कि ऑनलाइन दोस्त कैसे देखते है। अब अगर आप एक साधारण सा ऑफिसियल व्हाट्सएप यूज करते हो तो उस व्हाट्सएप से यह काम नहीं किया जा सकता।

 

इसके लिए आपको जीबी व्हाट्सएप या Og Whatsapp को डाउनलोड करना होगा। तो यह GB या OG व्हाट्सएप क्या है। इसके बारे में मैंने पूरा आर्टिकल आपको पहले ही बता दिया है। अधिक जानकारी के लिए आप वह भी पढ़ सकते हो।

व्हाट्सएप पर ऑनलाइन फ्रेंड का पता कैसे लगाएं?

तो दोस्तों व्हाट्सएप पर कौन-कौन ऑनलाइन है। वह एक साथ देखने के लिए आपको सबसे पहले ओ जी व्हाट्सएप या जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड करना होगा। नीचे दी गई लिंक से आप इनमें से कोई भी एक एप्लीकेशन डाउनलोड कर सकते हो। अगर आप पहले से GB या OG व्हाट्सएप यूजर है। तो आपको एप्लीकेशन को डाउनलोड करने की जरूरत नहीं है। जो पहले से मौजूद डाउनलोड किया हुआ एप्लीकेशन ओपन कर लेना है।

 

अब आपको उस पर अपना कोई भी एक व्हाट्सएप अपना अकाउंट बना लेना है। इतना करने के बाद आजको अपनी कॉन्टेक्ट लिस्ट रिफ्रेश कर लेनी है। जहां से सारे व्हाट्सएप कांटेक्ट रिफ्रेश हो जाए। तब आपको कुछ भी नहीं करना है। आपको सिर्फ अपनी कांटेक्ट लिस्ट के लिस्ट को देखते रहना है।

 

और बस आपका काम हो गया जो भी फ्रेंड ऑनलाइन आ जाएगा उसका नाम या सेव किया हुआ नंबर के साथ वह नंबर अगर ऑनलाइन है तो वह फ्रंट पेज पर ही शो हो जाएगा। यानी कि OG या जीबी व्हाट्सएप के मेन पेज पर ही आपको समझ में आएगा कि कौन ऑनलाइन है और कौन नहीं।

तो दोस्तों यह एक छोटा-सा ट्रिक था पर बहुत काम का है। इससे आपका वक्त बचा सकते हो और कांटेक्ट लिस्ट में जाए बिना यह जान सकते हो कि कौन कब ऑनलाइन था और आसानी से चैटिंग कर सकते हो। इसके लिए आपका उस व्यक्ति से थोड़ा बहुत चैटिंग होना जरूरी है।

 

मतलब आप सिर्फ ही मेसेज करते हो और उस कांटेक्ट या नंबर को चैटिंग लिस्ट या सेक्शन में लेते हो तो आप उस कयताकत को बाद में खोले बिना भी ऑनलाइन देख सकते हो। यानी आपको उस कंटावक्ट को सिर्फ एक मेसेज भेजना है और चैटिंग लिस्ट में लाना है और वो जब भी ऑनलाइन आएगा आपको कांटेक्ट खोले बिना दिख जाएगा ।

 

दोस्तों इसके अलावा आपको जल्द ही पता चलता है कि कौन कब ऑनलाइन आया था और इससे आपका वक्त बचेगा और आप हर एक कांटेक्ट लिस्ट के अंदर एंटर किये बिना ऑनलाइन है। दोस्त का पता चल जाएगा। जीबी व्हाट्सएप और ओजी व्हाट्सएप आपको ऑनलाइन फ्रेंड आपके फ्रेंड लिस्ट में ही दिखाते है। जैसे कि वह दोस्त जब भी ऑनलाइन आएंगे तब आपको फ्रेंड लिस्ट में ही वह शो होगा ।

बिना कांटेक्ट मैसेज खोलें ऑनलाइन फ्रेंड क्यों देखें?

तो दोस्तों आपके मन में भी ऐसा सवाल आया होगा कि हम जब चैटिंग कर रहे होते है या फिर जब चैटिंग करना होता है। तब पता चल जाएगा कि कौन कब ऑनलाइन आया था या फिर सामने वाला व्यक्ति ऑनलाइन है या नहीं? फिर भी बिना कांटेक्ट मैसेज खोलें ऑनलाइन फ्रेंड क्यों देखें तो यह सवाल भी आपके हिसाब से सही है। पर मैं एक आईडिया देता हूं जो कि ट्रिक के जैसे लोग यूज़ करते है।

 

तो दोस्तों ऑनलाइन फ्रेंड बिना मैसेज देखे देखने का फायदा यह है कि आप सामने वाले व्यक्ति का कोई भी मैसेज ओपन नहीं करते हो जिसकी वजह से आपको दोबारा रिपीट में कोई भी जवाब नहीं देना पड़ता है। इससे होगा यह कि आपको किसी को कोई जवाब देने की जरूरत नहीं होगी ।

 

आप किसी को जानबूझकर इग्नोर करना चाहते हो या फिर सामने वाले व्यक्ति का मैसेज नहीं करना चाहते हो तो यह ट्रिक आपके लिए काफी फायदे का रहेगा । तो इससे उल्टा सोचने वाले लोग भी होते है। मान लीजिए आपको किसी को मैसेज करना है। और वह काफी देर तक ऑनलाइन नहीं आता है। और आप चाहते हो कि वह ऑनलाइन आए और आपको तुरंत पता चले जिससे आप उसे तुरंत मैसेज करके बोलने के लिए प्रेरित करें तो इस ट्रिक से आप यह जान सकते हो कि वह ऑनलाइन आ चुका है।

 

दोस्तो आप भी मेरी तरह कोई लोगों से चैटिंग करते हो और हर एक से आपको बातें करना पसंद है। तो आपको चैटिंग करते वक्त ही पता चलेगा कि कितने लोग ऑनलाइन आ चुके है। और यह देखकर आप किसी से भी चैटिंग शुरू कर सकते हो। इसके लिए आपको किसी कांटेक्ट नंबर को मेसेज करके मेसेज लिस्ट तक लाना है। इसके लिए आप उन्हें सिर्फ कोई एक मेसेज करना है और कांटेक्ट लिस्ट तक लाना है ।

दोस्तों इस पोस्ट में हमने जाना कि ” व्हाट्सएप पर ऑनलाइन फ्रेंड का पता कैसे लगाएं? बिना कांटेक्ट मैसेज खोलें ऑनलाइन फ्रेंड क्यों देखें?

तो दोस्तों यह आर्टिकल कैसा लगा COMMENT जरूर करें । अगर इस आर्टिकल से जुड़ा आपका कोई सवाल है तो कृपया कमेंट बॉक्स में जरूर पूछे । ताकि आपके साथ और भी लोगों की परेशानी दूर हो । अगर आर्टिकल अच्छा लगे तो इसे अपनों में और आपके पसंदीदा सोशल मीडिया वेबसाइट पर SHARE जरूर करें । अन्य सोशल मीडिया साइट पर हमारे नोटिफिकेशन पाने के लिए कृपया हमें आपके पसंदीदा सोशल मीडिया साइट पर फॉलो भी करें ।

ताकि हमारा आने वाला कोई भी आर्टिकल आप मिस ना कर सको । हमें Facebook, Instagram, Twitter, Pinterest और Telegram पर फॉलो करें । साथ में हमारी आनेवाली पोस्ट के ईमेल द्वारा Instant Notification के लिए FeedBurner को SUBSCRIBE करें ।



गलती करने से डरो मत क्योंकि गलती वह चीज है, जो आपको बिना लागत के बहुत कुछ सिखाती है। OKTECHGALAXY.COM / Motivation

Thank You, Thank You logo, Ty logo, Thank you very much,

OMkar005

दोस्तो मेरा नाम ओंकार है और यह बात आपको हर पोस्ट मे बताई है. मे एक ब्लॉगर के साथ Photo, Video editor, Youtuber, Motivator, SEO Expert हू. और डोमेन और होस्टिंग भी लो प्राइस में देता हु. आर्ट में ग्रेजुएशन की पढ़ाई भी कर रहा हु. मेरे वेबसाइट पर ब्लॉग शेयर करने का एक अलग तरीका यह है की में एकसाथ 20 से 25 पोस्ट पब्लिश करता हु, जो काफी लोगो को पसंद भी है. अगर आपको भी वेबसाइट में दी गयी केटेगरी में से कोई विषय पर आर्टिकल पढ़ना पसंद है तो, हमेशा वेबसाइट विजिट करे और निचे दिए गए सोशल मीडिया से हमसे जुड़े रहे, ताकि आप कोई पोस्ट कभी मिस न करे.

कमेंट से अपना सहयोग जताये. ✍️✌️❤️