नमस्कार दोस्तों मेरा नाम है ओंकार । मेरी वेबसाइट OKTECHGALAXY.COM पर आपका स्वागत है। दोस्तों आप कंप्यूटर इस्तेमाल करते हो और आप यह चाहते हो कि मोबाइल से कंप्यूटर के लिए डाटा ट्रांसफर किया जाए या फिर आप मोबाइल डाटा से कंप्यूटर में इंटरनेट चला है।

तो यह काम काफी आसान है। क्योंकि कई सारे सॉफ्टवेयर होते है । जो कि इस काम के लिए कर देते है । पर आपको कोई भी एप्लीकेशन इंस्टॉल नहीं करना है ।

क्योंकि एप्लीकेशन इंस्टॉल करने से आपको एक्स्ट्रा मोबाइल रैम इस एप्लीकेशन को इस्तेमाल करना पड़ेगा और मैं यहां पर आपको डाटा बचाते हुए मोबाइल का डाटा यूज करते हुए कंप्यूटर में इंटरनेट इस्तेमाल करने का तरीका बता रहा हूं ।

इस ट्रैक को आप ऐसे समझ सकते हो कि आप मोबाइल डाटा से कंप्यूटर में इंटरनेट चला रहे हो या फिर कंप्यूटर के लिए मोबाइल डाटा का इस्तेमाल कैसे करें दोनों ही टाइटल और तरीके से एक ही है । यानी मैं यहां पर आपको यह बताऊंगा कि बिना वाईफाई और हॉटस्पॉट के मोबाइल डाटा को कंप्यूटर में इस्तेमाल कैसे करते है ।

इस पोस्ट में आप नया, इंटरेस्टिंग और यूजफुल जानोगे कि मोबाइल इंटरनेट डाटा से कंप्यूटर में इंटरनेट कैसे चलाएं? मोबाइल डाटा कंप्यूटर में कैसे युज करे? कंप्यूटर में मोबाइल डाटा से इंटरनेट कैसे युज करे? How to use internet in computer with mobile data?

मोबाइल इंटरनेट डाटा से कंप्यूटर में इंटरनेट कैसे चलाएं, मोबाइल डाटा कंप्यूटर में कैसे युज करे, कंप्यूटर में मोबाइल डाटा से इंटरनेट कैसे युज करे, Mobile data se computer me internet कैसे यूज करे, How to use internet in computer with mobile data, mobile data se computer me internet kaise chalaen, mobile data se computer me internet,
मोबाइल डाटा कंप्यूटर में कैसे युज करे? How to use internet in computer with mobile data?

मोबाइल इंटरनेट डाटा से कंप्यूटर में इंटरनेट कैसे चलाएं? How to use internet in computer with mobile data?

दोस्त दोस्त के लिए आपके पास एक स्मार्टफोन एक कंप्यूटर या लैपटॉप होना चाहिए साथ में आपके मोबाइल फोन में इंटरनेट का डाटा भी होना चाहिए अगर ऐसा है । तो आपको एक यूएसबी केबल को मोबाइल से कनेक्ट करना जरूरी है । इसके बाद आपको सिंपली अपने मोबाइल का सेटिंग ओपन करना है ।

मोबाइल के सेटिंग में आपको कई सारे सेटिंग देखने को मिलेंगे इसमें से आपको ऑथर वायरलेस कनेक्शन पर क्लिक करना है । इसके बाद आपको इसमें भी कई सारे सेटिंग देखने को मिलेंगे

अब आप अपने मोबाइल फोन का हॉटस्पॉट कंप्यूटर से कनेक्ट करना चाहते हो तो इसके लिए आपको मोबाइल का हॉट स्पॉट फोन करना होगा और कंप्यूटर अपने wifi शुरू कर के अपने स्मार्टफोन को कंप्यूटर में डिटेक्ट करना होगा और और स्पॉट सेकंड करना होगा

पर फिलहाल हमने usd केबल अपने नाटकों और कंप्यूटर के साथ कनेक्ट की है । तो हम sd द्वारा हिना बायोडाटा या इंटरनेट डाटा का आदान प्रदान कर रहे है । तो आपको USB TETHERING पर क्लिक करना होगा इतना करने के बाद अगर आपके कंप्यूटर में सारे___ फाइल लोकेट होंगे ।

तो आपका कंप्यूटर रिया किसी अपने स्मार्टफोन से मोबाइल डाटा का इस्तमाल करेगा । मैंने की अब आप मोबाइल इंटरनेट डाटा कंप्यूटर में इस्तेमाल करने के लिए तैयार हो बस इस वक्त आप को अपने मोबाइल डांटा को भी ऑन रखना है । और usd केबल क्यों वायर कंप्यूटर या मोबाइल से डिस्कनेक्ट ना हो इसका ही ख्याल रखना है ।