मिरर वेपन से वॉर, कई मिरर एक जगह पर फोकस, मिरर एक ही जगह पर टारगेट करने पर , मिरर वेपन क्या है कैसे काम करेगा, War with mirror weapon, multiple mirrors focus at one place, mirror targeting at one place, what is mirror weapon, how does work mirror attack,
मिरर वेपन से वॉर कैसे होगी? How does work mirror attack?

Mirror ek jagah focus करने पर क्या होगा? मिरर से वॉर?

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम है ओंकार और मेरी वेबसाइट OKTECHGALAXY पर आपका फिर से एक बार स्वागत है। दोस्तों मिरर एक ऐसी चीज है जहां पर आप अपना चेहरा देख सकते हो और उससे खाना बनाना भी संभव है। पर Mirror ek jagah focus करने पर क्या होगा?

मैंने मेरे स्कूल टाइम में यह सुना था कि मिरर की रोशनी को एक जगह पर लाया जाए तो इससे काफी ऊर्जा बन जाती है। और ऐसे में मिरर का सही इस्तेमाल फायदे भी देता है और नुकसान भी दे देता है। कई देश ऐसे भी है जो मिरर का यूज करके एक देश को खत्म करने के लिए टारगेट कर रहे है।

तो हमें फिलहाल गलत चीजों को साइड में रखते हुए यह देखना है कि कई सारे मिरर को एक जगह पर फोकस करने पर कितनी तबाही होती है या फिर क्या हो सकता है।

Trending and Useful
पृथ्वी के नष्ट होने के 5 कारण
camera Rectangular Image Click?
Screen Secure activate कैसे करे?
App ban के बाद Data का क्या होता है?
Largest desert in the world?

कई Mirror ek jagah focus करने पर क्या होगा?

दोस्तों कोई भी शीशा किस तरह से काम करता है। इसके बारे में तो आपने स्कूल टाइम में ही सीखा होगा मिरर को एक के सामने एक रखा जाए तो वह वही प्रतिबिंब एक दूसरे मे रिपीट रिपीट दिखाता जाएगा। आपने शायद नाई यानी कि बार्बर के दुकान में देखा होगा कि सामने और पीछे ऐसे दो मिरर होते है।

जो कि एक दूसरे के प्रतिबिंब को एक दूसरे के अंदर ही समाते जाते है और दोनों कांच एक दूसरे के बराबर कनेक्शन बना लेते है। इससे होता यह है कि आयने के अंदर ही आपको कई सारे आईने और वही दृश्य दोबारा से देखने को मिलते है।

आपने शायद डॉक्टर स्ट्रेंज फिल्म देखी होगी तो आपको आयने का आयाम क्या होता है। उसका थोड़ा बहुत इंफॉर्मेशन मिला होगा। पर दोस्तों आयने के आयाम में बाहरी चीजें ज्यादा इफेक्ट नहीं डालती है। ऐसा देखने को मिलता है।

इसी तरह से हमारे अर्थ पर भी कुछ ऐसे ऑब्जेक्ट है जो कि आईने के आयाम की तरह काम करते है। इसकी पूरी जानकारी चाहिए तो मुझे कमेंट करके जरूर बताएं।

दोस्तो आयने के आयाम के बारे में भी हम काफी कुछ आने वाले पोस्ट में जानेंगे। पर इस विषय पर जितना जाना जाए उतना कम है। अब हमें फिलहाल पोस्ट के इस टॉपिक को जानना है कि मिरर को एक ही जगह को टारगेट करने पर क्या होता है।

मिरर एक ही जगह टारगेट करने पर क्या होगा?

तो दोस्तों मिरर को एक ही जगह पर फोकस करने से वैसे तो सारे दृश्य आपको दोबारा दिखेंगे और जितने आईने आप एक दूसरे के सामने रखोगे उतना ही वह दृश्य ज्यादा दृश्य केंद्रित कर पाएगा और उन्हें एक दूसरे के अंदर रिफ्लैक्ट कर पाएगा।

यह बात तब होगी जब आप मिरर को एक दूसरे के सामने रखेंगे। पर अगर यही मीरर आप एक लाइन में रखोगे और उन्हें किसी और ऑब्जेक्ट पर रिफ्लेक्ट करेंगे या टारगेट करेंगे, तो टारगेट किया हुआ दृश्य सारे आईने में एक साथ दिखने लगेगा।

अब यहां पर मैं आपको बता दूं धूप यानी कि सूरज की किरने ही ऐसी है जो ऑब्जेक्ट को पूरी तरह से जला पाएंगे। बाकी ऐसा करने पर पानी और हवा का इस प्रोसेस पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

अगर आपने स्कूल टाइम में यह देखा होगा कि एक लेंस को लेने पर और उस लेंस से सूरज की किरने किसी ऑब्जेक्ट पर डालने पर वह ऑब्जेक्ट जलने लगता है। या फिर उससे धुआ निकलता है। वही प्रोसेस अगर हम पूरी तरह से बड़े मिरर के साथ और कई सारे मिरर के साथ करें

तो इससे सूरज की काफी ऊर्जा एक जगह पर इकट्ठा हो जाएगी और इससे सामने वाला ऑब्जेक्ट पूरी तरह से जल जाएगा। एक यूट्यूब पर द्वारा इस एक्सपेरिमेंट को किया गया था और सामने वाला जो ऑब्जेक्ट या फिर चीजें थी वह कुछ ही सेकंड में जलने लगी थी।

यह दृश्य काफी भयानक था और वह आग संभलना मुश्किल हुआ था। कई कोशिशों के बाद आग बुझाई गई थी और इसी का एक बड़ा उदाहरण में आपको नीचे देने जा रहा हूं जो कि आने वाली टेक्नोलॉजी भी बदल देगा और युद्ध का चेहरा मोहरा चेंज कर देगा।

मिरर वेपन क्या है? मिरर कैसे काम करेगा?

दोस्तों सूरज एक ऊर्जा का काफी बड़ा भंडार है और इससे बचना किसी के बस की बात नहीं है। पर दोस्तों यह सूरज आज कई सारे लोग हथियार की तरह इस्तेमाल करना चाह रहे है।

कई सारे सरकार और देश इसी सूरज का उपयोग करके युद्ध के लिए वेपन बना रहे है। इसका सीधा मतलब यही है कि एक कृत्रिम सूरज बनाना या फिर जो सूरज है उसी को युद्ध के लिए इस्तेमाल करना। ऐसे में चाइना जो है वह चाइना एक ऐसा सूरज बना रहा है।

जिसकी मदद से ऊर्जा, बिजली और देश पर नजर रखना साथ में उसी का यूज वेपन की तरह करना जैसा कोई काम हो रहा है। बस जो देश ये टेक्नोलॉजी सबसे पहले बनाएगा। वही एक टेलीस्कोप की मदद से सूरज से आने वाली किरने किसी एक देश पर टारगेट करना चाहेगा।

यह फिलहाल एक एक्सपेरिमेंट है पर इसका सीधा मतलब यही है कि चाइना अलग तरह से सोच रहा है और बिना ज्यादा जीवित हानी या पैसों के भी चाइना काफी हद तक युद्ध का चेहरा बदल देगा।

OMkar005

दोस्तो मेरा नाम ओंकार है और यह बात आपको हर पोस्ट मे बताई है. मे एक ब्लॉगर के साथ Photo, Video editor, Youtuber, Motivator, SEO Expert हू. और डोमेन और होस्टिंग भी लो प्राइस में देता हु. आर्ट में ग्रेजुएशन की पढ़ाई भी कर रहा हु. मेरे वेबसाइट पर ब्लॉग शेयर करने का एक अलग तरीका यह है की में एकसाथ 20 से 25 पोस्ट पब्लिश करता हु, जो काफी लोगो को पसंद भी है. अगर आपको भी वेबसाइट में दी गयी केटेगरी में से कोई विषय पर आर्टिकल पढ़ना पसंद है तो, हमेशा वेबसाइट विजिट करे और निचे दिए गए सोशल मीडिया से हमसे जुड़े रहे, ताकि आप कोई पोस्ट कभी मिस न करे.

कमेंट से अपना सहयोग जताये. ✍️✌️❤️