You are currently viewing Mars ki Real Time Footage 360° कैसे देखे?

Mars ki Real Time Footage 360° कैसे देखे?

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम हैं ओमकार और मेरी वेबसाइट OKTECHGALAXY पर आपका फिर से एक बार स्वागत है। दोस्तों अगर आप दूसरे ग्रहों के या फिर अपने चांद के बारे में रिसर्च कर रहे है। या फिर जानकारी आपको इकट्ठा करना पसंद है। तो मैं आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहा हूं जिससे आप चांद लाइव फुटेज देख सकते हो जी हां दोस्तों यह काम किस तरह से करना है। और इसके फायदे आपको क्या है। इसके बारे में मैं आपको इस पोस्ट में डिटेल में बताने वाला हूं अगर यह पोस्ट आपको जरा भी पसंद आता है। तो मुझे कमेंट करके बताना ना भूले ।

दोस्तों चांद धरती का उपग्रह है। और हम चांद को अपने धरती से भी आसानी से देखते है। वैसे चांद की धरती से दूरी 384400 किलोमीटर है। और कुछ शोधकर्ता टेलिस्कोप से भी धरती से ही चांद के ऊपर परीक्षण करते है। वह भी टेलीस्कोप से कुछ स्पेस एजेंसीज में चांद की रिसर्च करने के लिए कई सारे रोवर और लैंड अभी भेजे है। और इसी का आधार लेकर हम चांद का लाइव फुटेज देख सकते है। वह कैसे देखा जाता है। इस पर भी हम अधिक जानेंगे ।

दोस्तों चांद पर तो रिसर्च होती रहेगी पर इंसानों को सीधा मार्स पर देखना मुश्किल है। और इसीलिए मार्स मिशन या फिर रिसर्च एक अलग ही मुद्दा बन जाता है। इसलिए मार्स प्लेनेट की लाइव फुटेज कैसे देखे यह आज का मेन उद्देश्य रहेगा तो चलिए देखते है। कि मार्च की लाइव फुटेज कैसे देखते है।

मार्च की लाइव फुटेज कैसे देखें?

दोस्तो मार्स प्लेनेट लगभग धरती से 288.4 मिलियन मीटर दूर है। और इतना दूर होने के बावजूद भी हमें मार्स प्लेनेट पर इंसानी बस्ती बस आनी है। और यही इंसानों का सपना है। पर वैज्ञानिकों के अलावा लगभग एक पर्सेंट लोग ऐसे है। जो मार्स प्लेनेट की तरह से जांच कर पाए है। या फिर उन्हें टेलिस्कोप से जान पाए है। पर अगर आपका उद्देश्य से जांच ना या पहचाना नहीं है। और आप सिर्फ इंटरटेनमेंट के लिए या फिर अधिक जानकारी के लिए मार्स ग्रह को देखना चाहते हो वह भी लाइव फुटेज के साथ यानी कि उसका सरफेस या फिर पर्वत नदिया जैसी चीजें देखना चाहते हो तो मेरे पास एक बेस्ट ट्रिक है। आपके लिए

दो दोस्तों अगर आप भी चाहते हो कि मास प्लेनेट का सरफेस देखे वहां के पर्वत देखे तो नीचे दी गई लिंक पर आपको सबसे पहले क्लिक कर देना है।

https://www.facebook.com/groups/SpaceTalk101/permalink/1519827011733447/?sfnsn=wiwspmo&ref=share

यह लिंक आपको एक फेसबुक पेज तक ले जाती है। इस पेज पर आपको हमेशा एक रोवर का फुटेज देखने को मिलता है। यह रोवर चांद के सरफेस की फोटोस और फुटेज फेसबुक पर लाइव हमेशा करता है। और यह पूरा 360 डिग्री तक आपको मार्स प्लेनेट का सरफेस दिखा देगा आप अपने हिसाब से उस 360 डिग्री फुटेज को आसानी से स्लाइड करके देख सकते हो इसे लगभग आप 5% तक झूम करके भी देख सकते हो जिससे डिटेल निकालना मुश्किल नहीं लगता आप आसानी से मांस प्लेनेट की डिटेल पा सकते हो

दोस्तों यह एक छोटा सा पैराग्राफ में इस टीम के लिए भी ऐड कर रहा हूं कि इस टीम ने जो भी रोवर भेजा है। या 360 डिग्री का फुटेज आफ तक पहुंचाया है। उसमें झूमिंग का लेबल थोड़ा और बढ़ाना चाहिए जब मैंने जिस पर एक फुटेज देखा था तब मुझे कुछ चींटी जैसा भी देखने को मिला था पर ज्यादा जोर ना होने के कारण मैं कई सारी डिटेल मिस कर चुका हूं और वहीं पर अगर जो मिले वह और भी बढ़ कर दिया होता तो कई डिटेल मिल जाती

OMkar005

दोस्तो मेरा नाम ओंकार है और यह बात आपको हर पोस्ट मे बताई है. मे एक ब्लॉगर के साथ Photo, Video editor, Youtuber, Motivator, SEO Expert हू. और डोमेन और होस्टिंग भी लो प्राइस में देता हु. आर्ट में ग्रेजुएशन की पढ़ाई भी कर रहा हु. मेरे वेबसाइट पर ब्लॉग शेयर करने का एक अलग तरीका यह है की में एकसाथ 20 से 25 पोस्ट पब्लिश करता हु, जो काफी लोगो को पसंद भी है. अगर आपको भी वेबसाइट में दी गयी केटेगरी में से कोई विषय पर आर्टिकल पढ़ना पसंद है तो, हमेशा वेबसाइट विजिट करे और निचे दिए गए सोशल मीडिया से हमसे जुड़े रहे, ताकि आप कोई पोस्ट कभी मिस न करे.

कमेंट से अपना सहयोग जताये. ✍️✌️❤️