How to recover lost gaming ID, लॉस्ट गेमिंग आईडी कैसे वापस पाएं, How to recover ban Gaming ID, Lost Gaming ID kaise recover kare, Gaming ID Ban kyu hoti hai, Gaming ID lost kis wajah se hoti hai, Gaming ID Ban hone ke kaaran, Gaming ID kaise bachaaye,

Ban Lost Gaming ID Recover कैसे वापस पाएं?

नमस्कार दोस्तों , मेरा नाम है ओंकार और मेरी वेबसाईट OKTECHGALAXY पर आपका स्वागत है । अगर आप गेम खेलते हो तो आपने वहां पर या अपने गेम ID पर कई बार ऐसा हो चुका होगा कि आपका अकाउंट बंद हो जाता है या कोई भी गेम आइडी Ban हो जाते है या फिर आप पासवर्ड वगैरह भूल भी जाते हो , तो आपको गेम में एंटर करने को नहीं आता है। Ban Lost Gaming ID Recover कैसे वापस पाएं?

तो ऐसे में आपको वही पुरानी वाली गेम आईडी पाना थोड़ा मुश्किल हो जाता है और आप चाहते हो कि आपको वही आईडी मिले जिस पर आपने काफी मेहनत की होती है और ऐसे आईडी बैन होने पर या फिर लॉस्ट होने पर आपको बहुत बुरा लगता है ।

पर दोस्तों काफी कम लोगों को इसके बारे में पता है कि वह आईडी आप दोबारा शुरू कर सकते हो या फिर उसे आईडी से गेम खेल सकते हो । यह सिंपल प्रोसेस नहीं होता है ,  दोस्तों इसके लिए आपको काफी सारा वक्त लग सकता है । पर यह मुमकिन है कि आप पुरानी आईडी से ही खेल सकते हो ।

दोस्तों हर एक गेम के लिए गेम कंपनी का एक कस्टमर केयर सर्विस भी होता है । जहां पर आपको सभी तरह कि दिक्कतों का समाधान मिल जाता है । तो यह हेल्प आप कंपनी से कैसे ले सकते हो , इसके बारे में भी आज हम विस्तार से बात करेंगे ।

तो दोस्तों अगर आपकी भी कोई पुरानी गेम कि आईडी लॉस्ट हो चुकी है । तो आप यह आर्टिकल पूरा जरूर पढ़ें । ताकि आपको क्या कुछ करना है इसके बारे में स्टेप बाय स्टेप नॉलेज मिलती जाएगी ।

तो दोस्तो सबसे पहले यह जान लो कि इस आर्टिकल में आपको क्या कुछ नया और इंटरेस्टिंग जानने को मिलेगा । तो दोस्तों इस पोस्ट से आपको जानने को मिलेगा की Gaming ID Ban क्यों होती है? Lost Ban Gaming ID कैसे वापस पाएं? गेम आईडी बेचने से पहले कौनसी बाते ध्यान में रखे? इसपर भी जानकारी दूंगा?

How to recover lost gaming ID, लॉस्ट गेमिंग आईडी कैसे वापस पाएं, How to recover ban Gaming ID, Lost Gaming ID kaise recover kare, Gaming ID Ban kyu hoti hai, Gaming ID lost kis wajah se hoti hai, Gaming ID Ban hone ke kaaran, Gaming ID kaise bachaaye,
Gaming ID Ban क्यों होती है? Lost Ban Gaming ID कैसे वापस पाएं?
Popular Or Famous Contents .
> वायरल के लिए Trending Tag
> अनचाहे ईमेल आना कैसे बंद करें ?
> Black, White List मैं नंबर कैसे ऐड करें?
> SSC, HSC सर्टिफिकेट Download कैसे करें?
> Aarogysetu App कैसे इस्तेमाल करें ?

गेमिंग आईडी क्यों बैन होती है? Why is Gaming ID banned?

दोस्तों आपकी गेमिंग की आईडी कब बैन हो सकती है इसका एक सिंपल सा जवाब मेरे पास है और मैं आपको यहां पर बता रहा हूं कि अगर आप कभी भी चीटिंग करके गेम खेलते हो जैसे कि अपने ही प्लेयर को गेम में किल करना , फिर चीट करना या फिर दूसरों के कील के बीच में आना और उसके बाद उस प्लेयर द्वारा आप को रिपोर्ट करना जैसे चीज अगर गेम में हो जाती है तो आपकी GAMING ID Ban हो सकती है ।

बहुत सारे ऐसे रिपोर्ट जब उस गेम के पास पहुंच जाते हैं तो वह अपने आप ही अपनी ID Ban कर देता है । उसके बाद आप उस आईडी से गेम नहीं खेल सकते हो इसलिए जब भी गेम खेलो तो बिना चीटिंग करके ही गेम खेलें नहीं तो आपकी आईडी बंद होने की पूरी संभावनाएं होती है ।

दोस्तों आपकी गेमिंग आईडी बंद होने का और भी एक बड़ा और महत्वपूर्ण कारण होता है कि कोई एक व्यक्ति जिसने वह गेम हैक किया है और वह व्यक्ति आपके टीम में भी है और आपके साथ गेम खेल रहा है इसका असर आपके पूरे टीम को होगा क्योंकि जब दूसरी टीमें आपको गेम खेलते वक्त देखती है और उन्हें यह देखने को मिलता है कि आपकी टीम चीटिंग करके खेल रही है ।

तो वह टीम के लोग आपके पूरे टीम को या फिर एक व्यक्ति को भी रिपोर्ट करते हैं । तो इससे उस गेम को पता चल जाता है कि यह हैकिंग करके खेलने वाली टीम है और वह आपका अकाउंट पूरी तरह से बैन कर देती है और उसके बाद आप उस आईडी से गेम नहीं खेल सकते हो यह याद रखें ।

लॉस्ट गेमिंग आईडी कैसे वापस पाएं? How to get back lost gaming id?

दोस्तों जब भी आप पुराने GAME ID को वापस लाने की कोशिश करोगे तो सबसे पहले आपको उस गेम की आईडी की पूरी डिटेल आपके पास होना जरूरी है , जैसे कि आप किस लेवल तक वह गेम खेल चुके हो या फिर आपने गेमिंग आईडी का नाम और नंबर क्या दिया था , यह बातें आपको याद रहना जरूरी है ।

अगर आपके पास यह सारी जानकारी उपलब्ध है तो आपको फेसबुक मैं जाकर वहां से अपने गेम का ऑफिशियल पेज ओपन कर लेना है । अगर आप फ्री फायर जैसी गेम खेलते हो तो आपको फ्री फायर के पेज तक जाना है ।

GARENA : FREE FIRE : FACEBOOK PAGE 

दोस्तों अगर आप ऊपर दी गई लिंक से गरेना फ्री फायर के फेसबुक पेज तक पहुंच गए हो तो आपको वहां पर डायरेक्टली एक ऑप्शन मिलता है । Contact Us पर आपको क्लिक कर देना है और थर्ड ऑप्शन Game Consorns को क्लिक कर देना है

इसमें आप गेम से रिलेटेड सभी सवालों और जवाबों को देख सकते हो और आप ना इश्यू भी वहां पर सेंड कर सकते हो । अब अगर आपका अकाउंट या आईडी बंद हो चुकी है या फिर लॉस्ट हो चुकी है तो उस हिसाब से अपने ऑप्शन सेलेक्ट करें ।

अगर बात करें अकाउंट बैन होने की तो Account Ban पर क्लिक कर दें । अब आपको वहां पर थोड़ा बहुत आर्टिकल देखने को मिलेगा , उसमें क्या कुछ होने पर क्या करना पड़ता है उसके बारे में इंफॉर्मेशन दी गई है । आपको स्क्रोल डाउन करके नीचे Sunmit Request पर कर क्लिक कर देना है

व्हा पर एक सबमेनू ओपन हो जाएगा , टो उस मेनू में से Appeal A Ban पर क्लिक कर दें । उसमें आपका ईमेल आईडी , गेमिंग आईडी की डिटेल , गमिंग लेवल, आईडी की डिस्क्रिप्शन , अकाउंट कब ओपन किया था और लास्ट कब गेम खेली थी और जो कुछ इंफॉर्मेशन फील अप कर सकते हो और रिक्वेस्ट सेंड कर सकते हो ।

साथ में किस Issue पर आप कस्टमर केयर से हेल्प चाहते हैं वह Issue सिलेक्ट कर सकते हो और गेमिंग कंपनी को रिक्वेस्ट सेंड कर सकते हो । उसके बाद अगर आपका बैन हटा दिया जाता है या फिर जो भी कुछ प्रॉब्लम है उसका सलूशन कंपनी आपको बता देती है तो वह आपके ईमेल आईडी पर देखने को मिल जाएगा । उसे हर एक दिन ईमेल चेक करें ताकि आपको पता चले कि गेम कंपनी ने वह प्रॉब्लम दूर कर दी है ।

दोस्तों Account Ban के अलावा आपके अन्य कई सारे प्रॉब्लम हो जैसे कि आपका फेसबुक अकाउंट बदलना या फिर गेम बेचना जैसे अन्य कई सारे प्रॉब्लम आ रहे हैं तो भी आप इसी पेज द्वारा उसका सलूशन ढूंढ सकते हो । आपको सिर्फ जो भी प्रॉब्लम है वह लिस्ट में से सिलेक्ट करना है और उसके हिसाब से ही आपको सलूशन देखने को या फिर पाने को मिलेगा ।

सभी गेमर के लिए यह बाते जरूर याद रखनी चाहिए?

दोस्तों आपका गेमिंग का आईडी चाहे वह पूराना हो या फिर नया हो वह लॉस्ट या हो जाता है या फिर बैन हो ही जाता है । तो गेम खेलते वक्त यह बातें ध्यान में रखें कि हैकर द्वारा खेले गए गेम में आप शामिल ना हो और अगर शामिल होते हो तो गेम में कहीं पर भी अपने आप मर जाओ , या गेम एग्जिट कर दो ताकि गेम से बाहर आ सको ।

नहीं तो आपका Account Ban होने से कोई नहीं बचा सकता और अगर Account Ban हो गया और आपकी आईडी लॉस्ट हो गई तो आपको मैंने जो ऊपर में एक तरीका बताया है वही एक तरीका सबसे अच्छा और बेस्ट है । काफी सारे यूज़र इसी तरीके से अपना लॉस अकाउंट दोबारा पा लेते हैं या फिर बैन हटा देते हैं ।

तो यही तरीका आप भी आजमाएं क्योंकि यही तरीके से यूजर का यह रिक्वेस्ट कंपनी एक्सेप्ट कर लेती है और आपका हर प्रॉब्लम सॉल्व कर देती है । आप कौन से गेम खेलते हो वह आप कमेंट में जरूर बताएं और साथ में आपके गेम के साथ भी कोई प्रॉब्लम हो रही है तो भी कमेंट करें । मैं अगले आर्टिकल में उस प्रॉब्लम से रिलेटेड भी आपको आईडिया बताऊंगा या फिर आपका प्रॉब्लम दूर करने की कोशिश करूंगा ।

दोस्तो इस पोस्ट में हमने जाना कि ” Gaming ID Ban क्यों होती है? Lost Ban Gaming ID कैसे वापस पाएं? गेम आईडी बेचने से पहले कौनसी बाते ध्यान में रखे?

दोस्तों यह आर्टिकल कैसा लगा COMMENT जरूर करें । अगर इस आर्टिकल से जुड़ा आपका कोई सवाल है तो कृपया कमेंट बॉक्स में जरूर पूछें । ताकि आपके साथ और भी लोगों की परेशानी दूर हो । अगर आर्टिकल अच्छा लगे तो इसे अपनों में और आपके पसंदीदा सोशल मीडिया वेबसाइट पर SHARE जरूर करें । अन्य सोशल मीडिया साइट पर हमारे नोटिफिकेशन पाने के लिए कृपया हमें आपके पसंदीदा सोशल मीडिया साइट पर फॉलो भी करें ।

ताकि हमारा आने वाला कोई भी आर्टिकल आप मिस ना कर सको । हमें Facebook, Instagram, Twitter, Pinterest और Telegram पर फॉलो करें । साथ में हमारी आनेवाली पोस्ट के ईमेल द्वारा Instant Notification के लिए FeedBurner को SUBSCRIBE करें ।


परिणाम आपकी सोच के अनुरूप नहीं होता , वह तो सिर्फ आपकी मेहनत के अनुरूप होता है । OKTECHGALAXY.COM / Motivation

Thank You, Thank You logo, Ty logo, Thank you very much,

कमेंट से अपना सहयोग जताये. ✍️✌️❤️