नमस्कार दोस्तो , मेरा नाम है ओंकार मेरी वेबसाइट OKTECHGALAXY पर आपका स्वागत है । मेरी वेबसाइट पर आ चुके हो तो यहां पर आपको कुछ काम के ट्रिक्स और टिप्स भी जरूर मिलेंगे । दोस्तो मेरी वेबसाइट पर आपका सबसे पहले स्वागत है । दोस्तो आप इंटरनेट से आई हुई या फिर व्हाट्सएप , फेसबुक वगैरा से आई हुई Link Share यहां से वहां करते हो जिसमें यह लिखा होता है कि शेयर करने पर आपको पैसा मिलेगा । लिंक शेयर करके पैसे कैसे कमाए?

लिंक को 10 ग्रुप पर शेयर करो आपको इतना पैसा मिलेगा या और कुछ ऑफर्स वगैरह होते हैं और आप उस लिंक को शेयर करते हो और यह आशा रखते हो कि आपको उसका पैसा मिलेगा तो थोड़ा रुक जाए । में ऐसा क्यों कह रहा हूं इसका पूर्ण विश्लेषण में आपको आगे बताऊंगा ।

तो आप भी उन लोगों में से हैं जो ऐसे लिंक को शेयर करते रहते हैं और ऐसी आशा लगाए बैठे हो कि उसका आपको पैसा मिलेगा । तो दोस्तों ऐसा नहीं होता है आज का आर्टिकल का टाइटल देखकर तो आपको पता चल ही गया होगा , कि हम आज यह जाने वाले हैं कि सच में लिंक को शेयर करने से पैसे मिलते हैं या नहीं ? या फिर वह कौन सी लिंक है जिससे आपको सच में पैसे मिल सकते हैं ।

तो दोस्तों चले शुरू करते हैं । इस पोस्ट में आप क्या कुछ नया, इंटरेस्टिंग और यूजफुल जानेंगे की लिंक शेयर करके पैसे कैसे कमाए? लिंक शेयर करने से पैसे मिलते हैं या नही? कौनसी लिंक शेयर करके पैसे कमाए? फालतू लिंक को लोग क्यों शेयर करते रहते हैं? How to earn money by sharing links?

लिंक शेयर करके पैसे कैसे कमाए, कौनसी लिंक शेयर करने से पैसे मिल सकते हैं, फालतू लिंक को लोग क्यों शेयर करते रहते हैं, Link Share karke paisa, Link Share karke paise kamaaye, Link Share karke paise kaise kamaaye, Link Share karke paise kaise kamaaye, How to earn with Link Sharing, Link Sharing karne paise kamaaye, Link Share karke paise kamana. Konsi Link Share karke paise kamaaye, Link Share karne se paise kama sakte hai,
लिंक शेयर करके पैसे कैसे कमाए? फालतू लिंक को लोग क्यों शेयर करते रहते हैं?
Popular Or Famous Contents .
> फेसबुक केअर रिएक्शन कैसे पाएं ? 
> Title text, Alt text ब्लॉग में कैसे लगाएं?
> End To End Encryption क्या है?
> गूगल के फ्री कोर्सेस कैसे सीखे?
> वर्ल्ड की लाइव पॉपुलेशन कैसे जाने?

फालतू लिंक को लोग क्यों शेयर करते हैं?

दोस्तों ऑनलाइन और घर बैठे बैठे कोन कमाना नहीं चाहता है ? ऐसे आपको कम ही लोग मिलेंगे 10 में से 7 लोगों का यही मानना होता है कि ऑनलाइन तरीके से कमाया जाए या फिर घर बैठे बैठे पैसे मिल जाए तो बड़ा अच्छा होगा । ऐसा बहुत लोग सोचते हैं और ऐसे ही कहीं से आई हुई लिंक को शेयर करके भी कुछ लोग पैसा कमाना चाहते हैं ।

मैंने बहुत सारे फेसबुक ग्रुप और व्हाट्सएप ग्रुप में ऐसे लिंक देखि है जो ओपन करने के बाद सिर्फ ऐड ही ओपन होते हैं या फिर 10 शेयर करने को कहा जाता है अब यह क्यों होता है इसका एक महत्वपूर्ण रीजन यानी कारण भी होता है ।

दरअसल दोस्तों होता यह है कि वह लिंक जिस वेबसाइट की होती है उस वेबसाइट को सिर्फ वेबसाइट पर आने वाले लोगों की यानी विजिटर की जरूरत होती है और ऐसे बहुत सारे छोटे छोटे लड़के लड़कियां , बच्चे होती है जो यह लिंक समझ नहीं पाते और वह सोचते हैं कि चलो शेयर करके देखते है । तो वो शेयर करने लग जाते है तो   शेयर पूरा होने के बाद उनको पैसा मिल सकता है ऐसा ही वो सोचते है ।

इसलिए वह कम से कम 10 शेयर्स तो करते ही हैं और 10 शेयर के बाद या फिर जो भी शेयर लिखे हैं वह पूरे होने के बाद वह वेबसाइट या लिंक आपको किसी दूसरे ही वेबसाइट तक पहुंचा देती है और आपको तब तक यह समझ में नहीं आता कि करे क्या और आप वह लिंक शेयर करना छोड़ देते हैं । पर वहां पर उस वेबसाइट का , लिंक का काम पूरा हो जाता है आपका इसमें सिर्फ वक्त ही बर्बाद होता है ।

लिंक को शेयर करने से पैसे मिलते हैं या नहीं?

अगर बात करें सोशल मीडिया से आई हुई किसी भी लिंक की जिसमें यह लिखा हो कि शेयर करने से आपको पैसे मिलते हैं । तो ऐसे लिंक से वह सारे लोग शेयर करके पैसा कमाना चाहते हैं उन्हें यह ध्यान देना चाहिए ।

दोस्तों क्या आपने कभी देखा है कि उस लिंक में कहीं यह लिखा हो कि आपका बैंक अकाउंट नंबर या फिर आपका मोबाइल नंबर दीजिए क्योंकि पैसे आप तक पहुंचने के लिए इन दोनों में से किसी एक की तो जरूरत पड़ती है । पर मैंने कभी भी ऐसे लिंक में यह नहीं देखा कि आपका मोबाइल नंबर या बैंक अकाउंट नंबर दीजिए ।

अगर उस वेबसाइट पर आपका कोई नंबर नहीं मांगा जाता है या फिर आपका कोई अकाउंट नहीं मांगा जाता तो आप पैसे कहां से रिसीव करोगे यानी कहा पर जमा कर पाओगे । उस लिंक पर कोई ऐसा ऑप्शन कभी नहीं देखने को मिलता ।

यह लिंक आपको सिर्फ इस वेबसाइट से उस वेबसाइट तक पहुंचा देती है और आपका काम पूरा होने के बाद यानी कि आपके 10 – 20 शेयर पूरे होने के बाद यह आपको किसी भी वेबसाइट तक पहुंचा देती है । इससे आपको कुछ भी नहीं पैसा कमाने को मिलता तो जब भी आप ऐसी कोई लिंक शेयर करने की बारी आए तो उसे नजरअंदाज कर दें ।

अगर आपको ऑनलाइन या फिर लिंक शेयर करके पैसा ही कमाना है तो नीचे में एक सबसे अच्छा और बेस्ट तरीका बताता हूं जिसे आप को फॉलो करना है और आप सिर्फ लिंक शेयर करके पैसा कमा सकते हो ।

कौनसी लिंक शेयर करके पैसे कैसे कमाए?

दोस्तो अगर बात करें लिंक शेयर करके पैसा कमाने की तो ऐसे बहुत सारे तरीके हैं जो कि काफी पॉप्युलर और काफी आसान साबित होते हैं । बस आप वह 10 ग्रुप में और 10 लोगों को लिंक शेयर करने की बात छोड़ दो ।  तो बहुत सारे तरीके से पैसा कमा सकते हो । जिसमें से हम कुछ दो से तीन तरीके आज इस आर्टिकल में देखेंगे ।

# लिंक शार्टनर से ::

दोस्तो हमने पिछले 1 या 2 आर्टिकल में इस लिंक शार्टनर की काफी सारी इनफार्मेशन ली है । जिसमें आपको एक लिंक तैयार करनी है यानी कि अगर आप एक ब्लॉगर या यूट्यूब पर हो और आपके इसी ब्लॉग या वीडियो की लिंक हो तो आप वह लिंक किसी भी लिंक शार्टनर वेबसाइट पर दे सकते हो ।

और उस लिंक को शार्ट करके एक नई लिंक बना सकते हो और वह लिंक अगर आप शेयर करते हो तो उस लिंक शार्टनर से भी काफी सारे पैसे कमा सकते हो । यानी की 1 महीने में आप कम से कम ₹3000 तक कमा सकते हो । अगर आपको लिंक शार्टनर किस तरह से काम करता है यह पूरी तरह से जानना है तो आप नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करके जान सकते ।

>> Link Shortner से किस तरह पैसे कमाए ?

## ऑनलाइन पे करने वाले ऐप की लिंक शेयरिंग से ::

दोस्तो ऑनलाइन पेमेंट करने के लिए आज भारत में कई सारे एप्लीकेशन बनकर तैयार है और कई सारे लोग ऐसे ऑनलाइन पे एप्लीकेशन इस्तेमाल भी करते हैं । जिसमें गूगल पे , फोन पे और पेटीएम जैसे एप्लीकेशन की पॉपुलर बहुत ही ज्यादा है और इसमें आपको अपने प्रोफाइल का लिंक शेयर करके एक नया व्यक्ति उस ऐप में जोड़ना पड़ता है ।

अगर आपकी उस लिंक को फॉलो करके कोई एक व्यक्ति उस ऐप पर अकाउंट अकाउंट बनाता है तो उसका कुछ 50 से ₹100 आपको आसानी से अपने अकाउंट में मिल जाते हैं और वह भी डायरेक्टली आपके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर किए जाते हैं । तो यह ऑप्शन मेरे हिसाब से सही है ।

### Pop Up की Ads की लिंक शेयर करके ::

अगर बात करें ऑनलाइन तरीके से पैसे कमाने की तो आप पॉप अप ऐड की लिंक को कैसे भूल सकते हो । तो पॉप अप ऐड वह होती है जो बिना टच किए ही ऐड ओपन करवा देती है । यानी कि आपको ऐड देखने के लिए टच करने की जरूरत नहीं होती । वह ऐड अपने आप ही ओपन होती रहती है ।

अगर आप ऐसी कोई वेबसाइट या फिर अकाउंट चलाते हो जिस पर ऑटो ऐड या पॉप अप लगे हो और अगर आप वह ऐड किसी फोटो में मिक्स कर दे यानी की फोटो पर टच करने के बाद वह एड ओपन हो जाए तो आपको उस ऐड के पैसे काफी आसानी से मिल जाते हैं ।

मेरे हिसाब से वह Xossipy जैसी वेबसाइट जिस पर फोटो के अलावा कुछ भी नहीं होता वह वेबसाइट पॉप अप लगाने के लिए एकदम ही बेस्ट है । इसके लिए आपका किसी ऐसी वेबसाइट पर अकाउंट होना जरूरी है जिसमें पॉप अप लगे हुए हो ।

अगर आपका ऐसा अगर अकाउंट है तो वहां पर आपको पॉप अप ऐड लगाने के काफी ऑप्शन मिलते हैं । आप फोटो शेयर करते वक्त पॉप अप ऐड के लिंक दे सकते हो और पैसा कमा सकते हो । पॉप अप ऐड किस तरह से काम करती है यह जानने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें ।

>> Pop Up एड से किस तरह पैसे कमाए ?

दोस्तो इस पोस्ट में हमने जाना कि ” लिंक शेयर करके पैसे कैसे कमाए? लिंक शेयर करने से पैसे मिलते हैं या नही? कौनसी लिंक शेयर करने से पैसे मिल सकते हैं? फालतू लिंक को लोग क्यों शेयर करते रहते हैं?

तो दोस्तों यह आर्टिकल कैसा लगा COMMENT जरूर करें । अगर इस आर्टिकल से जुड़ा आपका कोई सवाल है तो कृपया कमेंट बॉक्स में जरूर पूछें । ताकि आपके साथ और भी लोगों की परेशानी दूर हो । अगर आर्टिकल अच्छा लगे तो इसे अपनों में और आपके पसंदीदा सोशल मीडिया वेबसाइट पर SHARE जरूर करें । अन्य सोशल मीडिया साइट पर हमारे नोटिफिकेशन पाने के लिए कृपया हमें आपके पसंदीदा सोशल मीडिया साइट पर फॉलो भी करें ।

ताकि हमारा आने वाला कोई भी आर्टिकल आप मिस ना कर सको । हमें Facebook, Instagram, Twitter, Pinterest और Telegram पर फॉलो करें । साथ में हमारी आनेवाली पोस्ट के ईमेल द्वारा Instant Notification के लिए FeedBurner को SUBSCRIBE करें ।


जहाँ कोई सादगी, अच्छाई और सच्चाई नहीं है, वहां कोई महानता नहीं । OKTECHGALAXY.COM / Motivation

Thank You, Thank You logo, Ty logo, Thank you very much,