नमस्कार दोस्तों मेरा नाम है ओंकार । मेरी वेबसाइट OKTECHGALAXY.COM पर आपका स्वागत है । दोस्तों आज के पोस्ट का टाइटल देखकर आपको पता चल ही गया होगा कि आज हम किस टॉपिक पर यह आर्टिकल देखेंगे दोस्तों चीता मोबाइल के कई सारे एप्लीकेशन गूगल प्ले स्टोर से रिमूव कर दिए ।

यह काम गूगल प्ले स्टोर काफी पहले से कर रहा था क्योंकि जैसे-जैसे गूगल को जब पता चला कि चीता मोबाइल एप्लीकेशन द्वारा गुजर का महत्वपूर्ण डांटा सेल हो रहा है। तो इससे गूगल प्ले स्टोर अभी इसे रिमूव करने का सोच लिया था साथ में कई सारे कारण चीता मोबाइल के एप्लीकेशन प्ले स्टोर से रिमूव करने के लिए थे ।

जिस तरह एक नया देखा था कि इस एप्लीकेशन को नोबेल परमिशन एक्सेस करने के लिए परमिशन ग्रंथ के आ जाता है। तो इस तरह से आपका डाटा खतरे में आ जाता है। उसी तरह के कई सारे कार्य मोबाइल के साथ साथ हो रहे थे मुझे कई सारे यूजर द्वारा कमेंट आए थे कि चीता मोबाइल के ऐप प्ले स्टोर से रिमूव करने के पीछे क्या कुछ कारण थे वह बताएं ।

साथ में यही क्वेश्चन मुझे क्वेश्चन हब में भी मिला तो इसलिए मैंने यह पोस्ट पूरी रिसर्च करके आपके लिए बनाई है। इस पोस्ट में हम क्या कुछ नया इंटरेस्टिंग और यूज़फुल जानेंगे इसके बारे में मैं आपको सबसे पहले नीचे पॉइंट बता देता हूं

इस पोस्ट में आपको नया इंटरेस्टिंग और यूज़फुल जानने को मिलेगा कि चीता मोबाइल क्या है? चीता मोबाइल किस तरह के एप्लीकेशन बनाती है? चीता मोबाइल के एप्लीकेशन प्ले स्टोर से रिमूव क्यों हो गए? चीता मोबाइल के एप्लीकेशन रिमूव करना क्या सही फैसला था?

क्या चीता मोबाइल ऐप्स खतरनाक है, Cheetah apps kya hai, Cheetah mobile kya hai, kya cheetah app dangerous hai, Cheetah mobile kaise apps banate hai, Cheetah mobile apps kyu remove kyu hote hai,
चीता मोबाइल क्या है? चीता मोबाइल के एप्लीकेशन प्ले स्टोर से रिमूव क्यों हो गए?

चीता मोबाइल क्या है?

दोस्तों चीता मोबाइल 1 चाइनीस कंपनी है। जो कि मोबाइल ऐप्स मोबाइल गेम और इंटरनेट के लिए सिक्योरिटी बनाती है। चीता मोबाइल के गूगल प्ले स्टोर पर पहले कई सारे एप्लीकेशन हुआ करते थे सर आज आपकोचीता मोबाइल के एप्लीकेशन प्ले स्टोर पर देखने को नहीं मिलते इसका कारण मैं आगे जाकर बताऊंगा अगर बात करें इस कंपनी की तो यह कंपनी बीजिंग चाइना में स्थित है।

और यहीं पर इसका हेड क्वार्टर है। और इस कंपनी को 2009 में बनाया गया था या फिर आप कहे तो लांच किया गया था इसे भी कह सकते हो बाकी की जानकारी हम आगे जाकर देखेंगे ही पर आपको फिर हार यह तो समझ में आ गया किसी का मोबाइल एक मोबाइल और एप्लीकेशन बनाने वाली कंपनी है।

चीता मोबाइल किस तरह के एप्लीकेशन बनाती है?

चीता मोबाइल के कई सारे एप्लीकेशन प्ले स्टोर पर थे तो यह क्यों रिमूव हो गया इसके बारे में हम नीचे के पॉइंट में देखेंगे पर अगर बात करें इस कंपनी के द्वारा किस तरह के एप्लीकेशन बनाए जाते है। तो मैं आपको बता दूं कि अगर आपने क्लीन मास्टर या सीएम ब्राउजर का नाम सुना हो तो आपको वह एप्लीकेशन तो जरूर ही याद होंगे ।

क्लीन मास्टर द्वारा कई सारे लोग अपने जन को फाइल डिलीट करने का काम करते है। और सीएम ब्राउजर एक वेब ब्राउज़र है। जो कि आपको कई सारे वेबसाइट के साथ कनेक्ट करता है। दोस्तों चीता मोबाइल के कई सारे गेम भी प्ले स्टोर पर मौजूद थे उसमें से अगर आपने कुछ पहले से डाउनलोड और मिस कॉल किए हो तो उन्हें तुरंत डिलीट कर देना चाहिए ।

क्योंकि गूगल प्ले स्टोर अभी एप्लीकेशन जो जीता मोबाइल कंपनी ओर से play store पर अपलोड किए गए थे उन्हें हटा रहा है। हटाने के कई सारे कारण है। जिसमें से डांटा और हेकिंग भी शामिल है। तो पहले से मौजूद एप्लीकेशन आपने डाउनलोड कर लिए हो तो उन्हें डिलीट कर दे क्योंकि नेक्स्ट अपडेट के बाद वो एप्लीकेशन आपके फोन में वैसे ही रहेंगे और आपने चाहते हुए भी अपडेट नहीं कर पाओगे

चीता मोबाइल के एप्लीकेशन प्ले स्टोर से रिमूव क्यों हो गए?

डाटा चोरी की कोशिश

लस्ट डाटा एक ऐसी चीज है। जो कि इंटरनेट पर सबसे सेंसिटिव मानी जाती है। अगर आपका डांटा किसी गलत हाथों में या फिर गलत जगह चला जाता है। तो इससे आप काफी नुकसान में आ जाते हो और google का play store हमेशा ऐसे सेल्यूट आटा पर नजर रखता है।

और जब चिता मोबाइल नहीं दाता का गलत इस्तेमाल कर रहा है। ऐसा google ने जांच लिया या डिटेक्ट कर लिया तब चिता मोबाइल के काफी एप्लीकेशन play store से एक डाउन कर दिए ।

सेंसिटिव चीजो के लिए परमिशन मांगना

दोस्तों यदि कोई एप्लीकेशन किसी काम के लिए आप से परमिशन मांगता है। तब वह अब के फोन का उस काम के लिए परमिशन मांगने के बाद पूरा इस्तमाल कर सकता है। मान लीजिए आप कैमरा के लिए परमिशन दे रहे हो तो आप उस एप्लीकेशन द्वारा क्यामेरा को Access कर सकते हो ।

पर इसके साथ-साथ अगर एप्लीकेशन में भी रिमोट कंट्रोल axis को तो भी उसी समय आपके कैमरा को किसी और जगह से ऑपरेट कर सकता है। यह मुद्दा भी है। कि हमसे रिलेटेड ही है। इसीलिए भी चिता मोबाइल के एप्लीकेशन play store से डाउन हो गए ।

चाइनीस एप्लीकेशन होने की वजह से

दोस्तो ऐसा काफी दिनों से माना जाता आ रहा है। कि जो भी चाइनीस चिरैया हे वो ज्यादातर लाटा खट्टा करने का ही काम करते है। ऐसे में भारत सरकार द्वारा डिलीट किया गया हुआ कॉपी आप जियो वह भी किसी तरह के काम करता था ।

हालांकि ओ बात अलग हे कि चाइनीज़ पीकॉक कई कार्यो की वजह से बहन हुआ और उप जी गेम भी बैन होने के कई कारण थे पर एक कारण दो हम सेवन खाओ था कि इससे चाय नाश्ता pulsar कमा रहा था और डांटा भी खतरे मेला रहा था इसलिए गूगल प्ले स्टोर की नजर हमेशा चाइनीज़ एप्लीकेशन पर ही की हुई रहती है।

दोस्तो चाइना में कुछ बनना बने पर एप्लीकेशन बनाने का सबसे आगरा नंबर होता है। इसी वजह से भी चाइनीज एप्लीकेशन स्टोर पर जादा मुझे था तक की एक नाम के जैसे काम करने वाले एप्लीकेशन जीप गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद थे ।

जो सेम काम कर रहे थे और एक ही कंपनी के थे अब इस मैसेज जो डांटा चुरा नहीं रहते वह एप्लीकेशन वैसे ही play store पर मौजूद है। पर जो दाता का गलत इस्तेमाल कर रहे थे वह एप्लीकेशन play store से हटाइए गए इस में से ज्यादा चिता कंपनी के ही थे इसलिए चिता कंपनी के एप्लीकेशन रिस्टोर पर मौजूद नहीं है।

चीता मोबाइल के एप्लीकेशन रिमूव करना क्या सही फैसला था?

दोस्तो कभी एप्लीकेशन play store पर हे या ना रहे यह पूरी तरह से play store के पॉलिसी के अनुसार होता है। अगर कोई एप्लीकेशन गलत तरीके से अपना प्रमोशन कर रहा है। रिमोट कंट्रोल सेक्सी स्मार्टफोन को कंट्रोल कर रहा है। या फिर डांटा खट्टा करने का आदेश ने का काम कर रहा है।तो वह एप्लीकेशन play store पर नहीं रहते है। वह एक डाउन या बैंक year जाते है।

अगर चिता मोबाइल एप्लीकेशन ऐसा करता है। और उसे इसी कारण से play store से हटाया जाता है। तो वह फैसला पूरी तरह से सही होता है। और यहां पर लिस्ट ऐसा जानबूझकर नहीं करता है। कि किसी कंपनी को टारगेट करके उसके एप्लीकेशन play store से हटाने जैसा काम प्लेस्टोर पर नही होता है।

दोस्तो इस पोस्ट में हमने जाना कि ” चीता मोबाइल क्या है? चीता मोबाइल किस तरह के एप्लीकेशन बनाती है? चीता मोबाइल के एप्लीकेशन प्ले स्टोर से रिमूव क्यों हो गए? चीता मोबाइल के एप्लीकेशन रिमूव करना क्या सही फैसला था?

तो दोस्तों यह आर्टिकल कैसा लगा COMMENT जरूर करें । अगर इस आर्टिकल से जुड़ा आपका कोई सवाल है तो कृपया कमेंट बॉक्स में जरूर पूछें । ताकि आपके साथ और भी लोगों की परेशानी दूर हो । अगर आर्टिकल अच्छा लगे तो इसे अपनों में और आपके पसंदीदा सोशल मीडिया वेबसाइट पर SHARE जरूर करें । अन्य सोशल मीडिया साइट पर हमारे नोटिफिकेशन पाने के लिए कृपया हमें आपके पसंदीदा सोशल मीडिया साइट पर फॉलो भी करें ।

ताकि हमारा आने वाला कोई भी आर्टिकल आप मिस ना कर सको । हमें Facebook, Instagram, Twitter, Pinterest और Telegram पर फॉलो करें । साथ में हमारी आनेवाली पोस्ट के ईमेल द्वारा Instant Notification के लिए FeedBurner को SUBSCRIBE करें ।


समय हर समय को बदल देता है , बस समय को थोड़ा समय चाहिए। OKTECHGALAXY.COM / Motivation

Thank You, Thank You logo, Ty logo, Thank you very much,