Gaming Tournament kya hai, Gaming Tournament kaise join kare, Gaming Tournament ke liye best app, How to join Gaming Tournament, App for Gaming Tournament, गेमिंग टूर्नामेंट क्या होते हैं, Pubg Gaming Tournament, Free fire Gaming Tournament, CODM Gaming Tournament, गेमिंग टूर्नामेंट कैसे ज्वाइन करे.

गेमिंग टूर्नामेंट क्या हैं? Gaming Tournament join कैसे करे?

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम है ओंकार और मेरी वेबसाइट OKTECHGALAXY पर आपका स्वागत है । पोस्ट टाइटल देखकर पता चल ही चुका होगा की आज आप Gaming Tournament के बारे में जानोगे ।

दोस्तों अगर आप एक गेमर हो और गेम खेलना पसंद करते हो , दिन भर गेम खेलते हो तो यह आर्टिकल आपके लिए ही है । गेमिंग से रिलेटेड भी मैंने काफी सारे पोस्ट इस वेबसाइट पर पब्लिश कर दिए हैं ।

आप GAMING का पूरा लेवल पढ सकते हो । जिसमें मैंने गेमिंग से रिलेटेड काफी यूज़फुल और महत्वपूर्ण जानकारी आप तक पहुंचाने की कोशिश की है । मुझे एक दो बार कमेंट आने के बाद मैंने यह आर्टिकल आपके लिए लेकर आया हूं ।

जिसमें मैं यह बताऊंगा कि गेमिंग के टूर्नामेंट में किस तरह से पार्टिसिपेट करते हैं और किस तरह से ज्वाइन करें । हेडिंग देखकर आपको यह बात तो पता चल गई होंगी कि आज हम किस विषय के बारे में बात करेंगे ।

बहुत सारे ऐसे यूजर होते हैं जो कि हररोज गेम खेलते हैं पर उन्हें गेम के टूर्नामेंट में ज्वाइन होने का मौका नहीं मिलता है और वह टूर्नामेंट से काफी दूर रह जाते हैं ।

उनके मन में भी ऐसा लगता है कि काश कोई ऐसा व्यक्ति उसको इंफॉर्मेशन दे देता जो कि वह टूर्नामेंट में ज्वाइन हो पाते , तो दोस्तों इस पोस्ट द्वारा में वह सारी जानकारी आप तक पहुंचाऊंगा ।

दोस्तों यह आर्टिकल मैंने एक दोस्त से इंस्पायर होकर बनाया है क्योंकि वह मेरा इतना खास दोस्त नहीं था । ग्रुप में मिल गया था तो उसने मुझे यह बात बता दी कि किस तरह से टूर्नामेंट में ज्वाइन हुआ जाता है ।

दरअसल वह दोस्त मुझे मेरे एक गेमिंग ग्रुप पर मिल गया था । जिसने मुझे पार्टिसिपेट होने का मौका भी बताया और टूर्नामेंट के बारे में थोड़ी बहुत जानकारी दे दी और इसके लिए क्या कुछ करना पड़ता है वह भी बताया ।

तो अगर आपको भी एक टूर्नामेंट के लिए पार्टिसिपेट करना है तो कुछ बातें आपको धान देनी होगी । इसलिए आप यह आर्टिकल पूरा जरूर पढ़ें इससे आप कोई भी पॉइंट मिस नहीं कर पाओगे ।

इस पोस्ट में आप नया इंटरेस्टिंग और यूजफुल जानोगे की गेमिंग टूर्नामेंट क्या हैं? टूर्नामेंट ज्वाइन कैसे करे? Discord Application कैसे इस्तेमाल करें? गेमिंग टूर्नामेंट नोटिफिकेशन के लिए बेस्ट ऐप

Gaming Tournament kya hai, Gaming Tournament kaise join kare, Gaming Tournament ke liye best app, How to join Gaming Tournament, App for Gaming Tournament, गेमिंग टूर्नामेंट क्या होते हैं, Pubg Gaming Tournament, Free fire Gaming Tournament, CODM Gaming Tournament, गेमिंग टूर्नामेंट कैसे ज्वाइन करे.
गेमिंग टूर्नामेंट क्या होते हैं? How to Join Gaming Tournament?
Popular Or Famous Contents .
> लॉस्ट गेमिंग आईडी कैसे वापस पाएं ?
> Facebook Auto Liker क्या है? फायदे
> Schema.org File के लिए 3 वेबसाइट
> Breadcrumbs Error कैसे हटाए? 
> Schema में कौनसा डाटा Add करते हैं?

गेमिंग टूर्नामेंट क्या होते हैं? What are gaming tournaments?

दोस्तों कई सारे आर्टिकल में हमने गेमिंग टूर्नामेंट का थोड़ा बहुत जिक्र जरूर किया है और यह आर्टिकल में , में गेमिंग टूर्नामेंट क्या होते हैं उसके बारे में पूरी विस्तार से जानकारी आप तक पहुंचाऊंगा ।

तो इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़ना ताकि आपको भी गेमिंग टूर्नामेंट में ज्वाइन होने का और टूर्नामेंट खेलने का मौका मिल जाएगा । तो दोस्तों से बहुत सारी कंपनियां या फिर गेमिंग इंडस्ट्री होती है जो की बहुत बड़ी होती है और उन्हें जब उनके गेम का प्रचार करना होता है ।

तो वह ऐसे टूर्नामेंट शुरू करवाती है या फिर साल में एक बार या दो बार भी ऐसे टूर्नामेंट ओपन करती है । जिसमे गेमर गेम खेल सकते हैं और प्राइस जीत सकते हैं इस टूर्नामेंट में 50,000 से लेकर 2,00,000 या फिर 5,00,000 की इनाम होता है ।

जो इंटरनेशनल टूर्नामेंट होते हैं जहां पर पूरे वर्ल्ड के गेमर गेम खेलते हैं ऐसे टूर्नामेंट के लिए बहुत बड़ा प्राइस मिल जाता है और यह प्राइस जो भी टीम जीतती है उसको दिया जाता है । कुछ गेम्स अपने ही गेम मी टूर्नामेंट ओपन मरती है जहा पर प्राइस में फ्री Character , Token , Diamond या CP जितने वाले टीम को मिल जाते है ।

दोस्तो आपको अगर किसी भी गेम के टूर्नामेंट के लिए ज्वाइन होना है तो आपका गेमिंग स्किल काफी अच्छा होना जरूरी है जिसमें आपको पूरी टीम के साथ खेलना होता है और अपनी खुद की टीम को भी जिताना होता है । जिस तरह से कुछ गेम में सेमीफाइनल और फाइनल गेम्स होती है ।

कुछ उसी तरह का ऑनलाइन गेम का भी लेवल होता है । अगर आप सेमीफ़ाइनल तक जीत जाते हो तो आपको फाइनल खेलने के लिए काफी बड़े ऑफर आते हैं या फिर आप इंटरनेशनल लेवल तक खेल सकते हो

इसके लिए आपको फ्री फायर में Heroic , PUBG में GrandMaster और Call of Duty में Legendary तक लेवल पूरे होना भी जरूरी है । यह लेवल आपके गमिंग टूर्नामेंट ज्वाइन करने से पहले पूरे करना भी जरूरी होता है । साथ में आपको टूर्नामेंट के सारे टर्म एंड कंडीशन पूरे होने चाहिए । हर एक गेम का कंडीशन अलग अलग होता है । 

दोस्तो में आपको यहां पर बता दूं कि हर एक गेमिंग के लिए टूर्नामेंट जरूर ओपन होता है पर हम सिर्फ घर पर ही गेम खेलते रहते हैं । जबकि हमें टूर्नामेंट का पता नहीं लगता कि कब टूर्नामेंट शुरू हुआ और कब खत्म हुआ ।

अगर आपका भी गामिंग स्किल काफी अच्छा है और आपने भी काफी अच्छी रैंक कवर कर दी है तो आपको भी ऐसे टूर्नामेंट में खेलने का मौका मिलता है । और जितने के बाद टूर्नामेंट में आपको प्राइस के साथ ट्रॉफी भी मिलती है ।

कोई अगर बाहर की कंपनी या फिर गेमिंग से रिलेटेड कोई छोटी कंपनी टूर्नामेंट शुरू करती है तो आपको शायद ही ट्रॉफी मिलती है ।

पर अगर सेम वही गेम की कंपनी जो आप गेम खेलते हो वह कंपनी टूर्नामेंट शुरू कर देती है तो आपको गेमिंग में CP , COIN और DIAMOND और FREE CHARCTER भी गेम जितने के बाद वह गेम आपकी ID में ऐड करवाती है ।

यह आपको शायद पता नहीं होगा पर दोस्तों कॉल आफ ड्यूटी गेम आपको प्राइस के साथ CP और FREE CHARACTER YA CHARACTER SUIT भी आपके GAMING ID में ऐड करती है । आपको सिर्फ वह गेम जितना होता है ।

गेमिंग टूर्नामेंट कैसे जॉइन होते है? How to Join Gaming Tournament?

दोस्तों गेमिंग टूर्नामेंट में ज्वाइन होने के लिए यानी की ऐड होने के लिए आपको आपके रैंक काफी अच्छी बनानी होती है और एक परफेक्ट गेमिंग आईडी तैयार करनी होती है । अगर आपकी वैसी आईडी तैयार है तो आपको गेम की ओर से ऑफिशियल नोटिफिकेशन आने का वेट करना है ।

अगर आपको यह पता नहीं है कि आपको गेम के टूर्नामेंट नोटिफिकेशन कहां मिलेंगे तो उसके लिए आपको फेसबुक पेज या फिर ग्रुप में जॉइन होना होगा । जहां पर लोग आपको यह बताएंगे कि कब गेम टूर्नामेंट शुरू होगा और कब खत्म होगा ।

या आप गेम कि मैसेज नोटिफिकेशन बॉक्स भी देखते रहे । वहां पर आपको टूर्नामेंट की DATE , RULE और बाकी चीजें पता चल जाएगी । अगर आप ऐसे टूर्नामेंट के नोटिफिकेशन को नजर अंदाज करते हो तो आपको अगला नोटिफिकेशन आने का इंतजार करना होगा ।

मेरे ख्याल से साल में एक या दो बार ही कोई भी गेमिंग कंपनी उसका टूर्नामेंट शुरू करती है । अगर ज्यादा बार भी टूर्नामेंट शुरू करती है तो भी वह अलग अलग कंट्री के अनुसार होते है तो आप दूसरे देश के लिए हो रहे टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले सकते हो ।

गर आप गेमिंग का कोई भी सेटिंग या फिर नोटिफिकेशन तुरंत देखते हो तो आपको गेम में भी वह टूर्नामेंट नोटिफिकेशन देखने को मिलता है । इसके लिए न्यू नोटिफिकेशन पर हमेशा नजर बनाए रखना जरूरी है ।

अगर किसी एप को नोटिफिकेशन के लिए इस्तेमाल किया जाए तो ? जी हां दोस्तों एक एप्लीकेशन द्वारा भी आप गेम का टूर्नामेंट नोटिफिकेशन पा सकते हो इसके लिए आपको DISCORD नाम का एक एप्लीकेशन प्ले स्टोर से डाउनलोड करना होगा ।

एप्लीकेशन पूरी तरह से फ्री है और इस्तेमाल के लिए भी आसान है । इसमें आप या तो गेम के लिए खुद एक टीम बना सकते हो या फिर किसी भी टीम में ज्वाइन हो सकते हो । जैसे कि अगर आपको अपनी टीम बनाई नहीं है तो आप खुदकी टीम बना सकते हो और टीम बनाने के बाद आपको एक कोड मिलता है ।

जो कि आपको जिन्हें आप के टीम में ऐड करना है उसे सेंड करना होता है और वह आपके टीम में ज्वाइन हो जाता है और अगर आपको किसी फ्रेंड ने वह कोड भेजा तो आप उसकी टीम में ज्वाइन हो जाते हो । जिसके बाद वह टीम गेम के लिए टूर्नामेंट खेल सकता है ।

Gaming Tournament Notification के लिए बेस्ट ऐप

दोस्तों गेमिंग से रिलेटेड टीम या फिर ग्रुप सर्च करना और उसमें ज्वाइन होना यह सारे काम आप DISCORD एप्लीकेशन में कर सकते हो । इस एप्लीकेशन का काम यही है कि आप इस पर खुद गेमिंग का टीम बना सकते हो ।

या फिर किसी टीम में ज्वाइन हो सकते हो । DISCORD एप्लीकेशन को आप गूगल के प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हो यह एप्लीकेशन प्ले स्टोर पर मौजूद है । इस एप्लीकेशन को अब तक 100 मिलियन से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड कर दिया है ।

और एक मिलन से भी ज्यादा इसके Review है और यह 4.6 STAR के साथ प्ले स्टोर पर मौजूद है । इस एप्लीकेशन को इस्तेमाल करना काफी आसान है और कोई भी गेमर इस एप्लीकेशन को इस्तेमाल कर सकता है ।

DISCORD Application कैसे इस्तेमाल करें? How to use Discord Application?

दोस्तों DISCORD एप्लीकेशन में आपको सिर्फ अपनी खुद की टीम बनाकर यानी की आईडी बनाकर गेम के प्लेयर को ऐड करना होता है और आपको खुद टीम नहीं बनाना है तो आप किसी भी और टीम में ज्वाइन हो सकते हो ।

अब अगर आपको इस टीम बनाना है या फिर किसीको टीम में जॉइन होना है तो इसके लिए आपको इस अकाउंट पर अकाउंट होना जरूरी है इसलिए यह एप्लीकेशन डाउनलोड करें और डाउनलोड करने के बाद ओपन करें ।

ओपन करने के बाद कुछ इस तरह का ऑप्शन आपको देखने को मिलेगा यहां पर आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा रजिस्टर करने के लिए आप जो भी इंफॉर्मेशन पूछी गई है जैसे कि यूजर नेम और पासवर्ड एंटर करें और रजिस्टर पर क्लिक कर दें ।

रजिस्ट्रेशन करने के बाद आपको एक ईमेल आएगा और उसमें कंफर्मेशन का मेल होगा इसके बाद आपको अगले पेज में CREATE SERVER पर क्लिक करना है और वहां पर आपको आपकी गेमिंग आईडी मिल जाएगी जिससे आप किसी भी फ्रेंड को भेज सकते हो जिससे वह आपको फ्रेंड बना लेगा और टीम में ऐड कर लेगा ।

जिससे आपको उसके साथ गेम खेलने का मौका भी मिलेगा और गेमिंग टूर्नामेंट की भी इनफॉर्मिंग जाएगी । गेमिंग टूर्नामेंट के लिए आपको इस एप्लीकेशन के 1 सबसे बड़े पेज में ऐड होना है ।

जहां पर आपको उसके नोटिफिकेशन मिल जाते हैं । ऐप पेज में ऐड होने के लिए सबसे पहले उस DISCORD एप्लीकेशन पर साइन इन हो जाए और फिर नीचे दी गई पर क्लिक करें ।

JOIN DISCORD GAMING PAGE

दोस्तों इस लिंक से अगर आप सबसे अच्छे गेम सर्वर को ज्वाइन हो चुके हो तो आपको यहां पर हर एक गेम का टूर्नामेंट कि इनफॉरमेशन जानने को मिलेगी । साथ में किस तरह से साइन इन होना है या फिर टूर्नामेंट में जॉइन होना है उसके बारे में भी पूरी डिटेल मिल जाएगी ।

दोस्तो इस पोस्ट में हमने जाना कि ” गेमिंग टूर्नामेंट क्या हैं? टूर्नामेंट ज्वाइन कैसे करे? गेमिंग टूर्नामेंट नोटिफिकेशन के लिए बेस्ट ऐप? Discord Application कैसे इस्तेमाल करें?

तो दोस्तों यह आर्टिकल कैसा लगा COMMENT जरूर करें । अगर इस आर्टिकल से जुड़ा आपका कोई सवाल है तो कृपया कमेंट बॉक्स में जरूर पूछें । ताकि आपके साथ और भी लोगों की परेशानी दूर हो । अगर आर्टिकल अच्छा लगे तो इसे अपनों में और आपके पसंदीदा सोशल मीडिया वेबसाइट पर SHARE जरूर करें । अन्य सोशल मीडिया साइट पर हमारे नोटिफिकेशन पाने के लिए कृपया हमें आपके पसंदीदा सोशल मीडिया साइट पर फॉलो भी करें ।

ताकि हमारा आने वाला कोई भी आर्टिकल आप मिस ना कर सको । हमें Facebook, Instagram,  Twitter, Pinterest और Telegram पर फॉलो करें । साथ में हमारी आनेवाली पोस्ट के ईमेल द्वारा Instant Notification के लिए FeedBurner को SUBSCRIBE करें ।


पहले खुद से कहो की तुम क्या करोगे फिर वो करो, जो तुम्हें बनना है  । OKTECHGALAXY.COM / Motivation

Thank You, Thank You logo, Ty logo, Thank you very much,

कमेंट से अपना सहयोग जताये. ✍️✌️❤️