नमस्कार दोस्तों मेरा नाम है ओंकार और मेरी वेबसाइट OKTECHGALAXY.COM  पर फिर से एकबार आपका स्वागत है । अगर आप अपना मोबाइल फोन अपने हातो की बजाय अगर अपने आंखो से चलाओ तो कैसा रहेगा । अगर आप ऐसा करना चाहते हो तो आप एक सही पोस्ट तक आ चुके हो । How to control Smartphone with eye?

आपको तो पता ही होगा कि जब फोन्स के आविष्कार हुए तब फोन कैसे थे और अब फोंस कि तरह के है । तो आपने एक बात तो इसमें नोटिस की होगी दुनिया जैसे जैसे एडवांस होती रही है वैसे ही हमारे फोन और गैजेट भी एडवांस होते जा रहे है ।   दोस्तों जब पुराने फोन की बात आती है तो हमें वो बटन या कीपैड के फोन्स याद आते है ।

उसके बाद टचस्क्रीन जैसे फोन हम मिलने लगे । ऐसे अब फोन्स की परिभाषा बदल गई है और मार्केट में नई नई टेक्नोलॉजी के फोन मिलने लगे है । दोस्तो आजकल मोबाइल को इस्तेमाल करने के लिए बस आपकी आवाज ही काफी है । वैसे ही अगर आप चाहते हो के आपका कोई भी एंड्रॉयड फोन आपकी आंखो के इशारे से चले तो अब वह भी काफी आसान हो चुका है ।

इस पोस्ट से आप नया, इंटरेस्टिंग और यूजफुल जानोगे की मोबाइल को आंखो के जरिए कैसे चलाए? मोबाइल आंखो से इस्तेमाल करने के लिए बेस्ट ऐप? फोन को आंखो के जरिए क्यों इस्तेमाल करें? EVA Application के फायदे / नुकसान क्या है?

Mobile Ko Ankhon Se Kaise Chalaye, Mobile Ko Ankhon Se Chalaye, Mobile Ko Ankhon Se use Kaise kare, मोबाइल को आँखों से कैसे चलाए, Mobile Ko Ankhon Se Kaise Control Kare, How to control mobile with eyes, Control mobile with eyes, EVA Application kya hai, Eva App kaise use kare, EVA App use karne ka tarika, Control smartphone with eyes,
मोबाइल को आंखो के जरिए कैसे चलाए? How to control mobile with eyes?
Popular Or Famous Contents .
> Amazon Affiliate Marketing क्या है?
> गेमिंग टूर्नामेंट क्या हैं? How to JOIN?
> Website SEO को एप से कैसे जाने?
> दुनिया की सबसे ऊंची बिल्डिंग
> Affiliate Marketing क्या है?

मोबाइल आंखो से इस्तेमाल करने के लिए बेस्ट ऐप

दोस्तो गूगल के प्ले स्टोर पर आपको ऐसे बहोत सारे एप्लीकेशन मिल जाएंगे जिनकी मदद से आप अपना मोबाइल फोन अपनी आंखो के जरिए चला सकते हो । इसके लिए आपको गूगल प्ले स्टोर से एक एप्लीकेशन डाउनलोड करना होगा । इस एप्लीकेशन का नाम सर्च EVA FACIAL MOUSE । नीचे डाउनलोड बटन पर क्लिक करके आप इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हो ।  

download apk

फोन को आंखो के जरिए क्यों इस्तेमाल करें?

दोस्तो मोबाइल फोन को आंखो के जरिए इस्तेमाल करने के कई सारे कारण हो सकते हैं । वह कोनसे कारण है यह हम आजके आर्टिकल में जरूर देखेंगे ताकि आप भी ऐसे किसी मौके पर अपने आंखो से अपना मोबाइल फोन इस्तेमाल कर सके ।

▶ INGURED होने पर दोस्तों कभी कभी आपको कुछ लग जाता है और उससे आप Ingured हो जाते हों तो ऐसे वक्त आपके हात से आप अपना इस्तेमाल कर नहीं कर सकते हो । और ऐसे में आपको अपना फोन अपने हाथो की बजाय आंखो से इस्तेमाल करना पड़ सकता है । दोस्तों जब आप Hospitalize हो जाते हो तो ऐसे वक्त में भी आप अपने आंखो के जरिए फोन इस्तेमाल कर सकते हो ।

▶ हात खराब होने पर दोस्तों अगर आप किसी ऐसे जगह पर काम करते हो जहा पर आपका हाथ हमेशा गंदा होता रहता है , जैसे कि किसी बाइक , कार की सर्विस सेंटर में , ग्रीसिंग के काम में या अन्य किसी भी जगह पर अगर आप करते हो तो आपके हाथ हमेशा गंदे रह जाते है और तब आपको अपना फोन हाथों कि अलावा अपने आंखो से भी इस्तेमाल कर पड़ सकता है ।

▶ अपने काम पर काम करते वक़्त दोस्तो अगर आप किसी ऑफिस में या कंप्यूटर पर काम कर रहे होते हो तो वहां पर आपको अपना फोन लेकर उसपर काम करना मुश्किल हो जाता है तब आप अपने हाथो को अलावा भी अपना फोन अपनी आंखो से इस्तेमाल कर सकते हो । यह भी काफी आसान है ।

मोबाइल को आंखो के जरिए कैसे चलाए?

दोस्तो फोन को अपनी आंखो से इस्तेमाल करना काफी आसान है इसके लिए आप सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर EVA FACIAL MOUSE APP को DOWNLOAD करे । उसके बाद उस ऐप को OPEN और इंस्टॉल कर ले ।

ऐप को ओपन करने के बाद Floating Window को Permission देकर Unable करदे । उसके बाद Storage और Camera के लिए भी Permission दे । उसके बाद आपको ACCESIBILITY SETTING पर क्लिक कर देना है ।

➊ ACCESIBILITY SETTING में आपको EVA FACIAL MOUSE के ऑप्शन को ON कर देना है । और अपने मोबाइल के SETTING में जाकर अपने कीबोर्ड को EVA FACIAL KEYBOARD में चेंज कर देना है ।  

LANGUAGE & KEYBOARD में जाकर आप अपने KEYBOARD को चेंज कर सकते हो । अब वापस EVA FACIAL APP में वापस जाकर FACE RECOGNIZED PROCESS पूरा कर देना है । इसके बाद आप अपना फोन अपने फेस या आइज से इस्तेमाल कर सकते हो ।

अब आपको आपके फोन के स्क्रीन पर एक Arrow देखने को मिल जाता है । आप जब भी अपना फेस ( चेहरा ) यहां भी घुमाओगे या आंखे जहा पर भी लेकर जाओगे ।  यह पोइंटर वहां पर जाएगा । कुछ सेकंड कें बाद यह पोइंटर छोटा हो जाता है और जहां पर आपका प्वाइंटर छोटा हो गया है वहां पर CLICK हो जाएगा ।

  इस काम का स्पीड बढ़ाने के लिए आप EVA FACIAL APP की SENSITIVITY बढ़ाकर स्पीड बढ़ा सकते हो । इसके लिए आपने जहा से EVA FACIAL APP का ऑप्शन ON किया था वहां पर SETTING का 1 और ऑप्शन मौजूद होता है उसमे जाकर APP की SENSITIVITY बढ़ा या घटा सकते है ।

EVA एप्लीकेशन के फायदे / नुकसान क्या है ?

फायदे :: दोस्तो अगर बात करें , EVA FACIAL APP की और इसके फायदों की । तो आप को बिना टच किए ही फोन को इस्तेमाल करने का एक ऑप्शन मिल जाता है । हालांकि इसमें अभी काफी सुधार भी जरूरी है ।

फिर भी यह एडवांस टेक्नोलॉजी की ओर अच्छा अच्छा कदम है । यह ऐप लांच हुए कई साल हो चुके हैं और इसके कई सारे पोस्ट पहले से अलग-अलग वेबसाइट मौजूद है । पर मेरा मानना यह है कि टेक्नोलॉजी में और एप्लीकेशन में अपडेट भी होते रहते हैं इसलिए मैंने एप्लीकेशन का रिव्यू आपके लिए लेकर आया हूं ।

नुकसान :: दोस्तों अगर इस एप्लीकेशन की नुकसान की बात करें तो , इसे अभी भी काफी ड डेवलप और एडवांस होना जरूरी है । साथ में प्वाइंटर स्क्रीन पर क्लिक होने में और प्वाइंटर एक जगह से दूसरी जगह में ले जाने के लिए काफी समय ले लेता है । तो इससे हमारा बहुत सारा टाइम बर्बाद हो जाता है ।

इसे स्पीड में और फेस रिकॉग्नाइज को नजरअंदाज करते हुए बनाया गया है । तो डेवलपर इसका भी ख्याल रखना जरूरी है , कि इसे इस्तेमाल करने में कैसे फास्ट बनाया जाए और यूजर का टाइम भी बचाया जाए । यह अगर इस एप्लीकेशन का डेवलपर देखता है और उसके हिसाब से और अपडेट करता है तो यह एप्लीकेशन काफी अच्छा बन जाएगा ।

दोस्तो इस पोस्ट में हमने जाना कि ” मोबाइल आंखो से इस्तेमाल करने के लिए बेस्ट ऐप | फोन को आंखो के जरिए क्यों इस्तेमाल करें? मोबाइल को आंखो के जरिए कैसे चलाए? EVA एप्लीकेशन के फायदे

तो दोस्तों यह आर्टिकल कैसा लगा COMMENT जरूर करें । अगर इस आर्टिकल से जुड़ा आपका कोई सवाल है तो कृपया कमेंट बॉक्स में जरूर पूछें । ताकि आपके साथ और भी लोगों की परेशानी दूर हो । अगर आर्टिकल अच्छा लगे तो इसे अपनों में और आपके पसंदीदा सोशल मीडिया वेबसाइट पर SHARE जरूर करें । अन्य सोशल मीडिया साइट पर हमारे नोटिफिकेशन पाने के लिए कृपया हमें आपके पसंदीदा सोशल मीडिया साइट पर फॉलो भी करें ।

ताकि हमारा आने वाला कोई भी आर्टिकल आप मिस ना कर सको । हमें Facebook, Instagram, Twitter, Pinterest और Telegram पर फॉलो करें । साथ में हमारी आनेवाली पोस्ट के ईमेल द्वारा Instant Notification के लिए FeedBurner को SUBSCRIBE करें ।


आपके और SUCCESS के बीच में सिर्फ आप हो । खुदको नहीं हराओगे तो कभी भी जीत नहीं हासिल होगी । OKTECHGALAXY.COM / Motivation

Thank You, Thank You logo, Ty logo, Thank you very much,