Glassdoor kya hai, Glassdoor kya hota hai, What is Glassdoor, Glassdoor app ke faayde, Glassdoor kaise use kare, Benefits of Glassdoor, Glassdoor Service kya hai, How to use Glassdoor, How to use Glassdoor Service, Glassdoor Application kya hai, Glassdoor app kaise use kare, Glassdoor se job search kaise kare,

Glassdoor App क्या है? Glassdoor Use कैसे करें?

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम है ओंकार और मेरी वेबसाइट OKTECHGALAXY पर आपका स्वागत है । अगर आप जॉब सर्च कर रहे हो और उसके लिए बेस्ट ऐप की तलाश में हो तो आप एक सही आर्टिकल पर पहुंच चुके हो । आजकल जॉब के लिए सही क्वालिफिकेशन की का होना जरूरी होता है । Glassdoor App kya hai? कैसे Use करें? ऐसे में बहुत सारे एप्लीकेशन इंटरनेट पर मौजूद है उसमें से ही एक एप्लीकेशन है GLASSDOOR

यह एक सबसे अच्छा जॉब सर्चिंग एप माना जाता है । क्योंकि इस ऐप का इंटरफ़ेस एकदम सिंपल है जो कि किसी भी व्यक्ति के लिए इस्तेमाल करने के लिए काफी अच्छी सर्विस प्रोवाइड कर देता है और किसी भी आदमी को समझने के लिए काफी आसान है ।

इस पोस्ट में आप नया इंटरेस्टिंग और यूजफुल जानोगे की Glassdoor App क्या है? Glassdoor कैसे इस्तेमाल करें? ग्लासडोर जॉब कैसे सर्च करे? ग्लासडोर के फायदे क्या है? Glassdoor App kya hai? Glassdoor kaise use kare?

Glassdoor kya hai, Glassdoor kya hota hai, What is Glassdoor, Glassdoor app ke faayde, Glassdoor kaise use kare, Benefits of Glassdoor, Glassdoor Service kya hai, How to use Glassdoor, How to use Glassdoor Service, Glassdoor Application kya hai, Glassdoor app kaise use kare, Glassdoor se job search kaise kare,
Glassdoor App क्या है? Glassdoor कैसे इस्तेमाल करें?
Trending Or Famous Contents .
> ऐप UnInstall करने से पहले जान लो?
> थर्ड पार्टी ऐप को इस्तेमाल करे या नहीं ?
> COD Mobile के Battle Modes?
> Http और Https वेबसाइट में अंतर?
> Cache Memory कैसे काम करती है?

Glassdoor App क्या है? Glassdoor App kya hai?

दोस्तो Glassdoor एक ऐसा एप्लीकेशन या सर्विस है जिससे आप काफी आसानी से जॉब सर्च कर सकते हो ।  इतना आसानी से कि आप सिर्फ आपनी कॉलीफिकेशन या जॉब टाइटल सर्च करके भी जॉब ढूंढ सकते हो । इसमें आपको बड़ी बड़ी कंपनी के प्रोफाइल आपको मिल जाएंगे ।

रोजगार संबंधी कंपनी Glassdoor ने इस काम को थोड़ा आसान कर दिया है। जॉब ओपनिंग और कर्मचारियों की सैलरी को ट्रैक करने वाली यह कंपनी लोगों की इस काम में मदद करेगी। Glassdoor ने एक ऐसा टूल बनाया है जिसकी सहायता से कोई भी कर्मचारी पता लगा सकता है कि आखिर वह कितनी सैलरी के लायक है।

जिन्हे आप अगर फॉलो करोगे तो आने वाले कई सारे जॉब के नोटिफिकेशन आप घर बैठे बैठे पा सकते हो । दोस्तो इस ऐप के गूगल प्ले स्टोर पर 10M+ टोटल DOWNLOAD है । और 4.6 RATING के STAR है । अब 10M+ से आपको पता चल गया होगा कि इसकी कितनी POPULARITY है । तो आप इसे जरूर DOWNLOAD करे और एक बार जरूर TRY करके देखे ।

Glassdoor कैसे इस्तेमाल करें? How to use Glassdoor?

Glassdoor को इस्तेमाल करने के लिए आपको सबसे पहले इस ऐप को DOWNLOAD करना पड़ेगा । डाउनलोड करने के बाद आपको एक सिंपल सा मेन पेज देखने को मिलेगा । इसमें आपको वह सारी ऑप्शन मिल जाएंगे जिससे इसे इस्तेमाल करने में आसानी हो जाएगी ।

टूल अपनी वर्तमान मार्केट वैल्यू का अनुमान लगाएगा, साथ ही यह आपके ही प्रोफेशन के दूसरे लोगों से आपकी तुलना का एक ग्राफ भी दिखाएगा। दरअसल यह टूल अन्य लोगों द्वारा दिए गए सैलरी डेटा के आधार पर रिजल्ट जेनरेट करता है। लेटेस्ट ओपनिंग और दूसरे तथ्यों के आधार पर सैलरी एस्टिमेट को हर हफ्ते अपडेट किया जाएगा। हालांकि कंपनी ने साफ कर दिया कि जरूरी नहीं है कि सभी फील्ड के कर्माचारियों के लिए यह टूल काम करेगा।

इस्तेमाल करने के लिए आसान , यह एप काफी सारे ऑप्शन आपके लिए प्रोवाइड कर देता है । इसे डाउनलोड करने के बाद आपको सबसे पहले इसे साइन इन करना पड़ेगा । साइन इन करने के लिए आप गूगल या फेसबुक से डायरेक्ट साइन इन कर सकते हो । अगर आपका अकाउंट पहले से फेसबुक और गूगल पर साइन इन है तो ।

साइन इन करने के बाद आपको कुछ इंफॉर्मेशन फील करनी है जैसे कि आपका क्वालिफिकेशन क्या है और आप किस तरह का जॉब ढूंढ रहे हो । इसके हिसाब से आपको डायरेक्टली नोटिफिकेशन मिल जाएंगे । इससे आपको ज्यादा जॉब सर्च करने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी ।

इसलिए इसका इंटरफ़ेस और लुक मुझे काफी अच्छा लगा । अगर कोई कंपनी है या लोग आपके क्वालिफिकेशन के अनुसार जॉब लांच करते हैं । तो वह आप तक और आप उन तक आसानी से पहुंच जाओगे । इससे जॉब ढूंढना काफी आसान हो जाएगा इससे दोनों के लिए टाइम की बचत हो जाएगी ।

इस एप्स में आप अपना रिज्यूमे अपलोड करके स्टोर रखने का ऑप्शन भी मिल जाता है जब आप कोई फॉर्म या जॉब के लिए अप्लाई करोगे तो वो रिज्यूमे आसानी से कंपनी को सेंड कर सकते हो । एक बेहतर प्रोफाइल बनाकर उसे अपलोड कर सकते हो । साथ में कई सारे कंपनी को फॉलो कर सकते हो ।

जिसके बाद आपको उनके नोटिफिकेशन आसानी से मिल जाएंगे । अगर आप हाई क्वालीफाय हो तो आपको अपनी सैलरी कंपनी को बताने का और पाने का मौका मिल जाएगा । और इस ऐप में आपको Salary के अनुसार जॉब ढूंढने का भी ऑप्शन मिलता है ।

दोस्तो इस पोस्ट में हमने जाना कि ” Glassdoor App क्या है? Glassdoor कैसे इस्तेमाल करें? ग्लासडोर जॉब कैसे सर्च करे? ग्लासडोर के फायदे क्या है? Glassdoor App kya hai? Glassdoor kaise use kare?

तो दोस्तों यह आर्टिकल कैसा लगा COMMENT जरूर करें । अगर इस आर्टिकल से जुड़ा आपका कोई सवाल है तो कृपया कमेंट बॉक्स में जरूर पूछें । ताकि आपके साथ और भी लोगों की परेशानी दूर हो । अगर आर्टिकल अच्छा लगे तो इसे अपनों में और आपके पसंदीदा सोशल मीडिया वेबसाइट पर SHARE जरूर करें । अन्य सोशल मीडिया साइट पर हमारे नोटिफिकेशन पाने के लिए कृपया हमें आपके पसंदीदा सोशल मीडिया साइट पर फॉलो भी करें ।

ताकि हमारा आने वाला कोई भी आर्टिकल आप मिस ना कर सको । हमें Facebook, Instagram, Twitter, Pinterest और Telegram पर फॉलो करें । साथ में हमारी आनेवाली पोस्ट के ईमेल द्वारा Instant Notification के लिए FeedBurner को SUBSCRIBE करें ।


सबसे तेज वही चलता है, जो अकेला चलता है , लेकिन‬ दूर तक वही जाता है जो सबको साथ लेकर चलता हैं । OKTECHGALAXY.COM / Motivation

Thank You, Thank You logo, Ty logo, Thank you very much,

कमेंट से अपना सहयोग जताये. ✍️✌️❤️