GB Whatsapp, GB Whatsapp kya hai, GB Whatsapp kya hota hai, What is GB Whatsapp, What are GB Whatsapp, GB Whatsapp kaise download kare, How to download GB Whatsapp, GB Whatsapp ke fayde, Benefits of GB Whatsapp, Advantages of GB Whatsapp, GB Whatsapp kaise use kare, How to use GB Whatsapp, use GB Whatsapp, GB Whatsapp ki jaanakri, Full details of GB Whatsapp, GB Whatsapp ke nuksan, Losses of GB Whatsapp,

GB Whatsapp kya hai? Download, Use कैसे करें?

नमस्कार दोस्तो, मेरा नाम है ओंकार । मेरी वेबसाइट OKTECHGALAXY.COM पर आपका स्वागत है । आपने कभी GB WhatsApp इस्तेमाल किया है या करने की सोची है। तो यह पोस्ट आपके लिए एक महत्वपूर्ण आर्टिकल होने वाला है । आजकल व्हाट्सएप तो सभी  इस्तेमाल करते हैं। मगर व्हाट्सएप में Official WhatsApp , WhatsApp Business यह 2 ही प्रकार है जो Official है। पर GB Whatsapp kya hai यह जानना भी जरूरी है।

GB Whatsapp , OG Whatsapp , Whatsapp Plus और Whatsapp Gold यह प्रकार UnOfficial प्रकार हैं । इसमें से अगर आप GB WhatsApp का इस्तेमाल करते हो । तो आर्टिकल एक बार पूरा जरूर पढ़ें । आज के इस आर्टिकल में हम GB WhatsApp से जुड़े फायदे और नुकसान क्या कुछ है और इससे हमें क्या फायदे नुकसान मिलते हैं , यह सब जाने वाले हैं ।

इस पोस्ट में आप नया इंटरेस्टिंग और यूजफुल जानोगे की GB Whatsapp क्या है? GB Whatsapp कैसे डाउनलोड करें? GB Whatsapp के फायदे क्या है? GB Whatsapp के नुकसान क्या है?

GB Whatsapp, GB Whatsapp kya hai, GB Whatsapp kya hota hai, What is GB Whatsapp, What are GB Whatsapp, GB Whatsapp kaise download kare, How to download GB Whatsapp, GB Whatsapp ke fayde, Benefits of GB Whatsapp, Advantages of GB Whatsapp, GB Whatsapp kaise use kare, How to use GB Whatsapp, use GB Whatsapp, GB Whatsapp ki jaanakri, Full details of GB Whatsapp, GB Whatsapp ke nuksan, Losses of GB Whatsapp,
What is GB Whatsapp in hindi?
Popular Or Famous Contents .
> ब्लॉग कॉपी पेस्ट होने से कैसे रोके?
> Satellite क्या है? कैसे काम करती है?
> फोन, कंप्यूटर में ऐप Install या Uninstall?
> ऐप UnInstall करने से पहले जानलो?
> थर्ड पार्टी ऐप को इस्तेमाल करे या नहीं?

GB WhatsApp क्या है? What is GB Whatsapp? GB Whatsapp kya hai?

दोस्तो GB WhatsApp हमारे WhatsApp जैसा ही एक एप्लीकेशन है इसको डेवलपर द्वारा कस्टमाइज किया गया है और यह अलग-अलग वेबसाइट पर उपलब्ध है । इसमें हमें ऑफिशियल व्हाट्सएप से अलग फीचर्स और ऑप्शन देखने को मिलते हैं ।

जो कि हमारा व्हाट्सएप इस्तेमाल करने का नजरिया बदल देते हैं । अगर आपने कभी GB WhatsApp का नाम सुना है तो इसके बारे में यह बात तो तय है कि यह इस्तेमाल करने के लायक नहीं है । अब मैं यह क्यों बोल रहा हूं इसके बारे में भी हम आगे जानकारी लेंगे ।

तो दोस्तों आपने कभी GB WhatsApp को इस्तेमाल करने की सोचा है तो आप यहीं पर रुक जाइए । क्योंकि यह व्हाट्सएप ऑफिशियल व्हाट्सएप से अलग है और इसके फीचर्स भी कुछ हद तक हमारे लिए सही नहीं है । 

हमने पिछले एक पोस्ट में देखा था कि Mod App क्या होते हैं और यह किस तरह बनाए जाते हैं । तो दोस्तों यह GB WhatsApp भी MOD APP का ही एक नमूना है । इसको देवलापार द्वारा एडिट करके बनाया गया है । अगर बात करें GB WhatsApp यूजर की तो यह आंकड़ा लाखों में पाया जाता है ।

क्योंकि इसमें WhatsApp से अलग और कुछ अच्छे फीचर्स मिल जाते हैं । मगर यह फीचर्स उपभोक्ता के लिए अच्छे हो सकते हैं लेकिन एक सामान्य व्यक्ति के लिए नहीं । क्योंकि आपको जानकर हैरानी होगी कि यह व्हाट्सएप डाटा लीक जैसे काम भी कर सकता है ।

क्योंकि इसे डेवलपर द्वारा नहीं बनाया गया है क्योंकि इसके अलग-अलग वर्जन अलग-अलग वेबसाइट पर उपलब्ध है । इसलिए इसको किसने बनाया यह जानना थोड़ा मुश्किल बन जाता है । 

GB WhatsApp को gbmod.com वेबसाइट द्वारा बनाया गया है और यह कंपनी या फिर वेबसाइट आउट ऑफ इंडिया से है । इसलिए इस वेबसाइट पर पूरा भरोसा नहीं रखा जा सकता ।

कुछ लोगों का मानना यह भी है कि यह वेबसाइट इस्तेमाल करने के लिए खतरनाक मानी जाती है और डाटा लीक करने की पूरी कोशिश करती है । अभी यह कितना सही है उसके बारे में सही आंकड़ा जान पाना मुश्किल है ।

GB Whatsapp कैसे डाउनलोड करें? How to download GB Whatsapp? GB Whatsapp download kaise kare?

दोस्तो मैंने पहले ही बता दिया कि GB WhatsApp अलग-अलग वेबसाइट पर अलग-अलग वर्जन में उपलब्ध है । इसलिए आपको अगर इसे डाउनलोड करना है तो इसका लेटेस्ट वर्जन जिस वेबसाइट पर मिले वहीं से उस व्हाट्सएप को डाउनलोड करें ।

अगर आप अपनी गारंटी पे इस ऐप को इस्तेमाल करना चाहते हो तो ही डाउनलोड करें । GB Whatsapp ऐप डाटा लीक या नहीं इसकी गारंटी Oktechgalaxy नहीं लेगी । इसलिए कह रहा हूं क्योंकि यह व्हाट्सएप डाटा लीक कर भी सकता है , और नहीं भी कर सकता है ।

इसकी Oktechgalaxy कोई गारंटी नहीं लेता । आप इसे डाउनलोड करना चाहते हो तो मैं नीचे कुछ चुनिंदा वेबसाइट के लिंक दे रहा हूं वहां पर क्लिक करके आप GB WhatsApp डाउनलोड कर सकते हो ।

इन 5 वेबसाइट में से किसी भी वेबसाइट पर जाकर डायरेक्टली GB WhatsApp डाउनलोड कर सकते हो

GB Whatsapp के फायदे क्या है? Advantages of GB Whatsapp? GB Whatsapp ke faayde?

अगर बात करे GB WhatsApp के फायदे की तो इसमें आपको एक अलग तरह का इंटरफेस देखने को मिलेगा ।

# 1] अगर आप चाहते हो कि एक ही नंबर से दो जगह पर अकाउंट बनाए या फिर दो अलग नंबर से दो जगह पर अकाउंट बनाएं तो यह भी इस ऐप से संभव है क्योंकि अगर आपने WEB WhatsApp और ऑफिशियल व्हाट्सएप मैं देखा होगा तो आपको समझ आ गया होगा कि दो व्हाट्सएप को एक ही नंबर से अकाउंट नहीं ओपन होते । दोनों में से एक ही अकाउंट ओपन हो पाता है । दूसरा व्हाट्सएप बंद हो जाता है ।

# 2 ] अगर बात करें GB WhatsApp एप की तो इसमें आपको स्टेटस को कट करने के लिए एक CUTER आयकन भी मिल जाता है ।

# 3 ] GB WhatsApp में एक ऐसा ऑप्शन है जो कि एक महत्वपूर्ण ऑप्शन माना जाता है । क्योंकि इसमें आप को कोई व्यक्ति कॉल करें या ना करें यह कंट्रोल कर सकते हो । इसके लिए आपको CALL ऑप्शन में जाना पड़ेगा । वहां पर आपको WHO CAN CALL ME का एक ऑप्शन मिल जाएगा । उसे UNABLE करके आप नंबर सिलेक्ट करके कॉल को रोक सकते हो ।

# 4 ] GB WhatsApp में आपको होम स्क्रीन और विजेट्स मिल जाते हैं जो कि मैं व्हाट्सएप में नहीं मिलते यह एक अच्छा ऑप्शन है अगर आप थीम्स वॉलपेपर डाउनलोड करने की सोच रहे हो तो यह भी ऑप्शन इसमें प्रोवाइड कराया गया है ।

# 5 ] GB WhatsApp कंप्यूटर में भी ओपन किया जा सकता है क्योंकि इसमें आपको व्हाट्सएप वेब का ऑप्शन मिलता है और खुद का एक क्यूआर कोड भी मिल जाता है इसकी मदद से आप जहां चाहे वहां आपका अकाउंट ओपन कर सकते हो ।

# 6 ] GB WhatsApp में पहले से आपको डू नॉट डिस्टर्ब का ऑप्शन मिल जाता है इसे अगर आप अनेबल करते हो तो ना आप किसी को मैसेज भेज पाओगे ना रिसीव कर पाओगे या एक अच्छा फीचर है ।

GB Whatsapp के नुकसान क्या है? Disadvantages of GB Whatsapp? GB Whatsapp ke nuksan?

दोस्तों GB WhatsApp के फायदे तो आपने देखी लिए । मगर हमें इसके नुकसान के बारे में भी जान लेना चाहिए , इन्हें नजरअंदाज नहीं करना चाहिए । तो दोस्तों क्या है इस GB WhatsApp के नुकसान अगर आप इस्तेमाल करते हो तो…

# 1 ] अगर आपने इससे पहले GB WhatsApp इस्तेमाल किया है तो आप पहले से ही है हैकिंग का शिकार बन चुके हो ।क्योंकि GB WhatsApp में रजिस्टर करने के बाद ही उसका असली प्रोसेस शुरू हो जाता है ।

# 2 ] यह ऐप एक अरेबियन व्यक्ति ओमर ने बनाया है और इसमें काम करने वाले लोगों की कोई ऑफिशियल वेबसाइट नहीं है ना कोई कंपनी है । तो इस पर भरोसा रखना कितना सही है , कमेंट में जरूर बताएं ।

# 3 ] दोस्तो अगर आप इसे इंस्टॉल करते वक्त Camera , Phone Storage की परमिशन देते हो और उसके बाद में कोई इमेज या टेक्स्ट भेजते हो तो सबसे पहले GB WhatsApp के डेवलपर तक जाती है ।

बाद में जिसे भेजा है उस तक पहुंचती है । यानी GB WhatsApp में End To End Encryption नहीं होता । यह इंफॉर्मेशन कोई भी पड़ सकता है इसलिए इसे सेफ नहीं माना जा सकता ।

# 4 ] अगर आपने देखा होगा तो आपको समझ में आ गया होगा कि GB WhatsApp आपको गूगल के प्ले स्टोर पर कभी भी नहीं मिलता । इसलिए इसका कोई developer नहीं है । अलग-अलग लोगों ने अलग-अलग GB WhatsApp बनाए हैं जैसे कि व्हाट्सएप प्लस व्हाट्सएप गोल्ड और जीबी व्हाट्सएप ।

इसलिए यह व्हाट्सएप प्ले स्टोर पर आपको नहीं मिल पाता । यह एक थर्ड पार्टी ऐप होता है और इसे इस्तेमाल करना किसी खतरे से खाली नहीं होता ।

# 5 ] वैसे तो दोस्तों इंडिया में प्राइवेसी का कोई इतना ख्याल नहीं रखता लोग सोचते हैं कि चलो जो होगा देखा जाएगा । मगर जब भी आप GB WhatsApp को अपने स्टोरेज के लिए या कैमरा के लिए परमिशन देते हो तो वह किसी को बताए बिना ही आपका डाटा वहां से अपने पास ले सकते हैं ।

इसलिए जब भी व्हाट्सएप इस्तेमाल करो तो कम फीचर्स के साथ ऑफिशियल व्हाट्सएप ही इस्तेमाल करो ।

# 6 ] अगर आप सोचते हो कि GB WhatsApp में आपको ऑफिशियल व्हाट्सएप से ज्यादा फीचर मिल रहे हैं और इसे इस्तेमाल करना किसी खतरे से खाली नहीं है तो आप हैकर का शिकार बनना पूरा संभावना है । इसलिए कम व्हाट्सएप फीचर के साथ प्ले स्टोर में उपलब्ध है वही व्हाट्सएप इस्तेमाल करें ।

दोस्तो इस पोस्ट में हमने जाना कि ” GB Whatsapp क्या है? GB Whatsapp कैसे डाउनलोड करें? GB Whatsapp के फायदे क्या है? GB Whatsapp के नुकसान क्या है?

तो दोस्तों यह आर्टिकल कैसा लगा COMMENT जरूर करें । अगर इस आर्टिकल से जुड़ा आपका कोई सवाल है तो कृपया कमेंट बॉक्स में जरूर पूछें । ताकि आपके साथ और भी लोगों की परेशानी दूर हो । अगर आर्टिकल अच्छा लगे तो इसे अपनों में और आपके पसंदीदा सोशल मीडिया वेबसाइट पर SHARE जरूर करें । अन्य सोशल मीडिया साइट पर हमारे नोटिफिकेशन पाने के लिए कृपया हमें आपके पसंदीदा सोशल मीडिया साइट पर फॉलो भी करें ।

ताकि हमारा आने वाला कोई भी आर्टिकल आप मिस ना कर सको । हमें Facebook, Instagram, Twitter, Pinterest और Telegram पर फॉलो करें । साथ में हमारी आनेवाली पोस्ट के ईमेल द्वारा Instant Notification के लिए FeedBurner को SUBSCRIBE करें ।


शिद्दत से देखे गए सपने अक्सर ज़रूर पूरे होते हैं। OKTECHGALAXY.COM / Motivation

Thank You, Thank You logo, Ty logo, Thank you very much,

10 thoughts on “GB Whatsapp kya hai? Download, Use कैसे करें?”

    1. जी आपका धन्यवाद 🙏 हमे किसी भी सब्जेक्ट से रिलेटेड कॉमेंट करे उससे रिलेटेड पूरी रिसर्च हम आपतक पहुंचाएंगे 👌

कमेंट से अपना सहयोग जताये. ✍️✌️❤️