नमस्कार दोस्तों मेरा नाम है ओंकार और मेरी वेबसाइट OKTECHGALAXY.COM पर आपका फिर से एक बार स्वागत है । दोस्तों अगर आप फेसबुक यूजर हो और डैली फेसबुक इस्तेमाल करते हो तो आपको एक नई चीज फेसबुक में देखने को मिल जाती है या फिर आपने देखी भी होगी कि फेसबुक पर नया रिएक्शन आया है । जिसे Facebook Care Reaction के नाम से भी जानते हैं ।

पर दोस्तो एक बात आपको पता होगी कि यह रिएक्शन सबके लिए नहीं आया है अभी तक कुछ लोगों के लिए ही आया है अगर आपके भी मोबाइल में ऐसा कोई रिएक्शन फेसबुक के लिए नहीं आया है तो इसे कैसे हम अपने फेसबुक में ला सकते हैं ।

इसके बारे में यह आर्टिकल मैंने आपके लिए लाया है । इसे काफी विस्तार से आप तक पहुंचाने की कोशिश करूंगा इसलिए इसे आप पूरा जरुर पढ़े और अपने फेसबुक के लिए केयर का रिएक्शन ले सकते हो । तो दोस्तों यह काम किस तरह से किया जाता है इसके बारे में मैं आपको इस आर्टिकल में बताऊंगा ।

दोस्तों इस पोस्ट में ऐसा कोई बड़ा ट्रिक नहीं है । या फिर कोई ज्यादा स्टेप नहीं है एक सिंपल सा प्रोसेस है और आपको कुछ स्टेप फॉलो करके ही केयर का रिएक्शन आपके फेसबुक पर मिल जाएगा । इसलिए मैंने इस पोस्ट में सिर्फ दो ही सेक्शन या पॉइंट में आपको बताने की कोशिश की है कि यह रिएक्शन आप किस तरह से अपने फ़ेसबुक पर ला सकते हो ।

तो दोस्तों चले शुरू करते हैं और देखते हैं कि किस तरह से फेसबुक पर New Reaction लाया जाता है? फेसबुक पर केयर रिएक्शन क्यों आया है? फेसबुक पर केयर रिएक्शन कैसे पाएं?

Facebook Activity, Facebook Activity jaane, फेसबुक एक्टिविटी क्या है, फेसबुक एक्टिविटी रिमूव कैसे करे, Facebook Activity pata kare, Facebook Activity manage kare, Facebook Activity delete kare, FB, Fb ideas, Fb Tricks, Fb Activity, Fb Activity jaane, Fb Activity pata kare, Fb Activity manage kare, Fb Activity remove kaise kare, facebook activity kya hai,
फेसबुक एक्टिविटी क्या है? फेसबुक एक्टिविटी रिमूव कैसे करे?
Popular Or Famous Contents .
> Gaming Mode क्या है? कैसे शुरू करे?
> Ramsetu को Google Map में कैसे देखें ?
> Link share karke paise कैसे कमाए?
> Wrong Transaction से कटे पैसे वापस पाए?
> TV Channel किस तरह पैसे कमाते है ?

Facebook Care Reaction क्या है? What is the Care Reaction in Facebook?

दोस्तों वैसे तो कोई नहीं बता सकता कि यह केयर का रिएक्शन फेसबुक पर क्यों आया है क्योंकि यह कोई बड़ा अपडेट नहीं है या फिर कोई बड़े काम का भी अपडेट नहीं है । यह एक सिंपल अपडेट है बाकी रिएक्शन की तरह इसमें बस एक रिएक्शन बढ़ा दिया है । जिसे केयर रिएक्शन कहा जाता है ।

अभी यह रिएक्शन किस लिए है यह तो सभी जानते हैं । दूसरे लोगों की हमें थोड़ी बहुत बातें अच्छी लगती है या फिर उसकी हमें जब ज्यादा फिकर होती है तो हम केयर वाला रिएक्शन इस्तेमाल कर सकते हैं और इसीलिए ही यह रिएक्शन हमारे काम आ सकता है । बाकी इस रिएक्शन का तो वैसे बड़ा कोई काम नहीं है

Facebook Care Reaction कैसे पाएं? How to get Care Reaction in Facebook?

 तो फेसबुक पर Care Reaction पाना भी काफी आसान है और इसके लिए मैं आपको यहां पर तो ऐसे रास्ते बता देता हूं जिससे आपको Care का रिएक्शन अपने फेसबुक के लिए ले सकते हो और इस्तेमाल कर सकते हो । इसके लिए आपको क्या करना जरूरी है ।

# Fb लॉग आउट और लॉग इन करें

दोस्तों अगर आपके भी फेसबुक में केयर का रिएक्शन नहीं आया है तो आपको अपना फेसबुक अकाउंट अपने फोन से लॉगआउट कर लेना है और फिर से दोबारा लॉगिन कर लेना है । इससे आपके फेसबुक अकाउंट में केयर का रिएक्शन आ जाएगा । जिससे आप बाद में इस्तेमाल कर सकते हो ।

अगर यह करने के बाद भी आपके फोन में फेसबुक पर केयर का रिएक्शन नहीं आता है । तो आपको दूसरा तरीका आजमा कर देखना होगा । यह भी कुछ सिंपल सा प्रोसेस ही है मगर इससे के लिए आपको अपना फोन का डाटा इस्तेमाल करना होगा ।

# फेसबुक एप्लीकेशन अपडेट करें

दोस्तों कुछ यूजर के लिए ही है फेसबुक केयर का रिएक्शन कुछ अपडेट किए बिना ही दे देता है । मगर कुछ लोगों के लिए ऐसा नहीं है अगर आपका फेसबुक एप्लीकेशन अपडेट नहीं है तो आपको इसे गूगल के प्ले स्टोर से या फिर iOs से अपडेट करना होगा ।

अगर आपने अपना फेसबुक अपडेट नहीं किया है तो आपको यह रिएक्शन मिलने में काफी वक्त लग सकता है । इसलिए इसे अपडेट करें और केयर का रिएक्शन आपने फेसबुक पर पाए । मैंने कल ही फेसबुक एप्लीकेशन अपडेट कर दिया है और मुझे तुरंत ही केयर का रिएक्शन आपने फेसबुक पर मिल गया है ।

# IMPORTANT

दोस्तों अगर यह दोनों रास्ते फॉलो करके भी आपको फेसबुक का केयर का रिएक्शन अपने फेसबुक पर नहीं मिला है तो आपको थोड़ा बहुत टाइम वेट करना पड़ सकता है । क्योंकि फेसबुक यह रिएक्शन धीरे-धीरे सब के लिए ही रोलआउट कर रहा है और कुछ समय बाद आपको यह रिएक्शन ऑटोमेटिकली ही मिल जाएगा ।

पर मैंने जब मेरा फेसबुक एप्लीकेशन अपडेट किया तो मुझे तुरंत ही यह रिएक्शन अपने फेसबुक अकाउंट पर देखने को मिल चुका था । इसलिए एक बार अपडेट फेसबुक एप्लीकेशन लेकर देखें । अगर आपके पास डाटा की कमी है तो आप अपडेट फेसबुक एप्लीकेशन किसी दूसरे फोन से भी ले सकते हैं ।

DOWNLOAD FACEBOOK APP

दोस्तो इस पोस्ट में हमने जाना कि ” फेसबुक पर केयर रिएक्शन क्या है? फेसबुक पर केयर रिएक्शन कैसे पाएं? फेसबुक पर केअर रिएक्शन पाने के 2 आसान तरीके

तो दोस्तों यह आर्टिकल कैसा लगा COMMENT जरूर करें । अगर इस आर्टिकल से जुड़ा आपका कोई सवाल है तो कृपया कमेंट बॉक्स में जरूर पूछें । ताकि आपके साथ और भी लोगों की परेशानी दूर हो । अगर आर्टिकल अच्छा लगे तो इसे अपनों में और आपके पसंदीदा सोशल मीडिया वेबसाइट पर SHARE जरूर करें । अन्य सोशल मीडिया साइट पर हमारे नोटिफिकेशन पाने के लिए कृपया हमें आपके पसंदीदा सोशल मीडिया साइट पर फॉलो भी करें ।

ताकि हमारा आने वाला कोई भी आर्टिकल आप मिस ना कर सको । हमें Facebook, Instagram, Twitter, Pinterest और Telegram पर फॉलो करें । साथ में हमारी आनेवाली पोस्ट के ईमेल द्वारा Instant Notification के लिए FeedBurner को SUBSCRIBE करें ।


अगर हारने से डर लगता है तो, जितने की इच्छा कभी मत रखना | OKTECHGALAXY.COM / Motivation

Thank You, Thank You logo, Ty logo, Thank you very much,