नमस्कार दोस्तों मेरा नाम है ओंकार और मेरी वेबसाइट OKTECHGALAXY.COM पर आपका फिर से एक बार स्वागत है । दोस्तो आज के पोस्ट का टाइटल देखकर तो आपको पता चल ही गया होगा कि आज हम फेसबुक के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला Auto Liker के बारे में इंफॉर्मेशन देखेंगे । दोस्तों वैसे तो यह Facebook Auto Liker बहुत सारे यूजर इस्तेमाल करना चाहते हैं ।

पर इसके पीछे का असली राज या फिर फायदे नुकसान के बारे में बहुत कम लोगों को पता होता है । तो यह पोस्ट आप पूरा ध्यान से पढ़े ताकि आपको भी इसके फायदे और नुकसान जानने का मौका मिल जाएगा । मुझे पिछले बार एक कमेंट आ चुका था जिससे मैंने इस आर्टिकल द्वारा पूरा करने की कोशिश की है ।

दोस्तो वैसे तो हमारे किसी पोस्ट पर ज्यादा से ज्यादा लाइक हो तो हमें पॉपुलैरिटी मिलती है और कई सारे सपोर्टर भी मिलते हैं । पर दोस्तों किसी भी पोस्ट पर ज्यादा से ज्यादा लाइक पाना वह भी बिना अच्छा कॉन्टेंट अपलोड किए तो वह तो गलत ही बात है । पर अगर आपके पीछे अच्छे से और ज्यादा सपोर्टर हो तो आपको उस पोस्ट के लिए बिना कुछ किए ही भरपूर लाइक्स मिल जाते हैं ।

पर लोगों को उससे कुछ फर्क नहीं पड़ता कि वह लाइक किस प्लेटफार्म से आ रहे हैं या फिर वह गलत तरीके से भी आ रहे हैं इसे लोग अंदर नजरअंदाज करते हैं और Auto Liker के पीछे पड़ते हैं । जिससे उनके थोड़े बहुत लाइक्स तो बढ़ पाते ही है , पर इसके पीछे बहुत सारे नुकसान होते हैं और वह यूजर को जल्द से समझ में नहीं आते है । वह ऑटो लाईकर का इस्तेमाल करता ही जाता है ।

तो दोस्तों इस आर्टिकल में हम जानेंगे कि Facebook Auto Liker क्या होता है? ऑटो लाईकर के फायदे / नुकसान क्या है? ऑटो लाईकर इस्तेमाल करे या नहीं?

Facebook Auto liker, FB Auro liker, फेसबुक ऑटो लाईकर क्या है, ऑटो लाईकर के नुक्सान, Facebook Post Auto liker, Auto liker kya hota hai, Facebook Auto liker kya hai, FB Post auto liker kya hota hai, Auto liker ke faayde, Auto post liker ke nuksaan, Losses of FB Auto post liker, Benefits of Auto post liker, Auto Post Liker use kare ya Nahi,
फेसबुक ऑटो लाईकर क्या होता है? फेसबुक ऑटो लाईकर के फायदे / नुकसान
Popular Or Famous Contents .
> Removable Batteries क्यों बंद हो गई ?
> Youtube Copyright School क्या है?
> थर्मामीटर क्या होता है? कैसे काम करता है?
> End to End Encryption क्या होता है ?
> Telegram Channel लिंक कैसे बनाये?

ऑटो लाईकर क्या होता है? What is Auto Post Liker?

दोस्तों Auto Liker एक ऐसा ऑप्शन होता है जो कि हमारे फेसबुक के किसी भी पोस्ट के लाइक्स बढ़ा देता है और जितने चाहे उतने लाइक को Auto Liker द्वारा बढ़ा सकते हो या फिर अपने किसी भी पोस्ट पर पा सकते हो । गूगल के प्ले स्टोर पर कई सारे एप्लीकेशन पहले मौजूद हुआ करते थे ।

पर अब Auto Liker के बहुत सारे एप्लीकेशन गूगल ने अपने गूगल प्ले स्टोर से हटा दिए हैं और यह हटाने का कारण भी कुछ इस तरह से है , कि यह Auto Like बढ़ाना एक फ्रॉड की तरह माना जाता है । जो कि पब्लिक को पता भी नहीं होता कि वह किसी पोस्ट को लाइक करके समर्थन दे रहे हैं और इससे भी एक तरह का फ्राउड़ माना जाता है ।

दोस्तों गूगल के प्ले स्टोर में ऐसे Auto Liker कर ऐप को हटा तो दिया है पर इंटरनेट में कई सारी वेबसाइट है जो कि ऐसे ऑटो लाईकर एप्लीकेशन प्रोवाइड करती है । जैसे कि Dj Liker , Auto Liker जैसे एप्लीकेशन वेबसाइट में अवेलेबल है और वह भी ऑटोलाइक का ही सेम काम करती है ।

अगर आपको इन्हें डाउनलोड करना है और किस तरह से इस्तेमाल करते हैं यह जानना है तो इसका भी एक आर्टिकल में अब कुछ दिनों बाद आपके लिए लेकर आऊंगा । दोस्तों यह जो एप्लीकेशन मैंने जो बताए हैं वह ठीक तरह से काम नहीं करते हैं । क्योंकि जब लोग इसे इस्तेमाल करते थे तो यह एप्लीकेशन फेसबुक से वह ऑटो लाइक देने के लिए परमिशन मांगता था ।

तो इससे फेसबुक को पता चल गया कि यह लोग फ्रॉड करके लाइक्स पाने के चक्कर में है तो फेसबुक ने ऐसे एप्लीकेशन को परमिशन देने के लिए बंद कर दिया और इसलिए मैं थोड़ी दिनों बाद प्रॉपर काम करने वाले Auto Liker भी आपके लिए पोस्ट द्वारा पहुंच आऊंगा ।

ऑटो लाईकर के फायदे – Benefits of Auto Liker

दोस्तों ऑटो लाईकर क्या होते हैं यह तो आपने अभी जान ही लिया है तो इससे आपको थोड़ा बहुत पता चल ही गया होगा कि Auto Liker क्या होता है और किस तरह से आपके लाइक्स बढ़ाता है । दरअसल दोस्तों Auto Liker आपको जितने चाहे उतने लाइक्स एक बार में नहीं देता है ।

इसकी एक लिमिट होती है और यह लिमिट कुछ इस तरह से होती है कि आप 5 से 6 घंटे में 50 या 100 लाइक ले सकते हैं और उसके अगले 5 से 6 घंटे बाद बाकी के लाइक्स लेना शुरू कर सकते हैं । उसमें भी आपको सेम ही प्रोसेस मिलता है यानी कि बाद में भी आप 50 से 100 हे लाइक्स ले सकते हो अगर बात करें एकदम से 100 से ज्यादा लाइक्स लेने की तो इसके लिए आपको प्रीमियम वर्जन या फिर कोई अन्य एप्लीकेशन का इस्तेमाल करना पड़ सकता है ।

हर एक एप्लीकेशन में यह लिमिट अलग अलग रहती है तो दोस्तों इससे आपको पता चल गया होगा कि Auto Liker कर के क्या-क्या फायदे होते हैं । फेसबुक पर सिर्फ लाइक्स और फॉलो बढ़ाने के लिए और फेमस होने के लिए आप Auto Like इस्तेमाल कर सकते हो ।

ऑटो लाईकर के नुकसान – Losses from Auto Likers

दोस्तों ऑटो लाईकर के कुछ नुकसान भी होते हैं । वैसे तो हर फायदे की चीज के पीछे कुछ ना कुछ नुकसान तो जरूर ही उठाने पड़ते हैं । पर दोस्तों ऑटो लाईकर का इस्तेमाल अगर आप अपने पोस्ट में लाइक बढ़ाने के करते हो , तो आपको एक चीज हमेशा ध्यान में रखनी चाहिए कि आपको किसी व्यक्ति के लाइक्स मिलते हैं वैसे ही आपके लाइक्स भी आपके बिना नजर आए किसी ना किसी व्यक्ति को जाते ही है ।

यानी कि अगर आपने ऑटो लाईकर से 100 लाइक्स ले लिए तो आपके भी किसी भी पोस्ट पर 100 लाइक्स किसी के पोस्ट पर जरूर जाती है । इसमें आपके जो लाइक्स किसी पोस्ट पर जा रहे हैं वह पोस्ट कौन सी होगी यह आप जान नहीं सकते हो । इससे होगा यह कि आप उस पोस्ट को समर्थन दे रहे हो ऐसा ही मतलब निकलेगा और आगे जाकर वह को पोस्ट पब्लिक के लिए ना बनी हो या फिर गलत पोस्ट हो तो भी आपके लाइक्स वहा पर समर्थन के तरह ही माने जाएंगे ।

दोस्तो अगर आप भी Auto Liker का इस्तेमाल करते हो तो आपने कई बार देखा होगा कि आपको कई सारे ऐसे ग्रुप आपके फीड में आ जाते है । और आप वहां देखते हो कि उन ग्रुप , पेज या पोस्ट को आपने कभी भी लाइक नहीं किया होता है , फिर भी वो चीजे आपके पास आ जाती है ।

आपका लाइक भी उस पोस्ट के लिए दिया हुआ आपको दिखाई देता है । इसमें कोई भी पोस्ट हो सकती हैं, जैसे कि धार्मिक पोस्ट , वायलेंट पोस्ट या फिर 18+ कंटेंट वाली पोस्ट पर भी आपकी लाइक Auto Liker द्वारा पहुंच जाती है । यह इसलिए होता है क्युकी Auto Liker अप्लीकेशन जब आपको 50 लाइक फ्री में देता है तब वह 50 अलग अलग पोस्ट पर आपके भी likes पहुंचा देता है । और अगर आपके परिवार के सदस्य या फ्रेंड ऐसी पोस्ट आपके फीड में देखते है तो वह आपसे दूर जा सकते है या आपसे नाता तोड भी सकते है ।

Post Auto Liker इस्तेमाल करे या नहीं?

दोस्तो Auto Liker का इस्तेमाल अपने पोस्ट पर Likes बढ़ाने के लिए करे या नहीं यह बात हर एक व्यक्ति के लिए अलग अलग मैटर करती है । हर एक का Auto Likes पाने का उद्देश अलग होता है । पर अगर आप चाहते हो कि आपके पोस्ट पर बहोत सारे लाइक चाहिए तो आप Auto liker का इस्तेमाल कर सकते हो ।

याद रहे आपके भी लाइक किसी के भी गलत पोस्ट तक जा सकते हो । जिसमे कुछ भी कंटेंट हो सकता है । जिससे आपके नजदीकी लोग आपसे दूर भी जाने की संभावना होती है । इसलिए जब Auto Liker का इस्तेमाल करें तो अपना फीड जरूर जांच ले और वह गलत पोस्ट हो तो उन्हें तुरंत रिमूव करे । या फिर आपके पेज और ग्रुप भी देख ले ।

ऐसे गलत पेज और ग्रुप हो जिसपर अपने लाइक नहीं दिए हैं और फिर भी आपके ग्रुप , पेज लिस्ट में शो हो रहे है उन्हें भी हटा दे । दोस्तों अगर आप Auto Liker का इस्तेमाल करते हो तो अपने फेसबुक स्टेटस जांच ले , क्योंकि जब आप Auto Liker से लाइक पाते हो तो आपके जिसे लाइक गए हैं उसके स्टेटस भी आपको देखने को मिलते हैं ।

अगर आपको ऐसे स्टेटस देखने को मिल जाए तो आपको तुरंत पता चल जाएगा कि आपके लाइक Auto Liker द्वारा किस अकाउंट तक जा चुके हैं । फिर चाहो तो आप उसे अनफॉलो या अनलाइक भी कर सकते हो । जिससे दोबारा से वह पोस्ट आप तक नहीं पहुंच जाएगी ।

दोस्तो इस पोस्ट में हमने जाना कि ” Facebook Auto Liker क्या होता है? ऑटो लाईकर के फायदे / नुकसान क्या है? ऑटो लाईकर इस्तेमाल करे या नहीं?

तो दोस्तों यह आर्टिकल कैसा लगा COMMENT जरूर करें । अगर इस आर्टिकल से जुड़ा आपका कोई सवाल है तो कृपया कमेंट बॉक्स में जरूर पूछें । ताकि आपके साथ और भी लोगों की परेशानी दूर हो । अगर आर्टिकल अच्छा लगे तो इसे अपनों में और आपके पसंदीदा सोशल मीडिया वेबसाइट पर SHARE जरूर करें । अन्य सोशल मीडिया साइट पर हमारे नोटिफिकेशन पाने के लिए कृपया हमें आपके पसंदीदा सोशल मीडिया साइट पर फॉलो भी करें ।

ताकि हमारा आने वाला कोई भी आर्टिकल आप मिस ना कर सको । हमें Facebook, Instagram, Twitter, Pinterest और Telegram पर फॉलो करें । साथ में हमारी आनेवाली पोस्ट के ईमेल द्वारा Instant Notification के लिए FeedBurner को SUBSCRIBE करें ।


लोग क्या कहेंगे इसकी चिंता मत करो ,आपको क्या बनना है इस पर विश्वास करो । OKTECHGALAXY.COM / Motivation

Thank You, Thank You logo, Ty logo, Thank you very much,