नमस्कार दोस्तों मेरा नाम है ओंकार और मेरी वेबसाइट OKTECHGALAXY.COM पर आपका फिर से एक बार स्वागत है । दोस्तो अगर आपका कोई फेसबुक अकाउंट है और आप चाहते हो कि उस Facebook Account delete यानी परमानेंटली हमेशा के लिए फेसबुक से रिमूव करना चाहते हो यह भी ऑप्शन फेसबुक पर मौजूद है ।

अगर आपको अपना फेसबुक अकाउंट परमानेंटली डिलीट करना है तो आप सही पोस्ट तक पहुंच चुके हो । दोस्तों यह काम किस तरह से किया जाता है यही हम आज के इस आर्टिकल में हम स्टेप बाय स्टेप जानने की कोशिश करेंगे और यह भी देखेंगे कि अपना फेसबुक अकाउंट डिलीट करने के लिए किन-किन चीजों की जरूरत पड़ती है और अकाउंट डिलीट करने के बाद क्या होता है ।

तो दोस्तों इस आर्टिकल हम जानेंगे कि फेसबुक अकाउंट कैसे डिलीट करें? मरने के बाद फेसबुक अकाउंट का क्या होता है? फेसबुक अकाउंट डिलीट करने के बाद क्या होता है?

फेसबुक अकाउंट को कैसे डिलीट करें, Facebook Account Permanantly delete, Delete Facebook Account, Delete Facebook Account Permanantly, Facebook Account Permanantly delete kaisew kare, Facebook Account Permanantly kaise delete kare, How to delete Facebook Account Permanantly, Facebook account delete kaise kare, FB Account delete kaise kare,
फेसबुक अकाउंट को कैसे डिलीट करें? फेसबुक कैसे डिलीट किया जाता है?
Trending Or Famous Contents .
> सोशल मीडिया साइन ना होने के कारण
> साइबर क्राइम रिपोर्ट कैसे करे ?
> माझी नौकरी ऍप क्या है?
> Quetion Hub से ब्लॉग सब्जेक्ट पाएं? 
> वाईफाई के इस्तेमाल आप जानते हो ?

Facebook Account Permanantly delete कैसे करें? How to Delete Facebook Account Permanantly?

अगर आपको अपना फेसबुक अकाउंट हमेशा के लिए डिलीट करना है तो उसके लिए मैं जो भी स्टेप बताऊंगा उसे आप स्टेप बाय स्टेप फॉलो करते जाए । यह स्टेप पर फॉलो करते हुए आप अपना अकाउंट हमेशा के लिए डिलीट कर सकते हो ।

अपना फेसबुक अकाउंट परमानेंटली डिलीट करने के लिए सबसे पहले आप वह अकाउंट को साइन इन करें जिसे आप डिलीट करना चाहते हो । अकाउंट को साइन इन करने के बाद आपको ACCOUNT & PRIVACY पर क्लिक करना होगा

उसके बाद एक पॉपअप Sub Menu खुल जाएगा उसमें और एक SETTING के ऑप्शन है उस पे क्लिक कर देना है । उस ऑप्शन में आपके नीचे स्क्रॉल करते जाना है । जब तक कि ACCOUNT OWNERSHIP & CONTROL का ऑप्शन नहीं आता तब तक नीचे स्क्रॉल करे । अब ACCOUNT OWNERSHIP & CONTROL पर क्लिक कर देना है ।

ACCOUNT OWNERSHIP & CONTROL पर क्लिक करने के बाद उसमें आपको DEACTIVATION AND DELETION का एक ऑप्शन मिलता है उस पर क्लिक कर दे । इस ऑप्शन में आपको 2 ऑप्शन दिख जाएंगे ।

जिसमें से पहला ऑप्शन है टेंपररी Account Deactivate करने के लिए । इस ऑप्शन को अगर आप सिलेक्ट करते हो तो यह Deactivation कुछ ही दिनों के लिए होगा ।

और अगर आप दूसरा ऑप्शन यानी DELETE ACCOUNT चुन लेते हो तो इससे आपका अकाउंट हमेशा के लिए बंद हो जाएगा । उसके बाद आप उस अकाउंट को फिरसे साइन इन नहीं कर सकते । इसके लिए आपको वह अकाउंट 14 दिनों तक साइन इन नहीं करना होता है ।

मरने के बाद फेसबुक अकाउंट का क्या होता है?

दोस्तों मरने के बाद अपनी सोशल मीडिया अकाउंट का क्या होता है ? इस पर मैंने पूरा एक आर्टिकल लिखा है। जिसमें मरने के बाद क्या हमारे घर वाले उस अकाउंट का पासवर्ड ले सकते हैं या नहीं ? किस हालात में कंपनी को आपको वह पासवर्ड देना पड़ता है या फिर किसी के मरने के बाद उसका सोशल मीडिया अकाउंट का पासवर्ड या E-Mail किस तरह से पाया जाता है इस पर काफी विस्तार से जानकारी दी है ।

आप नीचे दी गई लिंक द्वारा वह पोस्ट भी पढ़ सकते हो . इस पोस्ट में मैंने यह टाइटल इसलिए दिया क्योंकि इस पोस्ट को भी उसी टाइटल की जरूरत थी तो अधिक जानकारी के लिए आप दी गई लिंक द्वारा वह पोस्ट भी पढ़ सकते हो और कमेंट करके जरूर बताएं कि किस तरह से यह Article आपको पसंद आया ।

फेसबुक अकाउंट डिलीट करने के बाद क्या होता है?

दोस्तों अगर आपने एक बार अपना फेसबुक अकाउंट परमानेंटली डिलीट कर दिया तो वह दोबारा साइन नहीं होता है । क्योंकि वह तो फेसबुक से हमेशा के लिए गायब हो चुका होता है अगर आपका अकाउंट मैनेज नहीं करना चाहते हो तो उसके बाद यह संभव नहीं है । इसलिए जब भी आप अपना अकाउंट डिलीट करो तो अपना महत्वपूर्ण डाटा बैकअप करके डाउनलोड करें ।

आपने अगर किसी वेबसाइट के लिए , गेम के लिए या किसी और एप्लीकेशन को साइन करते वक्त वह फेसबुक अकाउंट चुनकर उस एप्लीकेशन में साइन इन किया है तो वह अकाउंट डिलीट होने की वजह से उस एप और वेबसाइट से भी आपका अकाउंट हट जाएगा या फिर रिमूव हो सकता है ।

दोस्तो पहले यानी कि 5 से 6 साल पहले आप अकाउंट को डिलीट करने की कोशिश करते थे आपको 14 दिन का टाइम मिलता था वह अकाउंट डिलीट होने से रोकने के लिए । पर अब फेसबुक ने वह समय बढ़ाकर 30 दिन का किया है । यानी कि अगर आपने वह अकाउंट दोबारा से साइन इन करने की कोशिश की तो वह साइन इन हो जाएगा । यानी कि आपका अकाउंट डीएक्टिवेट करने का प्रोसेस रुक जाएगा ।

दोस्तो इस पोस्ट में हमने जाना कि ” फेसबुक अकाउंट कैसे डिलीट करें? मरने के बाद फेसबुक अकाउंट का क्या होता है? फेसबुक अकाउंट डिलीट करने के बाद क्या होता है?

तो दोस्तों यह आर्टिकल कैसा लगा COMMENT जरूर करें । अगर इस आर्टिकल से जुड़ा आपका कोई सवाल है तो कृपया कमेंट बॉक्स में जरूर पूछें । ताकि आपके साथ और भी लोगों की परेशानी दूर हो । अगर आर्टिकल अच्छा लगे तो इसे अपनों में और आपके पसंदीदा सोशल मीडिया वेबसाइट पर SHARE जरूर करें । अन्य सोशल मीडिया साइट पर हमारे नोटिफिकेशन पाने के लिए कृपया हमें आपके पसंदीदा सोशल मीडिया साइट पर फॉलो भी करें ।

ताकि हमारा आने वाला कोई भी आर्टिकल आप मिस ना कर सको । हमें Facebook, Instagram, Twitter, Pinterest और Telegram पर फॉलो करें । साथ में हमारी आनेवाली पोस्ट के ईमेल द्वारा Instant Notification के लिए FeedBurner को SUBSCRIBE करें ।


जो आसानी से मिलता है वो हमेशा नहीं रहता , जो हमेशा के लिए मिलता है वो आसानी से नहीं मिलता । OKTECHGALAXY.COM/ Motivation

Thank You, Thank You logo, Ty logo, Thank you very much,