नमस्कार दोस्तो मेरा नाम हे ओंकार और मेरी वेबसाईट OKTECHGALAXY.COM पर आपका एक बार फिर से स्वागत है । पोस्ट टाइटल से आपको पता लग गया होगा की आज Facebook 2 Step Verification के बारे में जानेंगे । दोस्तो पिछली पोस्ट में हमने देखा था कि टू स्टेप व्हरिफिकेशन से किस तरह से हमे काफी सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है ।

अगर वह सोशल मीडिया साइट से हमें हमारे नंबर पर अगर मैसेज नहीं आता तो हम अपना अकाउंट भेज जल्दी से साइन इन नहीं कर पाते हैं ।उस आर्टिकल में हमने यह भी बताया था कि हमें जब तक टू स्टेप वेरिफिकेशन कंप्लीट नहीं करते तब तक अकाउंट साइन इन करने का भी मौका नहीं मिलता ।

अगर हमने अपना अकाउंट दूसरे डिवाइस में साइन इन करना चाहा तो ही दूसरे Device के लिए भी टू स्टेप वेरिफिकेशन नहीं आता है या फिर अपना वही अकाउंट साइन आउट करके साइन इन करना हो तो उस टू स्टेप वेरिफिकेशन से पास होना पड़ता है तो इसके नुकसान हमने काफी सारे देखे थे ।

दोस्तों अगर आपको भी ऐसा लगता है कि अपने अकाउंट को साइन इन करने के लिए टू स्टेप वेरिफिकेशन काफी लंबी प्रोसेस होती है । अगर आपके साथ भी ऐसा कुछ हो गया हो तो हमें कमेंट जरूर करें । दोस्तों अगर आपको अपना फेसबुक अकाउंट का टू स्टेप वेरिफिकेशन परमानेंटली ऑफ करना है ।

ताकि आप आसानी से अपने अकाउंट में साइन हो सके , तो उसके लिए मैंने एक अच्छी सी ट्रिक लाई है जिससे आप काफी जल्दी से अपने फेसबुक का टू स्टेप वेरिफिकेशन ऑफ कर सकते हो । तो दोस्तों यह किस तरह से होता है या किया जाता है इसके बारे में हम आगे विस्तार से जानेंगे । सबसे पहले आप यह जान लो कि इस आर्टिकल में आपको क्या-क्या नया जानने को मिलेगा ।

Two step Verification, Facebook two sep verification, Fb Two step verification, Facebook 2 step verification, Manage facebook 2 step step verification, Facebook two step verification on, Facebook two step verification off, Two step verification kaise off kare, How to disable Fb two step verification,
फेसबुक टू स्टेप वेरिफिकेशन क्या होता है? फेसबुक का टू स्टेप वेरिफिकेशन कैसे ऑफ करें?
Popular Or Famous Contents .
> COD:M Credit point Free कैसे पाये?
> वेबसाइट होस्टिंग से वेरीफाई कैसे करें?
> Whatsapp Turm and Condition क्या है?
> होस्टिंगर से होस्टिंग कैसे खरीदें?
> Business के आइडिया 5 कम्पनी से जाने

टू स्टेप वेरिफिकेशन फेसबुक का कैसे ON औरऑफ करें? How to Manage Facebook two step verification?

दोस्तों अगर आपको भी फेसबुक का टू स्टेप एप्लीकेशन ऑफ करना है तो आप वह फेसबुक अकाउंट में साइन इन होने से पहले नहीं कर सकते अगर आप पहले से फेसबुक अकाउंट पर साइन इन है तो आपको फेसबुक के सेटिंग में जाकर सेटिंग एंड प्राइवेसी के सेटिंग में एंटर करना है उस सेटिंग में आपको सिक्योरिटी एंड लॉगइन का ऑप्शन मिल जाएगा उस पर क्लिक करें तो आपको आगे भी एक कई सारे ऑप्शन मिल जाते हैं ।

जिसमें से आपको टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन का एक ऑप्शन सिलेक्ट करना है अगर आपका टू स्टेप वेरीफिकेशन ऑन है तो वह ऑन देखने को मिलेगा और उसके नीचे टर्न ऑफ का ऑप्शन भी देखने को मिलेगा जिस पर आप को क्लिक करना है टर्न ऑफ पर क्लिक करने के बाद आपको वह पासवर्ड टाइप करना है जो आपने अपने फेसबुक अकाउंट के लॉगइन के लिए लगा रखा है ।

उसके बाद आपका फेसबुक दोस्त ऑथेंटिकेशन स्टॉप हो जाएगा यानी बंद हो जाएगा वैसे ही अगर आपको फेसबुक का टू स्टेप वेरिफिकेशन ऑन करना है तो वह भी आसान है अगर आप पर टू स्टेप वेरिफिकेशन ऑफ है तो टर्न ऑन पर क्लिक करें उसके बाद फेसबुक में आपको वह फोन नंबर टाइप करना है ।

जो आपने फेसबुक अकाउंट के लिए दिया है जब फेसबुक की ओर से आपको उस नंबर पर ओटीपी आ जाएगा तो वह ओटीपी आपको वह आप ओटीपी बॉक्स में टाइप करना है और कंटिन्यू पर क्लिक कर देना है उसके बाद आपका टू स्टेप वेरिफिकेशन शुरू हो जाएग

दोस्तों यह बात तो हो गई साइन इन हो चुके अकाउंट को टू स्टेप वेरिफिकेशन ऑफ या ऑन करने की पर दोस्तों अगर आप फेसबुक के अकाउंट में साइन इन नहीं हो तो आपको यह काम करने में काफी दिक्कत आती है क्योंकि आपको पासवर्ड पता नहीं होता तो आप उस अकाउंट में साइन भी नहीं हो सकते हो तो इससे किस तरह से ऑफ किया जाता है यह भी हम इस पोस्ट के द्वारा देखेंगे

Facebook 2 Step Verification ऑफ करना जरूरी है?

दोस्तो वैसे तो फेसबुक का टू स्टेप वेरिफिकेशन ऑफ करना हर एक व्यक्ति के लिए अलग अलग होगी क्योंकि अगर आपके फोन में काफी अच्छा नेटवर्क है जिसमें फेसबुक की ओर से आने वाले नोटिफिकेशन या फिर रिकवरी कोड आप जल्दी पा लेते हो । तो आपको टू स्टेप वेरिफिकेशन ऑफ करने की जरूरत नहीं है

पर अगर 3G या 4G डिवाइस में फेसबुक की ओर से आने वाले नोटिफिकेशन कोड लेने की कोशिश करते हो तो या फिर आपको जल्द से जल्द नही मिलते हैं और आप अपने अकाउंट में जल्दी से साइन इन नहीं हो पा रहे हो तो आपको टू स्टेप वेरिफिकेशन फेसबुक का ऑफ करना ही जरूरी है ।

यही एक अच्छा रास्ता है अगर आप काफी सिंपल सिंपल से काम अपने फेसबुक पर करते हो तो आपको Two Step Verification कोड की या फिर सिक्योरिटी की जरूरत नहीं पड़ेगी तो आप फेसबुक का टू स्टेप वेरिफिकेशन ऑफ करके सिंगल सिक्योरिटी रख सकते हो इसमें कोई ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है ।

सिंगल सिक्योरिटी के साथ भी फेसबुक अच्छी तरह से सिक्योर बन जाता है जिन लोगों को लगता है कि उनका कोई भी अकाउंट ज्यादा Secure रहे टू स्टेप वेरिफिकेशन को ऑन रखना पसंद करते हैं । जैसे की ब्लॉगर, Youtuber या फिर कंपनी के मालिक या व्यवसायी व्यक्ति ज्यादा Secure Account इस्तमाल करना पसंद करते हैं ताकी उनके द्वारा अपलोड किया हुआ डेटा सही और सुरक्षित रहे ।

दोस्तो इस पोस्ट में हमने जाना कि ” फेसबुक का टू स्टेप वेरिफिकेशन कैसे शुरू करें? फेसबुक का टू स्टेप वेरिफिकेशन कैसे ऑफ करें? फेसबुक का टू स्टेप वेरीफिकेशन ऑफ करना क्यों जरूरी है?

तो दोस्तों यह आर्टिकल कैसा लगा COMMENT जरूर करें । अगर इस आर्टिकल से जुड़ा आपका कोई सवाल है तो कृपया कमेंट बॉक्स में जरूर पूछें । ताकि आपके साथ और भी लोगों की परेशानी दूर हो । अगर आर्टिकल अच्छा लगे तो इसे अपनों में और आपके पसंदीदा सोशल मीडिया वेबसाइट पर SHARE जरूर करें । अन्य सोशल मीडिया साइट पर हमारे नोटिफिकेशन पाने के लिए कृपया हमें आपके पसंदीदा सोशल मीडिया साइट पर फॉलो भी करें ।

ताकि हमारा आने वाला कोई भी आर्टिकल आप मिस ना कर सको । हमें Facebook, Instagram, Twitter, Pinterest और Telegram पर फॉलो करें । साथ में हमारी आनेवाली पोस्ट के ईमेल द्वारा Instant Notification के लिए FeedBurner को SUBSCRIBE करें ।


समझनी हैं जिन्दगी तो पीछे देखो , जीनी हैं जिन्दगी तो आगे देखों। OKTECHGALAXY.COM / Motivation

Thank You, Thank You logo, Ty logo, Thank you very much,