Digital File package se money earn kaise kare

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम है। ओंकार और मेरी वेबसाइट भी वेबसाइट पर आपका फिर से एक बार स्वागत है। दोस्तों ऑनलाइन अगर नहीं कौन करना नहीं चाहता आजकल तो 10 में से 10 लोग तो ऑनलाइन पैसा कमाना चाहते है। क्योंकि यह रास्ता सबसे बेस्ट होता है।। सभी के पास छोटे बड़े स्मार्टफोन तो होते ही है। और उसमें पार्ट टाइम काम करके फुल टाइम काम करके पैसे कमाना से बेहतर होता है। इससे आपको कुछ हद तक साइड इनकम भी हो जाती है। और ऐसा करने से आपको तीन से ₹4000 तो आसानी से मिल जाते है। तो मैं आपको एक परफेक्ट तरीका बता रहा हूं जो काफी सिंपल होगा पर काफी काम का होगा।

डिजिटल फाइल पैकेज क्या है?

दोस्तों हर एक ऑनलाइन काम करने के लिए कुछ फाइल्स की जरूरत होती है। मान लीजिए आप फोटो एडिटिंग ऑनलाइन काम कर रहे हो और कुछ एडिटिंग लोगों को दे रहे हो तो यह आपका ऑनलाइन काम हो गया मतलब इस काम से आप पैसे कमा रहे हो तो ऐसे एडिटिंग के लिए आपको कई सारे फाइल की जरूरत पड़ती है। जिसमें इमेज बैकग्राउंड पीएनजी इमेजेस जीआईएफ इमेजेस फोंट फोंट के प्रकार एडिटिंग सॉफ्टवेयर ऐसे कई सारे चीजों की जरूरत पड़ती है। और यह सभी फाइलें एक फाइल में ऐड की जाती है। जिसे डिजिटल फाइल पैकेज कहा जाता है।

अब ऐसे फाइल की टोटल साइज लगभग डेढ़ जीबी से लेकर 2 जीबी तक हो जाती है। पर यह फाइल आपको बनानी है। और आपके किसी भी एक्सेस पर अपलोड कर देनी है। आजकल फ्री क्लाउड स्टोरेज भी आपको मिल जाता है। जो कि 15 जीबी तक होता है। उस पर आपको ऐसी फाइल अपलोड कर देनी है।

डिजिटल 5 पैकेट कैसे बनाएं?

तो आपको एक अजीब फाइल बना लेनी है। और यह जीप फाइल आपको अलग अलग फोल्डर ऐड करते हुए बनानी है। इसमें आपको बैकग्राउंड जीआईएफ इमेजेस पीएनजी इमेजेस फ्री सॉफ्टवेयर जैसे फोल्डर बनाने है। और उनमें एडमिन से रिलेटेड फाइल अपलोड भी करनी है। अब यह फाइल लगभग सौ से डेढ़ सौ होनी चाहिए मतलब अगर आपने पीएनजी इमेज से रिलेटेड फोल्डर बना रहे हो तो आपको उसमें सौ से डेढ़ सौ इमेजेस अपलोड कर देनी है। यह इमेजेस ऑफ किसी से खरीद कर खुद बनाकर या इंटरनेट से फ्री डाउनलोड कर सकते हो और अपलोड कर सकते हो उसी तरह एडिटिंग सॉफ्टवेयर कॉपीराइट फ्री म्यूजिक पिया सॉन्ग प्रो सॉफ्टवेयर और इफेक्ट फिल्टर जैसे कई सारे फिर आपको जिप फाइल में अपलोड कर देनी है।

डिजिटल फाइल कहां मिलेंगे ?

तो अगर आप ऑनलाइन काम कर रहे हो तो आपको यह समझना होगा कि आप इंटरनेट पर काम कर रहे हो और इंटरनेट सबके लिए अलग-अलग तरह से काम करता है। तो आपको ऐसे वेबसाइट या फिर और ढूंढ लेना है। जिस पर आपको फ्री फाइल मिल जाएंगे तब इन फ्री फायर को आपको डाउनलोड करके एक बढ़िया सी जिप फाइल बनानी है। फाइल बनाते वक्त याद रखें कि वह फाइल पासवर्ड प्रोटेक्टेड होता कि आप उसे बेचकर पासवर्ड देकर उस फाइल का सही इस्तेमाल करें

डिजिटल फाइल पैकेज से पैसे कैसे कमाए?

दोस्तों अब इस फाइल से पैसे कमाने की बात आ रही है। तो मैं आपको बता दूं आपको एक बैनर टाइप इमेज बनानी है। जिसमें आप आपके जिप फाइल में जो भी सर्विसेज ऐड की है। उस पायल का एक लिस्ट बता देना है। और वह इमेज फेसबुक कि आपके फेवरेट सोच पर अपलोड कर देनी है। अपलोड करते वक्त आप वह इमेज कुछ हजार लोगों के लिए प्रमोट कर देनी है। और सच में अगर आप की फाइल और प्रेजेंटेशन यूजर को पसंद आता है। तो आपको वही प्रेजेंटेशन यूजर्स के लिए भेज देनी है। ।

Note : दोस्तों यह याद रखें कि आपको सिर्फ फ्री इमेजेस म्यूजिक किया फिर फाइल का इस्तेमाल करना है। या फिर आप वह इमेजेस खुद बना सकते हो तो उन्हें खुद बनाने की कोशिश करनी चाहिए क्योंकि अगर किसी के कॉपीराइट इमेजेस या फिर फायर आप यूज करते हो तो के बाद में आप को हटाना पड़ेगा और उस से रिलेटेड जो अभी रनिंग होती है। वह शेयर करनी पड़ेगी साथ में अगर देखा जाए एप्लीकेशन या फिर प्रो एप्लीकेशन की बात करें तो आपको कैसा रे एप्लीकेशन को एडिट करना पड़ सकता है। और उन्हें प्रो फीचर देखकर यूजर के लिए देना पड़ सकता है। इसलिए आपको सॉफ्टवेयर एडिटिंग को भी सीखना होगा । 

OMkar005

दोस्तो मेरा नाम ओंकार है और यह बात आपको हर पोस्ट मे बताई है. मे एक ब्लॉगर के साथ Photo, Video editor, Youtuber, Motivator, SEO Expert हू. और डोमेन और होस्टिंग भी लो प्राइस में देता हु. आर्ट में ग्रेजुएशन की पढ़ाई भी कर रहा हु. मेरे वेबसाइट पर ब्लॉग शेयर करने का एक अलग तरीका यह है की में एकसाथ 20 से 25 पोस्ट पब्लिश करता हु, जो काफी लोगो को पसंद भी है. अगर आपको भी वेबसाइट में दी गयी केटेगरी में से कोई विषय पर आर्टिकल पढ़ना पसंद है तो, हमेशा वेबसाइट विजिट करे और निचे दिए गए सोशल मीडिया से हमसे जुड़े रहे, ताकि आप कोई पोस्ट कभी मिस न करे.

कमेंट से अपना सहयोग जताये. ✍️✌️❤️