नमस्कार दोस्तों , मेरा नाम है ओंकार और मेरी वेबसाइट OKTECHGALAXY.COM पर आपका फिर से एक बार स्वागत है । दोस्तों अगर आप एक गेमर हो और कॉल ऑफ ड्यूटी जैसे गेम खेल रहे हो तो आप ने हाल ही का एक अपडेट देखा ही होगा । अगर आपने वह अपडेट अपनी गेम में कर लिया है तो आपको एक प्रॉब्लम हमेशा सता रही होगी कि COD:M Game Rewards कैसे जीते? आपको कैरेक्टर और फ्री गन मिलता है ।

वह ऐड आप नहीं देख रहे हो या फिर ऐड ही शो नहीं हो रहे हैं तो आपको यह आर्टिकल पूरा जरूर पढ़ना चाहिए क्योंकि मैं एक गेम के ग्रुप में था जहां पर मुझे काफी बार यह देखने को मिला कि , कई सारे लोगों को वह ऐड ओपन ही नहीं हो रहे हैं या फिर टाइम जोन के अनुसार ओपन करने को कह रहा है पर ज्यादातर लोगों ने यह कहा कि वह ऐड शो नहीं हो रहे हैं , तो इसका सलूशन क्या है ।

तो इसलिए मैंने यह आर्टिकल सभी गेमर के लिए लाने का सोच लिया और आज यह आर्टिकल लेकर आया हूं । दोस्तों यह अपडेट हाल ही का है और काफी सारे ऑप्शन आपको इस गेम में नए देखने को मिल रहे हैं । अपडेट किस तरह का है और क्या कुछ आपको इसमें मिल रहा है यह मैं आपको पूरी तरह बताऊंगा ।

तो चलिए शुरू करते हैं और जान लेते हैं कि ” कॉल आफ ड्यूटी अपडेट में क्या मिलेगा? कॉल आफ ड्यूटी गेम के अपडेट में नए प्रॉब्लम्स ? कॉल आफ ड्यूटी गेम के ऐड कैसे शो करें और रिवॉर्ड जीते ?

Cod Mobile, Cod Mobile Game, Call of Duty Mobile, Call of Duty Mobile Game, Call of duyty error, Codm Error, Codm ads error, Call of Duty ads Error, How to fix call of duty ads error, How to fix codm ads error, call of duty rewards, call of duty rewards kaise jeete, How to get free rewards from codm,
Popular Or Famous Contents .
> लॉस्ट गेमिंग आईडी कैसे वापस पाएं ?
> Facebook Auto Liker क्या है? फायदे
> Schema.org File के लिए 3 वेबसाइट
> Breadcrumbs Error कैसे हटाए? 
> Schema में कौनसा डाटा Add करते हैं?

Call of Duty New अपडेट में क्या मिलेगा?

दोस्तो कॉल आफ ड्यूटी गेम के नए अपडेट में आपको कुछ कैरेक्टर पैसे देकर मिलते हैं और तो कुछ कैरक्टर फ्री में भी मिल रहे हैं । जैसे कि पैड Character की बात करें तो आपको Hamzat Bomber 30 CP 1 Create , 270 CP में 10 Crate , Wich Doctor 10 CP में , Outrider Character 15 CP में 1 Crate और 135 CP में 10 Crate , Radio Active Agent के लिए 220 CP और फूल क्रेट के लिए 520 और Black Limo कैरेक्टर फ्री में मिलते हैं ।

साथ में Venguard कैरेक्टर भी आपको 24 दिन लॉगइन के बाद फ्री ही मिलेगा । तो यह कुछ बेसिक फ्री ओर पैड कैरेक्टर । साथ में दोस्तों आपको फायर गन और Black Limo Character ऐड देखने के बाद फ्री मिल जाते हैं साथ में कई तरह के कलर गन और वेहिकल के लिए आपको इस अपडेट के साथ मिल जाते हैं ।

Call of Duty Game के new Update Problems 

तो दोस्तों अब आते हैं हमारे मेन टॉपिक की ओर और देखते हैं कि क्या है वह प्रॉब्लम जो कि कॉल ऑफ ड्यूटी में आने वाले अपडेट में आ रहे हैं । दोस्तों हाल ही का जो अपडेट है जो कि कुछ लोगों के लिए 2GB के आसपास है , उससे गेम अपडेट करने के बाद कई सारे लोगों को यह प्रॉब्लम आ रही है कि जो ऐड देखने के बाद क्वाइन मिलते हैं ।

वह पाने के लिए काफी सारे लोग ऐड ओपन कर रहे हैं पर उन्हें ओपन होने में या तो बहुत सारा टाइम दे दिया जा रहा है या फिर वह टाइम पूरा होने के बाद भी वह ऐड शो नहीं हो रहे । दोबारा वही अलर्ट दिखा रहा है कि टाइम पूरा होने के बाद ही वह ऐड देख सकते हैं ।

और अब अपडेट के बाद कई दिन हो गए पर कई सारे यूजर को वह ऐड ओपन ही नहीं हो रहे हैं । इस वजह से काफी सारे यूजर वह कैरेक्टर नहीं ले पा रहे हैं ना ही वह कॉइन जमा कर पा रहे हैं । अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा हो रहा है तो मुझे कमेंट जरूर करें ।

कॉल आफ ड्यूटी गेम के रिवॉर्ड कैसे जीते? How to win Call of Duty game rewards?

TRICK : 1 >> दोस्तों अगर आपकी अभी कॉल आफ ड्यूटी गेम में ऐड शो नहीं हो पा रहे हैं , जिसके कारण आप रिवॉर्ड नहीं जीत पा रहे हो या कॉइन नहीं पा रहे हो , तो आपको यह ध्यान से देखना होगा कि आप किस फोन वर्जन के साथ गेम इस्तेमाल कर रहे हो क्योंकि कुछ लोगों का मानना यह है कि Oxygen Os के साथ यह काफी प्रॉब्लम आ रही है ।

अगर आपका भी फोन Oxygen Os है । तो आपको यह प्रॉब्लम आ सकती है । अगर मेरे वर्जन की बात करें तो मैं Colour Os 7 साथ फोन इस्तेमाल करता हूं । जिसमें गेमिंग मोड भी मिलता है ।  जिस कारण मुझे गेम खेलने में कोई दिक्कत नहीं आती है । अगर आपको गेमिंग मोड़ के बारे में पता नहीं है तो आपको नीचे लिंक मिल जाएगी ।

जहां से आप गेमिंग मोड की सारी जानकारी ले सकते हो । तो दोस्तों अगर आपका फोन Oxygen Os के साथ है तो आपको यह प्रॉब्लम आ सकती है । इसलिए सबसे पहले यह जांच लें कि आपका फोन किस वर्जन पर काम करता है , अगर Oxygen Os पर काम कर रहा है तो आपको किसी दूसरे फोन में वह Gaming ID ओपन करे और ads देखने की कोशिश करे । आपका Error दूर हो जाएगा ।

TRICK : 2 >> अगर आप अपने खुद के फोन में ही ऐड देखकर रिवॉर्ड पाना चाहते हो तो आप को ध्यान में रखना होगा कि वह गेम आपको बिना वीपीएन एप के गेम खेलना है या ऐड ओपन करने हैं । दोस्तों आपको जो एरर शो हो रहा है , उसमें यूटीसी का बात किया है , दोस्तों यूटीसी टाइम जोन की तरह होता है ।

जो कि अलग-अलग देशों में अलग-अलग रहता है और अगर आप वीपीएन लगाकर है वह गेम खेलते हो तो गेम यह डिटेक्ट करती है कि यूजर अलग देश का है और गेम को ऐसा डिटेक्ट होता है कि गेम अलग देश की है और गेम खेलने वाला अलग देश में वह गेम चला रहा है ।

तो उसका सरवर यह एक्सेप्ट नहीं कर पाता है कि इस तरह के ऐड गेम में दिखाई जाए तो वह टाइम जोन को आगे सेंड करता रहता है या ऐड दिखाता नहीं है । क्योंकि यह सारा ऐड दिखाने का प्रोसेस , गेम प्रोग्रामिंग , सर्वर , कंप्यूटर और Google और Adworb के बीच में होता है और अगर ऐसा वीपीएन इस्तेमाल करते हो तो सारे फंक्शन ठीक से काम नहीं कर पाते हैं इसलिए आप VPN का इस्तेमाल गेम खेलते वक्त जरा भी ना करें ।

TRICK : 3 >> दोस्तों एड देखते वक्त टाइम जोन का तो जिक्र आ चुका है तो आपको यह ध्यान में रखना है कि , आपका मोबाइल का टाइम और डेट सही है या नहीं वह एक बार जरूर जांच लें क्योंकि जब भी हम गेम खेलते हैं तो गेम स्टार्ट होते वक्त टाइम और डेट ऑटोमेटिक के लिए आती है , तो यहां पर आपको ध्यान देने वाली बात यह है कि आपकी गेम आपके टाइम जोन का या मोबाइल टाइम का रिकॉर्ड अपने पास जरूर रखती है ।

इसलिए आपको गेम खेलते वक्त यह देखते हो अपना टाइम और डेट फोन में ठीक से सेट है या नहीं यह जरूर देख लेना है और उसी हिसाब से ऐड्स देखने हैं । दोस्तों एक बात यहां पर क्लियर कर दूं । ज्यादातर ऐड रात में 1:00 या 2:00 बजे के आसपास जरूर ही ओपन हो जाते हैं । इसका गेम के ऐड ओपन करते वक्त जरूर ख्याल रखें ।

TRICK : 4 >> दोस्तों फेसबुक पर कॉल आफ ड्यूटी गेम का ऑफिशियल पेज है जहां पर आपको गेम से रिलेटेड कई सारे यीशु , प्रॉब्लम को सॉल्व करने का ऑप्शन मिल जाता है । आपको प्रॉपर तरीके से अपनी प्रॉब्लम के डेवलपर को और कस्टमर केयर को बतानी है और अपना ईमेल आईडी भी जरूर दे देना है ।

जहां से वह कंपनी या गेम आपकी प्रॉब्लम सॉल्व करके आपको ईमेल कर देगी । हमने पिछले एक पोस्ट में फ्री फायर गेम को किस तरह से हम ठीक कर सकते हैं या बैन या लॉस्ट आईडी को वापस पा सकते हैं , उसके बारे में जिक्र किया है । आपको उस पोस्ट द्वारा कुछ थोड़ा बहुत पता चल जाएगा कि यह काम किस तरह से करना है ।

TRICK : 5 >> कई सारे यूज़र यह कह रहे हैं कि फोन को रीस्टार्ट या गेम को लॉगइन / लॉगआउट करें । तो दोस्तों यह प्रोसेस काम ही आएगी क्योंकि वीडियो देखते वक्त सब बात कही गई है कि यूटीसी के अनुसार ही यानी टाइम ज़ोन के अनुसार ही आपको ऐड देखने को मिल जाएंगे । तो गेम को लॉगइन / लॉगआउट करके या फोन को रिसेट करके जरा भी प्रॉब्लम सॉल्व नहीं होगी ।

क्योंकि गेम को आप जब भी लॉगआउट लॉगइन करते हो तो यह पता चलता है कि वहां का टाइम जोन क्या है और इसी वजह से आपको वह ऐड अपने प्रॉपर टाइम और डेट के अनुसार ही शो हो जाएंगे । अगर आपको प्रॉपर तरीके से ही कॉल ऑफ ड्यूटी गेम के ऐड देखकर रिवॉर्ड जीतना है तो आपको उस ऐड को कई बार एक साथ क्लिक करना है यानी कि 5 से 10 बार अगर आप उस एड बटन पर क्लिक कर दोगे , तो आपको ऐड दिखना भी शुरू हो सकता है ।

क्योंकि मेरे एक दोस्त द्वारा यही किया गया था तो इसके फोन में ऐड शुरू हो गए थे उसे वह किस तरह से देखे जाते हैं वह भी पता नहीं था और गजब की बात यह कि उसने कई बार उस पर क्लिक करने के बाद ऐड हो गई थी । मैं इसे प्रॉपर तरीका नहीं कहूंगा पर आपको यह भी एक बार ट्राई करके जरुर देखना है ।

दोस्तो इस पोस्ट में हमने जाना कि ” कॉल आफ ड्यूटी अपडेट में क्या मिलेगा ? कॉल आफ ड्यूटी गेम के अपडेट में नए प्रॉब्लम्स ? कॉल आफ ड्यूटी गेम के ऐड कैसे शो करें और रिवॉर्ड जीते ?

तो दोस्तों यह आर्टिकल कैसा लगा COMMENT जरूर करें । अगर इस आर्टिकल से जुड़ा आपका कोई सवाल है तो कृपया कमेंट बॉक्स में जरूर पूछें । ताकि आपके साथ और भी लोगों की परेशानी दूर हो । अगर आर्टिकल अच्छा लगे तो इसे अपनों में और आपके पसंदीदा सोशल मीडिया वेबसाइट पर SHARE जरूर करें । अन्य सोशल मीडिया साइट पर हमारे नोटिफिकेशन पाने के लिए कृपया हमें आपके पसंदीदा सोशल मीडिया साइट पर फॉलो भी करें ।

ताकि हमारा आने वाला कोई भी आर्टिकल आप मिस ना कर सको । हमें Facebook, Instagram, Twitter, Pinterest और Telegram पर फॉलो करें । साथ में हमारी आनेवाली पोस्ट के ईमेल द्वारा Instant Notification के लिए FeedBurner को SUBSCRIBE करें ।


किसी के पैरों में गिरकर कामयाबी पाने के बदले अपने पैरों में चलकर कुछ बनाने की ठान लो । OKTECHGALAXY.COM / Motivation