नमस्कार दोस्तों मेरा नाम है ओंकार । मेरी वेबसाइट OKTECHGALAXY पर फिर से आपका स्वागत है । दोस्तो अगर आप एक गेमर हो या फिर कॉल आफ ड्यूटी जैसी कोई गेम खेलते हो तो आपको आर्टिकल पूरा जरुर पढ़ लेना चाहिए । क्योंकि इस आर्टिकल में COD Mobile Game Dogtag क्या होते हैं? उसके बारे में इंफॉर्मेशन लेंगे।

जैसे कि अगर आपको गेम में मर जाते है और वही गेम फिर से दोबारा से खेलना है तो आपको किल करने के बाद भी आप DogTag इस ऑप्शन से वही गेम फिर से खेल सकते हो तो । दोस्तों इस आर्टिकल में हम क्या कुछ नया और इंटरेस्टिंग जानने वाले हैं इसके बारे में मैं आपको बता देता हूं ।

तो इस पोस्ट से आपको इनफार्मेशन मिलेगी की कॉल आफ ड्यूटी में DogTag क्या होता है? Call Of Duty Mobile गेम में DogTag कैसे इस्तेमाल करें?

COD Mobile Game Dogtag, COD Mobile Dogtag kya hai, What is COD Mobile Dogtag, What is Dogtags, COD Mobile Dogtag kaise use kare, COD Mobile Dogtag kaise istemaal kare, How to use COD Mobile Dogtag, कॉल ऑफ ड्यूटी डॉगटैग क्या है, कॉल ऑफ ड्यूटी में डॉगटैग कैसे इस्तेमाल करें, कॉल ऑफ ड्यूटी डॉगटैग के फायदे.
कॉल ऑफ ड्यूटी डॉगटैग क्या है? How to use Call of duty dogtags?
Popular Or Famous Contents .
> Gaming Mode क्या है? कैसे शुरू करे?
> Ramsetu Google Map में कैसे देखें ?
> Link share karke paise कैसे कमाए?
> UPI से कटे पैसे वापस कैसे पाए?
> TV Channel किस तरह पैसे कमाते है ?

Call of Duty DogTag क्या होता है? What is COD Mobile Dogtag?

दोस्तों जब भी आप कोई गेम खेलते हो तो गेम में मर जाना या फिर गेम से बाहर हो जाना आम बात है पर इससे आपको अच्छा नहीं लगता और आप ऐसा सोचते हो कि काश मैं अच्छे गेम खेली होती है और गेम में मर नहीं गया होता ।

तो मैं गेम पूरी कर देता ऐसा आप सोचते हो । तो दोस्तों कॉल आफ ड्यूटी गेम में तो यह संभव है । बाकी गेम का हम कुछ कह नहीं सकते । कॉल ऑफ ड्यूटी में आपको या किसी प्लेयर के मरने के बाद उस जगह पर एक डॉगटैग मिल जाता है । यह टैग वही होता है जिससे आपके में वापस जा सकते हो ।

उसके लिए एक सिंपल सा प्रोसेस है यह आपको फॉलो करना है और गेम में वापस जाना है । या फिर किसी प्लेयर को मैप में वापस बुलाना है | इसका मतलब कॉल आफ ड्यूटी गेम में प्लेयर को वापस बुलाने के लिए जो एक ऑप्शन दिया गया है उसे DogTag के नाम से जाना जाता है |

DogTag के अलग-अलग कलर होते हैं जब भी कोई प्लेयर गेम है मरता है तो उसका DogTag अलग-अलग कलर में आ जाता है । यह इसलिए होता है क्योंकि आपको या आपके teammate के मरने के बाद दूसरे प्लेयर को पता चले कि कौन सा प्लेयर गेम से बाहर हो चुका है और वह प्लेयर आपको या आप उस प्लेयर को उस DogTag के कलर अनुसार पहचान सकते हो और गेम में वापस बुला सकते हो ।

डॉगटैग में अलग-अलग कलर इसलिए दिए जाते हैं क्योंकि कोई प्लेयर अच्छा गेम खेलता है तो कोई प्लेयर खराब गेम खेलता है और आपको अगर लगता है कि वह प्लेयर इतना इंपोर्टेंट नहीं है तो उस कलर से आप पहचान कर उसे गेम में ले सकते हो या फिर छोड़ सकते हो ।

Call of Duty Game में DogTag कैसे इस्तेमाल करें? How to use COD:M Dogtag?

DogTag इस्तेमाल करना काफी आसान है । जब भी को कोई प्लेयर गेम में मर जाएगा तो वह जहां पर मरा है वहां पर DogTag बन जाता है । जब कोई प्लेयर मरता है तो DogTag बनने के बाद वहां पर उसे वापस बुलाने के लिए कुछ मिनटों का टाइम आ जाता है ।

उस टाइम के अंदर आपको वहां जाकर उसका टैग अपने पास लेना पड़ता है और उसे रिवाइव देकर उसे गेम में वापस बुलाना पड़ता है । अगर आपने वह डॉगटैग टाइम से पहले अपने पास नहीं लिया तो वह प्लेयर हमेशा के लिए गेम से बाहर हो जाता है ।

और अगर आपने वह डॉक्टर टाइम से पहले लिया और उस प्लेयर को गेम में वापस बुला लिया तो वह प्लेयर मैप श्रिंकिंग के बाद जब मैप छोटा होकर रुक जाता है । तब वह प्लेयर गेम वापस आ जाता है और अपनी गेम शुरू कर पाता है ।

दोस्तो इस पोस्ट में हमने जाना कि ” Call Of Duty DogTag क्या होता है? Call Of Duty Mobile Game में DogTag कैसे इस्तेमाल करें?

तो दोस्तों यह आर्टिकल कैसा लगा COMMENT जरूर करें । अगर इस आर्टिकल से जुड़ा आपका कोई सवाल है तो कृपया कमेंट बॉक्स में जरूर पूछें । ताकि आपके साथ और भी लोगों की परेशानी दूर हो । अगर आर्टिकल अच्छा लगे तो इसे अपनों में और आपके पसंदीदा सोशल मीडिया वेबसाइट पर SHARE जरूर करें । अन्य सोशल मीडिया साइट पर हमारे नोटिफिकेशन पाने के लिए कृपया हमें आपके पसंदीदा सोशल मीडिया साइट पर फॉलो भी करें ।

ताकि हमारा आने वाला कोई भी आर्टिकल आप मिस ना कर सको । हमें Facebook, Instagram, Twitter, Pinterest और Telegram पर फॉलो करें । साथ में हमारी आनेवाली पोस्ट के ईमेल द्वारा Instant Notification के लिए FeedBurner को SUBSCRIBE करें ।


तुम्हे सपने देखने होंगे, तभी तुम्हारे सपनें सच होंगे। OKTECHGALAXY.COM / Motivation

Thank You, Thank You logo, Ty logo, Thank you very much,