Blog Content Copy Paste होने से कैसे रोके?

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम है ओंकार और मेरी वेबसाइट OKTECHGALAXY.COM पर आपका फिर से एक बार स्वागत है । एक ब्लॉगर हो और आर्टिकल टाइप करके वेबसाइट पर पब्लिश करके पैसा कमाते हो , तो यह आर्टिकल आपके लिए काफी फायदे का साबित होगा । क्योंकि इस आर्टिकल में बात करेंगे अपने पोस्ट कोई कॉपी करके उसके वेबसाइट पर अपलोड तो नहीं कर रहा? Blog Content Copy Paste होने से कैसे रोके? यह जानना काफी आसान है।

दोस्तों आप सिर्फ यह आर्टिकल पूरा ध्यान से जरूर पढ़ें । इस पोस्ट से आपको जानने को मिलेगा की पोस्ट कॉपी करके दूसरे वेबसाइट पर अपलोड होते है या नहीं कैसे जाने? ब्लॉग पोस्ट कॉपी करके पैसा कमाने के नुकसान क्या है? ब्लॉग पोस्ट कॉपी होने से कैसे रोके?

ब्लॉग पोस्ट कॉपी पेस्ट होने से कैसे रोके, Blog, Post, Content Copy, Blog Post, Blog Post Content, Blog Post Content Copy, Blog Post Content Copy karne ke nuksaan, Losses of blog post coping, Blog Post Content Copy hote hai kaise jaane, Blog Post Content Copy karna sahi ya galat, Blog Post Content Copy hone se roke, Blog Post Content Copy hone se kaise roke, how to prevent blog post content from being copied, ब्लॉग पोस्ट कॉपी होने से कैसे रोके, copy paste kaise roke, How to stop right click of mouse, Post copy hona roke, Article copy kiye jate hai kaise jaane,
Popular Or Famous Contents .
> Google Calender के कैसे फायदे का है?
> Gaming Mode क्या है? कैसे शुरू करे?
> Ramsetu Google Map में कैसे देखें ?
> Link share karke paise कैसे कमाए?
> UPI से कटे पैसे वापस कैसे पाए?

पोस्ट कॉपी करके दूसरे वेबसाइट पर अपलोड होते है या नहीं कैसे जाने?

दोस्तों आजकल बहुत सारे पोस्ट सेम होते हैं ऐसा आपने कई सारे वेबसाइट पर देखा होगा । अगर आपका भी कोई पोस्ट किसी के वेबसाइट पर जैसे हैं वैसे ही अपलोड हुआ है तो ? आपको ऐसा लगता है तो आप यह एकदम आसानी से जान सकते हो । इसके लिए आपको एक सिंपल सा प्रोसेस फॉलो करना है।

फिर आप जान सकते हो आपका कोई पोस्ट किसने कॉपी किया है । दोस्तों यह जानने के लिए आपको सिर्फ अपने वेबसाइट पर से कोई भी एक पोस्ट का छोटासा हिस्सा या फिर आपको लगता है कि कोई एक महत्वपूर्ण पोस्ट किसी ने कॉपी करके उसकी वेबसाइट पर पब्लिश किया है वह पोस्ट चुनना है।

उस पोस्ट के कुछ लाइन कॉपी करके गूगल के सर्च बॉक्स में सर्च करना है । गूगल आपको वह सारे वेबसाइट दिखा देगा जिस पर आपके जैसा ही सेम पोस्ट मौजूद है। आप चाहे तो उस वेबसाइट के ओनर को रिक्वेस्ट करके वह पोस्ट हटाने की सलाह दे सकते हो ।

ब्लॉग पोस्ट कॉपी करके पैसा कमाने के नुकसान – Disadvantages of earning money by copying blog posts?

दोस्तों पोस्ट कॉपी करके उसे जैसा है वैसे ही पोस्ट या पब्लिश कर देने से एक तो वह वेबसाइट गूगल पर या अन्य जगह पर रैंक नहीं कर पाती । क्योंकि उस पोस्ट जैसे और भी कई सारे पोस्ट कई सारी वेबसाइट पर मौजूद होते हैं और जो पुरानी या फिर पॉपुलर वेबसाइट है ।

लोग उस पर ही ज्यादा विजिट करके वह पोस्ट पढ़ते हैं और गूगल भी वही वेबसाइट सबसे पहले शो करता है । इसलिए कॉपी की हुई पोस्ट से उस वेबसाइट की रैंकिंग काफी कम हो जाती है । जिस तरह यूट्यूब पर यूट्यूब वीडियो अपलोड करने से हमें कॉपीराइट स्ट्राइक और कॉपीराइट क्लेम जैसे मामलों का सामना करना पड़ता है ।

तो ब्लॉग पर भी कुछ उसी तरह का नियम लागू होता है । अगर गूगल को पता चलता है कि यह पोस्ट किसी वेबसाइट से कॉपी की हुई है । तो गूगल उस वेबसाइट पर हमेशा बारीकी से नजर रखता है और यह मामले ज्यादा बढ़ जाते हैं तो उस वेबसाइट को परमानेंटली ब्लॉक भी कर सकता है ।

अगर किसी वेबसाइट से कोई पोस्ट कॉपी करता है और अपनी वेबसाइट पर पब्लिश कर देता है , तो गूगल उस वेबसाइट के ऐडसेंस को भी परमानेंटली ब्लॉक कर सकता है । गूगल ऐडसेंस में आजकल Auto Ads शामिल होते हैं तो ऐसी कोई कॉपी की हुई पोस्ट गूगल के नजर में आती है तो गूगल Auto Ads को कम कर देता है इससे वह वेबसाइट ज्यादा कमाई नहीं कर पाती ।

ब्लॉग पोस्ट कॉपी होने से कैसे रोके? How to stop blog posts from being copied?

दोस्तों अगर आपको लगता है कि आपकी कोई भी पोस्ट कोई भी व्यक्ति कभी कॉपी ना करें तो उसके लिए आपको थोड़ी बहुत कोडिंग आना जरूरी है । एचटीएमएल कोडिंग में आपको पोस्ट कॉपी होने से रोकने के लिए कई सारे एचटीएमएल कोड मिल जाते हैं ।

<script type='text/javascript'> f (typeof document.onselectstart != "undefined") { document.onselectstart = new Function("return false"); } else { document.onmousedown = new Function("return false"); document.onmouseup = new Function("return false"); } </script>

यह w3schools.com की वेबसाइट है । जो कि एक फेमस वेबसाइट है किसी भी तरह के कोड पाने के लिए । हमने कई सारे पोस्ट में इस वेबसाइट का जिक्र किया है । आप चाहे तो वह पोस्ट यहां क्लिक करके पढ़ सकते हो ।

दोस्तो इस पोस्ट में हमने जाना कि ” पोस्ट कॉपी करके दूसरे वेबसाइट पर अपलोड होते है या नहीं कैसे जाने? ब्लॉग पोस्ट कॉपी करके पैसा कमाने के नुकसान क्या है? ब्लॉग पोस्ट कॉपी होने से कैसे रोके?

तो दोस्तों यह आर्टिकल कैसा लगा COMMENT जरूर करें । अगर इस आर्टिकल से जुड़ा आपका कोई सवाल है तो कृपया कमेंट बॉक्स में जरूर पूछें । ताकि आपके साथ और भी लोगों की परेशानी दूर हो । अगर आर्टिकल अच्छा लगे तो इसे अपनों में और आपके पसंदीदा सोशल मीडिया वेबसाइट पर SHARE जरूर करें । अन्य सोशल मीडिया साइट पर हमारे नोटिफिकेशन पाने के लिए कृपया हमें आपके पसंदीदा सोशल मीडिया साइट पर फॉलो भी करें ।

ताकि हमारा आने वाला कोई भी आर्टिकल आप मिस ना कर सको । हमें Facebook, Instagram, Twitter, Pinterest और Telegram पर फॉलो करें । साथ में हमारी आनेवाली पोस्ट के ईमेल द्वारा Instant Notification के लिए FeedBurner को SUBSCRIBE करें ।


सपनें देखो, सपनें विचारों में बदलते हैं और विचार क्रिया में । OKTECHGALAXY.COM / Motivation

Thank You, Thank You logo, Ty logo, Thank you very much,

1 thought on “Blog Content Copy Paste होने से कैसे रोके?”

कमेंट से अपना सहयोग जताये. ✍️✌️❤️