App, Application, Online app banaaye, Online app kaise banaaye, Online mobile app kaise banaye, App kaise banate hai, online app banaane ka tarika,how to make app, how to make android app, Benefits and losses of making online apps, Best app making website, App making best website, Website se app kaise banaaye, How to make app on website, Top app making websites, Appsgyser se app banaye, Appsgyser se app kaise banaye,

Android App kaise banaaye? ऍप बनाने के फायदे

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम है ओंकार | उनका मेरी वेबसाइट OKTECHGALAXY.COM पर आपका स्वागत है | दोस्तो क्या आप एक App बनाने में इंटरेस्ट रखते हो , तो दोस्तो आप शायद ही ये जानते होंगे कि इसके लिए Coding और Programing के बारे में नॉलेज होना जरूरी है और साथ में Java , C++ और Kotlin जैसे Language भी समजना जरूरी होता है । Android App kaise banaaye?

पर आप ये जानते हो कि आप ऑनलाइन भी App बनाये जाते हो । इसमें आपको ना कोई कोडिंग / प्रोग्रामिंग करनी पड़ती है । सिर्फ आपको किस तरह का App बनाना है वो Choose करना पड़ता हैं । तो दोस्तो ऊपर की हेडिंग से तो आपको पता चल गया होगा कि आजका यह Article ऑनलाइन ऐप बनाने के विषय पर आधारित है ।

आपको मे आज इस Article में आप नया, इंटरेस्टिंग और यूजफुल जानोगे की App कैसे बनाते है? ऍप्सगेसर से ऍप कैसे बनाए? Online App बनाने के फायदे और नुकसान क्या है?

App, Application, Online app banaaye, Online app kaise banaaye, Online mobile app kaise banaye, App kaise banate hai, online app banaane ka tarika,how to make app, how to make android app, Benefits and losses of making online apps, Best app making website, App making best website, Website se app kaise banaaye, How to make app on website, Top app making websites, Appsgyser se app banaye, Appsgyser se app kaise banaye,
Popular Or Famous Contents .
> टेलीग्राम एप्लीकेशन के फायदे
> Short Video Download कैसे करें?
> सबसे बेस्ट स्लो मोशन बेस्ट ऐप?
> हेलो एप क्या है? पैसे कैसे कमाए?
> वायरल होने के Trending Tag

App कैसे बनाते है? How to make Android App?

वैसे तो ऐप बनाने के लिए बहुत सारे सॉफ्टवेयर है पर अगर आपको प्रोग्रामिंग की नॉलेज है तो आप कंप्यूटर पर Android Studio नाम का App लेकर उसमें बना सकते हो। अगर आप अपने मोबाइल फोन से एप बनाने की सोच रहे हो तो App Builder या फिर CREATE YOUR OWN APP नाम के app से अपना एप बना सकते हो।

Computer  से App बनाने के लिए आपको Java या Kotlin कि Knowledge होना जरूरी है। Mobile से App बनाते वक्त आपको सही File का Arrengement जैसे कि ttf file , .No Media Files , Imoji और Coding करने के सही तरीके आना जरूरी है।

दोस्तों इससे भी आसान और एक तरीका है जिससे आप एकदम आसानी से App बना सकते हो। इसमें आपको ना तो कोई Coding करनी पड़ेगी ना ही कोई प्रोग्रामिंग करनी पड़ेगी। आप ऑनलाइन एप भी बना सकते हो। ऑनलाइन APP बनाने के लिए Appsgeyser.Com वेबसाइट एकदम बेस्ट है।

>> SCREEN RECORD कैसे करे?

ऍप्सगेसर से ऍप कैसे बनाए? How to make app with appsgeyser?

दोस्तो आपको अगर ऑनलाइन तरीके से ऍप बनानी है तो आप एकदम आसानी से बना सकते हो इसके लिए आपको सबसे पहले Google के Chrome ब्राउजर में जाना होगा । वहां पर आपको ” Search Box में Online App Maker ” सर्च करना होगा।

वैसे तो ऑनलाइन App बनाने की बहुत सारी वेबसाइट है | जैसे कि Appsgeyser.com , Appyourself.Net , Appsbar.Com  ये सब । मुझे जो सबसे अच्छा और बेहतर लगा ओ है Appsgeyser.Com । इसमें आप आसानी से बना सकते हो । इस वेबसाइट के ऑप्शन एकदम सिंपल और आसान है ।

Online App Making :: PROCESS

1 ] सबसे पहले Google के Chrome Browser में विजिट करें ।

2 ] फिर Chrome के सर्च बॉक्स में या Url Box में ” Appsgeyser.Com ” सर्च करें और उस वेबसाइट में एंटर करें ।

3 ] CREATE NOW FOR FREE से क्लिक करें ।

4 ] अब इस प्रकार PAGE जाएगा , आपको किस चीज के लिए ऍप बनाना है उस Option को चुन ले ।

5 ] वैसे तो हर ऍप के लिए अलग मेथड और ऑप्शन है , यानी अगर आप कोई ऑप्शन चुन लेते हो तो उस केटेगरी के लिए आपको अलग-अलग इंफॉर्मेशन देनी पड़ सकती है ।

6 ] जैसे कि यूट्यूब चैनल के लिए ऍप बना रहे हो तो यूट्यूब के चैनल का यूआरएल देना पड़ता है और वेबसाइट का ऍप बनाना चाहते हो तो वेबसाइट का यूआरएल देना पड़ता है ।

7 ] अब हम वेबसाइट का ऍप बनाने के बारे में जानते हैं इसके लिए Appsgeyser.Com के होमपेज से वेबसाइट का ऑप्शन चुन ले ।

8 ] वेबसाइट का ऑप्शन सिलेक्ट करने के बाद NEXT पेज में आपको अपने वेबसाइट का Url देना है और Theme कलर चुनकर NEXT पर क्लिक कर देना है ।

9 ] अब अगले पेज में ऍप का नाम देकर NEXT पर क्लिक करना है और फिर अगले पेज में ऍप के बारे में DESCRIPTION लिखनी है कि आपका ऍप किस चीज के बारे में है और फिर एक बार नेक्स्ट पर क्लिक कर देना है ।

10 ] अब आगे के पेज में ऍप का Icon अपलोड करना है । ये Icon वही होता है जो आप अपने फोन में सभी ऍप के Icon देखते हो ये भी वैसा ही होता है । सीधे सीधे कहे तो Icon यानी ऍप का Logo ।

अगर आपने पहले से अपने आप के लिए Logo बनाया है तो Custom Icon पर क्लिक करके उसे अपलोड कर दे । Icon साइज में एकदम छोटा होना जरूरी है ।

11 ] CREATE पर क्लिक करके अपने फेसबुक या Google ID से साइन इन करें । अगर आपका इस वेबसाइट पर अकाउंट नहीं है तो पहले या ऍप बनाने के बाद भी बना सकते हो ।

अब आपका ऍप बनकर तैयार है । बस आप इसे प्ले स्टोर पर अपलोड कर दे । अगर आप  बाद में अपलोड करने की सोच रहे हो तो ऍप को डाउनलोड करके सेव कर सकते हो ।

Online App बनाने के फायदे क्या है? Benefits of making an online app?

# 1 ] आपने कभी नोटिस किया है क्या कि आप अपने मोबाइल में जो भी ऍप इस्तेमाल करते हो तो उसमें बहुत ऐप्स पर Ads Show होते रहते हैं। बस दोस्तों उस Ads के पैसे गूगल द्वारा एप डेवलपर को मिलते हैं। इसमें एप के Ads पर जितने क्लिक होंगे उस हिसाब से एप डेवलपर पैसे कमाता है। तो अब तक तो आप समझ गए होंगे कि एप बनाने का फायदा यही है कि इसमें हम पैसा कमा सकते हैं ।

# 2 ] दूसरा फायदा यह है कि आपने अगर सबसे अलग और शानदार ऍप बनाया तो आप Top Best App Developer बन सकते हो | आपको पता होगा PUBG गेम की आज क्या Popularity है और हाल ही में TikTok App की लोकप्रियता तो आप जानते ही हो। पर ऐसे एप्स बनाने के लिए बहुत सारी प्रोग्रामिंग की जरूरत पड़ती है जो कि अकेले आदमी के बस कि बात नहीं है ।

# 3 ] App बनाने का तीसरा फायदा ये है कि आप किसी App को बनाते हो तो आपको Software Companies , IT Company के जॉब भी मिल सकते है । आप चाहे तो Google पर इसके बारे मे देख सकते हो ।

ऑनलाइन ऐप बनाने के नुकसान क्या है? Losses of building an online app?

दोस्तों जो कंपनी या वेबसाइट से आपको ऑनलाइन एप्लीकेशन बना कर देेती है , वह आपको ऐसे ही फ्री में एप्लीकेशन बनाकर नहीं देती हैैैै । वह उनके कुछ एडमॉब के एड आपकी उस बनाए हुए एप्लीकेशन में ऐड कर देती है , या रण कर देती है ।

इससे होता यह है कि वह वेबसाइट भी आप से कम से कम चार से 50 परसेंट कमाती है और आप अपनी वेबसाइट पर इतनी मेहनत करते हो और फिर एप्लीकेशन बनाकर वह वेबसाइट हजारो , लाखोंं कमाती है। तो यह भी एक सबसे बड़ा नुकसान है , एक वेबसाइट डेवलपर केेेे लिए या ब्लॉगर के लिए ।

तो आप खुद ही वह ऐप्स एंडॉयड स्टूडियो द्वारा बनाए । ऐसा मेरा आसान सुझाव है । कई सारे टुटोरिअल मेंं आप वह जानकारी पा सकते हो और खुद का एप्लीकेशन बना सकते हो ।

अधिक जानकारी >> ऑनलाइन ऐप मेकर वेबसाइट्स

दोस्तो इस पोस्ट में हमने जाना कि ” App कैसे बनाते है? ऍप्सगेसर से ऍप कैसे बनाए? Online App बनाने के फायदे और नुकसान क्या है? How to make App? How to create an online app? Advantages and losses of creating an online app?

तो दोस्तों यह आर्टिकल कैसा लगा COMMENT जरूर करें । अगर इस आर्टिकल से जुड़ा आपका कोई सवाल है तो कृपया कमेंट बॉक्स में जरूर पूछें । ताकि आपके साथ और भी लोगों की परेशानी दूर हो । अगर आर्टिकल अच्छा लगे तो इसे अपनों में और आपके पसंदीदा सोशल मीडिया वेबसाइट पर SHARE जरूर करें । अन्य सोशल मीडिया साइट पर हमारे नोटिफिकेशन पाने के लिए कृपया हमें आपके पसंदीदा सोशल मीडिया साइट पर फॉलो भी करें ।

ताकि हमारा आने वाला कोई भी आर्टिकल आप मिस ना कर सको । हमें Facebook, Instagram, Twitter, Pinterest और Telegram पर फॉलो करें । साथ में हमारी आनेवाली पोस्ट के ईमेल द्वारा Instant Notification के लिए FeedBurner को SUBSCRIBE करें ।


भीङ में खङा होना मकसद नहीं हैं मेरा , बल्कि भीङ जिसके लिए खडी है वो बनना है मुझे । OKTECHGALAXY.COM / Motivation

Thank You, Thank You logo, Ty logo, Thank you very much,

OMkar005

दोस्तो मेरा नाम ओंकार है और यह बात आपको हर पोस्ट मे बताई है. मे एक ब्लॉगर के साथ Photo, Video editor, Youtuber, Motivator, SEO Expert हू. और डोमेन और होस्टिंग भी लो प्राइस में देता हु. आर्ट में ग्रेजुएशन की पढ़ाई भी कर रहा हु. मेरे वेबसाइट पर ब्लॉग शेयर करने का एक अलग तरीका यह है की में एकसाथ 20 से 25 पोस्ट पब्लिश करता हु, जो काफी लोगो को पसंद भी है. अगर आपको भी वेबसाइट में दी गयी केटेगरी में से कोई विषय पर आर्टिकल पढ़ना पसंद है तो, हमेशा वेबसाइट विजिट करे और निचे दिए गए सोशल मीडिया से हमसे जुड़े रहे, ताकि आप कोई पोस्ट कभी मिस न करे.

कमेंट से अपना सहयोग जताये. ✍️✌️❤️