नमस्कार दोस्तों , मेरे वेबसाइट OKTECHGALAXY.COM पर आपका फिर से एक बार स्वागत है । मेरा नाम है ओंकार और मैं आज आपके लिए ऐसा पोस्ट लेकर आया हूं जिसकी मदद से आप अपने किसी भी फोन में Always On Display को शुरू कर सकते हो ।

बहुत सारे लोगों ने यह शब्द सुना जरूर होगा लेकिन इस तकनीक का या फिर फीचर का काफी कम लोग इस्तेमाल करते हैं । क्योंकि यह फीचर बहुत सारे फोन में उपलब्ध नहीं होता है ।

तो दोस्तो Always On Display क्या है यह तो जानते हो ? अगर जानते हो और मेरे इस पोस्ट के अलावा कोई और भी जानकारी रखते हो तो कमेंट में जरूर बताएं । इससे जिन लोगों को यह फीचर पता नहीं उन लोगों के लिए आपकी इंफॉर्मेशन मददगार साबित होगा ऐसा मुझे लगता है । आपको पोस्ट कैसा लगा और आपको इस पोस्ट से क्या मदत हुई यह कमेंट में जरूर बताना ।

बहुत सारे लोग ऑलवेज ऑन डिस्प्ले को अपने फोन में शुरू करवाना चाहते हैं मगर पुराने फोन में ऑप्शन आपको कहीं नहीं मिलता है और हाल ही के नए फोन में यह ऑप्शन आने लगा है । मगर कुछ फोन के लिए अवेलेबल नहीं है ।

तो मेरे इस ट्रिक या फिर कहे इंफॉर्मेशन से आप Always On Display किसी भी फोन में शुरू कर सकते हैं । इसके लिए आपको क्या करना होगा यह में आगे जाकर बताऊंगा इस ट्रिक के लिए आपको एक ऐप को भी डाउनलोड करना होगा । यह ऐप कौन सा है वह भी मैं आगे बताने जा रहा हूं ।

इस आर्टिकल में हम जानेंगे कि ऑलवेज ऑन डिस्प्ले क्या होता है? ऑलवेज ऑन डिस्पले के लिए बेस्ट ऐप बेस्ट एंड्रॉइड एप कौनसा है? ऑलवेज ऑन डिस्प्ले ऐप कैसे इस्तेमाल करें? ऑलवेज ऑन डिस्पले क्यों इस्तेमाल करना जरूरी है?

Always On Display kya hai,What is Always On Display, Best Always On Display Andtoid app, Always On Display app kaise use kare, Always On Display kaise unable kare, Always On Display ke faayde, Benefits of Always On Display, How to use Always On Display, ऑलवेज ऑन डिस्प्ले क्या है, ऑलवेज ऑन डिस्प्ले ऐप कैसे इस्तेमाल करें.
ऑलवेज ऑन डिस्प्ले क्या है? How to use Always On Display app?
Popular Or Famous Contents .
> सिम के पीछे का 19 आंकड़ों का राज?
> फेसबुक केअर रिएक्शन कैसे पाएं ? 
> Title text, Alt text ब्लॉग में कैसे लगाएं?
> गूगल के फ्री कोर्सेस कैसे सीखे?
> वर्ल्ड की लाइव पॉपुलेशन कैसे जाने?

ऑलवेज ऑन डिस्प्ले क्या होता है? What is Always On Display?

दोस्तों ऑलवेज ऑन डिस्प्ले एक ऐसा फीचर होता है जो कि हमारे फोन में जो नोटिफिकेशन आते हैं उन्हें बिना ही ओपन करें आपको दिखा देता है । यानी कि अगर आपको कोई कॉल आता है ।

जिसका आपको मिस कॉल पड़ता है या फिर किसे ऐप का नोटिफिकेशन आता है तो ऑलवेज ऑन डिस्प्ले से उस एप्लीकेशन का नोटिफिकेशन देखने के लिए आपको फोन अनलॉक करने की जरूरत नहीं पड़ती है यह आपको ब्लैंक स्क्रीन पर ही सारे नोटिफिकेशन दिखा देता है ।

जिसके वजह से आपका टाइम भी बचता है और आप नोटिफिकेशन भी काफी आसानी से पढ़ पाते हो । इसकी मांग हर कोई करता है अपने फोन में ।  ऑलवेज ऑन डिस्प्ले ऑप्शन हर किसी को अच्छा लगता है क्योंकि ब्लैंक स्क्रीन पर जो नोटिफिकेशन आते हैं वह देखने के लिए काफी अच्छे होते हैं और फोन का लुक भी बढ़ा देते हैं ।

दोस्तो आज ऑलवेज ऑन डिस्प्ले बहुत सारे नए फोन में अवेलेबल है पर पुराने फोन में अपने आप को कहीं भी नहीं मिल पाते हैं । मेरे ख्याल से कुछ 1 साल पहले इस फीचर को कुछ फोन कंपनी ने अपने फोन के लिए लाया था । उसके बाद यह काफी पॉपुलर फीचर बन गया था और हाल ही के फोन में यह सभी फोन के लिए आने लगा है ।

पर कुछ कंपनीया है जो यह फीचर नहीं देती और उन कंपनियों का कहना है कि हम आने वाले अपडेट में इस ऑलवेज ऑन डिस्प्ले का यह फीचर का अपडेट जरूर लाएंगे । आपको क्या लगता है किन किन device के लिए यह फीचर का ऑप्शन आना जरूरी है । कमेंट में एक बार जरूर बताएं ।

ऑलवेज ऑन डिस्पले के लिए बेस्ट ऐप – Best App for Always On Display

दोस्तो वैसे तो गूगल के प्ले स्टोर पर बहुत सारे ऐसे एप्लीकेशन है जो कि ऑलवेज ऑन डिस्प्ले का सपोर्ट करते हैं मगर इस्तेमाल करने के लिए या फिर उनके सेटिंग समझने के लिए काफी दिक्कत  आती है । और सेटिंग को लगाने भी हमें बहुत सारा टाइम लग जाता है ।

इसलिए मैंने गूगल प्ले स्टोर से एक ऐसा एप्लीकेशन सर्च करके निकाला है जो कि आपको अपने फोन के लिए एकदम ही बढ़िया सूट करेगा और ऑलवेज ऑन डिस्प्ले का भी अच्छे से काम करेगा । इसके लिए आपको गूगल प्ले स्टोर में जाकर गूगल प्ले स्टोर के सर्च बॉक्स में टाइप करना है ।

DOWNLOAD :: ALWAYS ON DISPLAY

ALWAYS ON DISPLAY ऐप कैसे इस्तेमाल करें? How to use Always On Display?

दोस्तों ऑलवेज ऑन डिस्प्ले एप्लीकेशन को इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले इसे डाउनलोड कर ले डाउनलोड करने के बाद कुछ इस तरह का इंटरफ़ेस आपको एप्लीकेशन में देखने को मिलेगा । आप फोटो में नीचे देख सकते हो ।

दोस्तों इस एप्लीकेशन के कई सारे फीचर है जो कि आपको ऑलवेज ऑन डिस्प्ले शुरू करने पर स्क्रीन पर दिखाई देते हैं । अपने हिसाब से आप वह क्लॉक चुन सकते हो । जैसे कि एनालॉग क्लॉक , डिजिटल क्लॉक , इमोजी क्लॉक अगर इसमें से आपने एक को चुना तो वह उसके हिसाब से ही आपको ऑलवेज ऑन डिस्प्ले में फंक्शन देखने को मिलते हैं ।

अगर आप चाहते हो कि आपके ऑलवेज ऑन डिस्प्ले में कैलेंडर भी दिखे या फिर कैलेंडर के कुछ दिन दिखे तो कैलेंडर का आइकन सिलेक्ट करके आप वह भी अपने ऑलवेज ऑन डिस्प्ले में दिखा सकते हो । इसके लिए आपको कैलेंडर के आइकन पर क्लिक करके ऊपर अप्लाई बटन पर क्लिक कर देना ।

आप क्लॉक का कोई भी प्रकार चुनते हो या फिर कैलेंडर का कोई प्रकार चुनते हो तो वहां पर आपको अपने हिसाब से टेक्स्ट डिस्प्ले में दिखाने का भी ऑप्शन मिलता है । आपने जिस ऑप्शन को सिलेक्ट किया है उस पर अगर आप टेक्स्ट दे देते हो तो वह टेक्स्ट ऐप के ऑलवेज ऑन डिस्प्ले में दिखना शुरू हो जाएगी ।

ऑलवेज ऑन डिस्प्ले की सेटिंग

दोस्तों एप्लीकेशन शुरू करने से पहले और ऑलवेज ऑन डिस्प्ले को ऑन करने से पहले इसके अप सेटिंग को जानना बहुत ही जरूरी है क्योंकि सेटिंग में आप जो भी चीज है अनेबल करते हो उसके हिसाब से ऑलवेज ऑन डिस्प्ले एप्लीकेशन आपके ऑलवेज ऑन डिस्प्ले में फंक्शन दिखा देता है ।

इसमें आपको म्यूजिक ऑन करना या फिर एप्लीकेशन के नोटिफिकेशन ऑन करना जैसे फंक्शन को खुद से शुरू करना होता है । डिस्प्ले का ब्राइटनेस या फिर डिस्प्ले के अन्य सेटिंग भी इस एप्लीकेशन में मौजूद है । अपने हिसाब से आप ब्राइटनेस और फंक्शन को ऑलवेज ऑन डिस्प्ले में ऐड कर सकते हो ।

अगर आप ऑलवेज ऑन डिस्प्ले से बाहर आकर फोन को इस्तेमाल करना चाहते हो तो उसके लिए आपको सेटिंग में यह चुनना होगा कि एक बार टैब करने पर लॉक सामने आए या दो बार टैब करने पर लॉक सामने आए ।

अगर आप इसमें से कोई भी एक चुनते हो तो उसके हिसाब से ऑलवेज ऑन डिस्प्ले स्क्रीन को पर तब करने पर आपका लॉक आपके सामने आ जाएगा और आप लॉक खोलकर फोन इस्तेमाल कर सकते हो । अगर आपने कोई लॉक अपने फोन में नहीं लगाया है तो डबल टैप करने पर यह फोन इस्तेमाल करने के लिए शुरू हो जाएगा ।

ऑलवेज ऑन डिस्प्ले इस्तेमाल करना क्यों जरूरी है? Necessary to use Always On Display?

दोस्तो ऑलवेज ऑन डिस्प्ले हमेशा ही काफी पॉपुलर फंक्शन रहा है और इससे आपके फोन का लुक और भी बढ़ जाता है क्योंकि जब फोन लॉक होता है तो सिर्फ आपने परमिशन दिए हुए ही नोटिफिकेशन आपको स्क्रीन लाइट शुरू किए ही दिखने लगते हैं और वह अलग-अलग कलर में होता है इस वजह से आपका फोन काफी कूल दिखने लगता है ।

अगर बात करें बैटरी सेविंग की तो यह थोड़ा बहुत दिक्कत का हो सकता है । क्योंकि जब आप ऑलवेज ऑन डिस्प्ले को शुरू करते हो तो बैकग्राउंड में आपकी थोड़ी थोड़ी बैटरी है एप्लीकेशन इस्तेमाल करता रहता है ।

इस वजह से आपकी थोड़ी बहुत बैटरी इसमें इस्तेमाल हो जाएगी और मेरे हिसाब से कुछ दो या तीन परसेंट बैटरी एक पुरे रात के लिए जो एप्लीकेशन लेता है तो मेरे हिसाब से यह कुछ बड़ी बात नहीं है ।

दोस्तों इस एप्लीकेशन में या फिर अन्य कोई भी ऑलवेज ऑन डिस्प्ले एप्लीकेशन में बहुत सारे कस्टमाइज ऑप्शन आपको मिलते हैं जिसे अगर आप अपने हिसाब से कस्टमाइज करके कुछ डिजाइन में या फिर कलर में नोटिफिकेशन बनाते हो तो वह भी काफी अच्छी तरह से फोन ऑलवेज ऑन डिस्प्ले में दिखाई देता है ।

दोस्तो इस पोस्ट में हमने जाना कि ” ऑलवेज ऑन डिस्प्ले क्या होता है? ऑलवेज ऑन डिस्पले के लिए बेस्ट ऐप बेस्ट एंड्रॉइड एप कौनसा है? ऑलवेज ऑन डिस्प्ले ऐप कैसे इस्तेमाल करें? ऑलवेज ऑन डिस्पले क्यों इस्तेमाल करना जरूरी है?

तो दोस्तों यह आर्टिकल कैसा लगा COMMENT जरूर करें । अगर इस आर्टिकल से जुड़ा आपका कोई सवाल है तो कृपया कमेंट बॉक्स में जरूर पूछें । ताकि आपके साथ और भी लोगों की परेशानी दूर हो । अगर आर्टिकल अच्छा लगे तो इसे अपनों में और आपके पसंदीदा सोशल मीडिया वेबसाइट पर SHARE जरूर करें । अन्य सोशल मीडिया साइट पर हमारे नोटिफिकेशन पाने के लिए कृपया हमें आपके पसंदीदा सोशल मीडिया साइट पर फॉलो भी करें ।

ताकि हमारा आने वाला कोई भी आर्टिकल आप मिस ना कर सको । हमें Facebook, Instagram, Twitter, Pinterest और Telegram पर फॉलो करें । साथ में हमारी आनेवाली पोस्ट के ईमेल द्वारा Instant Notification के लिए FeedBurner को SUBSCRIBE करें ।


किसी भी इंसान की इच्छा , शक्ति और दृढ़संकल्प उसे भिखारी से राजा बना सकती है OKTECHGALAXY.COM / Motivation

Thank You, Thank You logo, Ty logo, Thank you very much,